logo-image

सुशांत केसः IPS विनय तिवारी को क्वारंटीन करने पर बोले CM नीतीश कुमार, जो हुआ सही नहीं हुआ

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने कहा कि जांच के लिए गए आईपीएस अधिकारी को क्वारंटीन करना सही नहीं है. इस मामले में जो हुआ है वह सही नहीं हुआ. इस मामले में डीजीपी को जल्द से जल्द महाराष्ट्र के डीजीपी से बात करने को कहा गया है.

Updated on: 03 Aug 2020, 10:50 AM

पटना:

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Case) मामले की जांच करने मुंबई पहुंचे आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को क्वारंटीन किए जाने के बाद बिहार और महाराष्ट्र सरकार आमने सामने आ गई है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने कहा कि जांच के लिए गए आईपीएस अधिकारी को क्वारंटीन करना सही नहीं है. इस मामले में जो हुआ है वह सही नहीं हुआ. इस मामले में डीजीपी को जल्द से जल्द महाराष्ट्र के डीजीपी से बात करने को कहा गया है.

यह भी पढ़ेंः PM मोदी के लिए उमा भारती चिंतित, अयोध्या में भूमि पूजन कार्यक्रम से खुद को रखेंगी दूर

दरअसल सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच के लिए बिहार सरकार ने पटना के एसपी सिटी आईपीएस विनय तिवारी को रविवार को मुंबई भेजा था. विनय तिवारी के मुंबई पहुंचते ही बीएमसी ने उन्हें 14 दिन के लिए क्वारंटीन कर दिया. इसके बाद से ही इस मामले में बवाल शुरू हो गया है. इस मामले में मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार पर सवाल उठ रहे हैं.
जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि मुंबई पुलिस की ताजा हरकत ने सबको अचंभित कर दिया है. आईपीएस अधिकारी को क्वारंटीन करने की घटना शर्मनाक है. दो राज्यों की पुलिस के बीच ऐसा उदाहरण पहले नही देखा. उन्होंने कहा कि आरोपी को बचाने का प्रयास किया जा रहा है. सारी दुनिया सुशांत मामले में सच जानना चाहती है. वहीं इस मामले में सुशांत की बहन श्वेता सिंह ने भी सवाल उठाते हुए ट्वीट किया कि जांच के लिए पहुंचे एक आईपीएस अधिकारी को कैसे क्वारंटीन किया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः सुशांत केसः IPS विनय तिवारी को क्वारंटीन करने पर मचा बवाल, उद्धव सरकार पर जांच भटकाने का आरोप

डीजीपी ने बुलाई बैठक
बिहार पुलिस की आज दिन में बड़ी बैठक होगी. बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने पूरे मामले पर ट्वीट किया है. दूसरी ओर बीएमसी की ओर से कहा गया कि सुशांत केस में जांच के लिए मुंबई पहुंचे पटना सिटी के एसपी विनय तिवारी को गाइडलाइंस के तहत क्वारंटीन किया गया है. पटना सिटी एसपी विनय तिवारी मुंबई में बिहार पुलिस की जांच टीम का नेतृत्व करने पहुंचे हैं. विनय तिवारी ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि मैं गेस्ट हाउस में क्वारंटीन हूं. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुंबई में मौजूद टीम के संपर्क में हूं. विनय तिवारी ने कहा कि क्वारंटीन के बारे में मुझे पहले से कुछ भी नहीं बताया गया. मैं सरकार के आदेश पर आया था. मैंने अपने सीनियर ऑफिसर को सूचित किया है. अभी तक कोई सैंपल भी नहीं लिया गया है. बीएमसी ने मुझे 14 दिन क्वारंटीन किया गया.