News Nation Logo

बिहार विधानसभा के विशेष सत्र में सुशांत सिंह सुसाइड केस पर चर्चा, सरकार से CBI जांच कराने की मांग

नीरज कुमार सिंह ने बिहार विधानसभा में अभिनेता की मौत का मुद्दा उठाया और सीबीआई जांच की मांग की. राजद के तेजस्वी यादव ने उनकी मांग का समर्थन किया.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 03 Aug 2020, 01:23:21 PM
bihar assembly

बिहार विधानसभा के विशेष सत्र में सुशांत केस पर चर्चा, उठी CBI जांच की (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौर में बिहार में विधानसभा और विधान परिषद का एक दिन का संक्षिप्त मॉनसून सत्र बुलाया गया है. सदन में बिहार के रहने वाले दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के कथित आत्महत्या मामले को लेकर चर्चा हो रही है. भाजपा विधायक और सुशांत सिंह राजपूत के रिश्तेदार नीरज कुमार सिंह ने बिहार विधानसभा में अभिनेता की मौत का मुद्दा उठाया और सीबीआई जांच की मांग की. राजद के तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने उनकी मांग का समर्थन किया. उधर, नीरज कुमार सिंह की पत्नी और एमएलसी नूतन सिं ने विधान परिषद में भी यही मांग उठाई.

यह भी पढ़ें: सुशांत केसः RJD सांसद मनोज झा बोले- मौत को पीपली लाइव मत बनाइये

सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई नीरज कुमार बबलू ने सदन में कहा कि पूरे देश में ये मामला उठ रहा है. उन्होंने महाराष्ट्र पुलिस की जांच पर भी सवाल उठाए. नीरज कुमार बबलू ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस किस तरीके से बिहार पुलिस के जो लोग जांच में जा रहे है, उनसे गलत व्यवहार हो रहा है. इसमें कई बड़े लोग की नाम है. उन्होंने मांग की है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसमें सीबीआई जांच की अनुसंशा करें.

यह भी पढ़ें: Live: सुशांत केस पर बोले अनिल देशमुख- सही दिशा में आगे बढ़ रही मुंबई पुलिस की जांच

जिसके बाद बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी सदन में अपनी आवाज उठाई. उन्होंने कहा कि पूरा देश जानना चाहता है कि आखिर ये देरी क्यों हो रही है. उन्होंने कहा कि इस मामले में सीबीआई जांच की अनुसंशा हो. तेजस्वी ने कहा कि हमारी भावना सुशांत के परिवार के साथ है. सदन में मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री मौजूद हैं, वो इस पर निर्णय लें. जो बात सुशांत के भाई नीरज कुमार बबलू कह रहे हैं हम उनके साथ हैं.

यह भी पढ़ें: सुशांत केसः एसपी को जबरन क्वारंटीन कर बैकफुट पर आई BMC, कह रही-हमने तो ये कहा था...

उधर, सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की जांच के लेकर बिहार और महाराष्ट्र सरकार आमने-सामने आ गई है. अभिनेता की कथित मौत की जांच को आगे बढ़ाने के लिए पहुंचे पटना के एसपी विनय तिवारी को मुंबई में जबरदस्ती क्वारंटीन कर दिया है. फिलहाल पटना सेंट्रल के एसपी तिवारी को गोरेगांव पुलिस स्टेशन गेस्ट हाउस में रखा गया है. मगर इससे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काफी नाराज हैं. नीतीश ने कहा है कि हमारे अधिकारी के साथ मुंबई में जो हुआ, वह सही नहीं है. पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, 'मुंबई गए आईपीएस अधिकारी के साथ जो हुआ वह सही नहीं हुआ. वो अपनी ड्यूटी कर रहे हैं. हमारे पुलिस महानिदेशक इस मामले में महाराष्ट्र के अधिकारियों से बात करेंगे.'

यह भी पढ़ें: सुशांत केसः IPS विनय तिवारी को क्वारंटीन करने पर मचा बवाल, उद्धव सरकार पर जांच भटकाने का आरोप

जबकि इस पर बृहनमुम्बई म्यूनिसिपल कोरपोरेशन (बीएमसी) ने अपनी सफाई देते हुए कहा है कि विनय तिवारी को 'कोविड-19 महामारी से जुड़े मौजूदा नियमों के तहत क्वारंटाइन' किया गया है. बीएमसी ने कहा है कि घरेलू ट्रेवल यात्री होने के नाते तिवारी को राज्य सरकार के नियमों के मुताबिक होम क्वारंटाइन के लिए कहा गया. इसी सम्बंध में हमारे अधिकारी उनसे मिले और रविवार रात को उन्हें क्वारंटाइन कर दिया गया. वहीं सुशांत केस की जांच को लेकर महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने मुंबई पुलिस का बचाव किया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Aug 2020, 01:05:37 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.