News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

जम्मू कश्मीर के मंडी थाना इलाके में आतंकी मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) के राजौरी जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ (Rajouri Encounter) शुरू हो गई है. इस दौरान सुरक्षा बलों और पुलिस (security forces and police) ने राजौरी के थानामंडी के जंगली इलाके में दो आतंकवादियों को मार (Two terrorists) गिराया है.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 07 Aug 2021, 04:38:35 PM
Terrorist encounter in Mandi police station

Terrorist encounter in Mandi police station (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़
  • सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को किया ढेर
  • हाल ही में हेलीकॉप्टर क्रैश की घटना भी हुई थी

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) के राजौरी जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ (Rajouri Encounter) शुरू हो गई है. इस दौरान सुरक्षा बलों और पुलिस (security forces and police) ने राजौरी के थानामंडी के जंगली इलाके में दो आतंकवादियों को मार (Two terrorists) गिराया है. जम्मू और कश्मीर में इंडियन आर्मी की 16वीं कोर ने बताया कि राजौरी के थानामंडी के एक वन क्षेत्र (forest area of Thanamandi, Rajouri) में सुरक्षा बलों और पुलिस के संयुक्त अभियान में दो आतंकवादी मारे गए हैं. ऑपरेशन अभी जारी है और सेना लगातार आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

यह भी पढ़ें : हाथों से मशीन चलाकर कपड़ा बुनने लगे मोदी सरकार के कद्दावर मंत्री, देखें वीडियो

हाल ही में हुई थी हेलीकॉप्टर क्रैश की घटना

जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले के बसोहली के पुरथू के नज़दीक भारतीय सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ था. घटना में छतिग्रस्त हेलीकॉप्टर में सवार लोगों के बचाव कार्य के लिए टीमें घटनास्थल पहुंची थी. यह दुर्घटना जहां हुई थी, वह पंजाब-हिमाचल का बॉर्डर है. यहीं रंजीत सागर झील इलाके में सेना की ओर से प्रशिक्षण कार्यक्रम भी चलाया जाता है. जानकारी के अनुसार, मंगलवार की सुबह 10 बजकर 50 मिनट पर हादसा हुआ था. हेलीकॉप्टर में 5 से 6 लोग सवार होने की जानकारी सामने आई थी. जहां चॉपर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था, वह क्षेत्र कठुआ जिले में आता है. उसी समय एनडीआरएफ की टीम ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया था. सेना की 254 एविएशन स्क्वाड्रन का यह हेलीकॉप्टर ममून कैंट से उड़ा था. यह काफी कम ऊंचाई पर उड़ रहा था. अचानक इसका संतुलन बिगड़ गया और यह बांध में जा गिरा. पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे थे. सेना के जवान भी घटनास्थल पर पहुंचे गए थे और राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया था.

तकनीकी खराबी की वजह से यह हादसा हुआ था. तलाशी एवं बचाव अभियान में एनडीआरएफ की टीम को लगाया गया था. स्थानीय पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई थी. इससे पहले जनवरी महीने में लखनपुर में सेना का सेना का ध्रुव हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था. रुटीन पैट्रोलिंग पर निकले हेलिकॉप्टर ने पठानकोट के मामून कैंट से उड़ान भरी थी. जोकि लखनपुर से सटे सैन्य क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गया था.

पंजाब में इसी वर्ष मई के माह में भी भारतीय वायु सेना का MIG-21 क्रैश हो गया था. यह हादसा मोगा शहर से करीब 28 किलोमीटर दूर बाघापुराना से मुदकी रोड स्थित गांव लंगेयाना नवां के निकट हुआ था. विमान मध्य रात्रि को खाली पड़े प्लाट में गिर गया था. इस दुर्घटना में पायलट की मौत हो गई थी. जहाज के गिरते ही बम धमाके की तरह तबाही हुई थी. यह विमान नियमित प्रशिक्षण के लिए उड़ान पर था और अचानक से ही क्रैश हो गया था.

First Published : 07 Aug 2021, 01:28:12 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.