logo-image

सुशांत केसः एसपी को जबरन क्वारंटीन कर बैकफुट पर आई BMC, कह रही-हमने तो ये कहा था...

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Case) मामले में जांच करने मुंबई पहुंचे बिहार के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को क्वारंटीन किए जाने के मामले में बैकफुट पर आई बीएमसी ने अब इस मामले में अपनी सफाई दी है.

Updated on: 03 Aug 2020, 11:39 AM

मुंबई:

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Case) मामले में जांच करने मुंबई पहुंचे बिहार के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को क्वारंटीन किए जाने के मामले में बैकफुट पर आई बीएमसी ने अब इस मामले में अपनी सफाई दी है. बीएमसी ने कहा कि कोरोना वायरस के तहत राज्य सरकार द्वारा 25 मई को जारी क्वारंटीन के दिशानिर्देशों का पालन किया गया है.

यह भी पढ़ेंः सुशांत केसः बिहार-महाराष्ट्र सरकार आमने-सामने, नीतीश बोले - जो हुआ सही नहीं हुआ

आईपीएस विनय तिवारी को क्वारंटीन किए जाने के बाद बीएमसी और महाराष्ट्र सरकार पर सवाल उठ रहे थे. इस मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जांच के लिए गए आईपीएस अधिकारी के साथ इस तरह का बर्ताव सही नहीं है. जो कुछ भी हुआ है वह ठीक नहीं हुआ है. नीतीश कुमार ने इस मामले में बिहार के डीपीजी से महाराष्ट्र के डीजीपी से बात करने को कहा था. इसके बाद से ही बीएमसी बैकफुट पर थी.

छूट के लिए कर सकते हैं आवेदन 
बैकफुट पर आई बीएमसी ने कहा कि राज्य सरकार के क्वारंटीन संबंधी दिशानिर्देशों के पालन के तहत यह कार्रवाई की गई है. अगर आईपीएस अधिकारी को जांच के लिए क्वारंटीन में छूट चाहिए तो वह इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. विनय तिवारी को क्वारंटीन करने के मामले में जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि मुंबई पुलिस की ताजा हरकत ने सबको अचंभित कर दिया है. आईपीएस अधिकारी को क्वारंटीन करने की घटना शर्मनाक है. दो राज्यों की पुलिस के बीच ऐसा उदाहरण पहले नही देखा. उन्होंने कहा कि आरोपी को बचाने का प्रयास किया जा रहा है. सारी दुनिया सुशांत मामले में सच जानना चाहती है. वहीं सुशांत की बहन श्वेता सिंह ने भी सवाल उठाते हुए ट्वीट किया कि जांच के लिए पहुंचे एक आईपीएस अधिकारी को कैसे क्वारंटीन किया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः सुशांत केसः IPS विनय तिवारी को क्वारंटीन करने पर मचा बवाल, उद्धव सरकार पर जांच भटकाने का आरोप

डीजीपी ने बुलाई बैठक
मुंबई में बिहार के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को क्वारंटीन किए जाने के मामले में बिहार पुलिस की आज दिन में बड़ी बैठक होगी. बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने पूरे मामले पर ट्वीट किया है. दूसरी ओर बीएमसी की ओर से कहा गया कि सुशांत केस में जांच के लिए मुंबई पहुंचे पटना सिटी के एसपी विनय तिवारी को गाइडलाइंस के तहत क्वारंटीन किया गया है. पटना सिटी एसपी विनय तिवारी मुंबई में बिहार पुलिस की जांच टीम का नेतृत्व करने पहुंचे हैं. विनय तिवारी ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि मैं गेस्ट हाउस में क्वारंटीन हूं. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुंबई में मौजूद टीम के संपर्क में हूं.