logo-image

सुशांत केसः IPS विनय तिवारी को क्वारंटीन करने पर मचा बवाल, उद्धव सरकार पर जांच भटकाने का आरोप

बीजेपी और जेडीयू के बाद अब सुशांत की बहन ने भी बीएमसी की कार्रवाई को लेकर सवाल उठाए हैं. जेडीयू ने ड्यूटी पर गए आईपीएस अधिकारी को क्वारंटीन किए जाने की घटना को शर्मनाक बताया है.

Updated on: 03 Aug 2020, 10:06 AM

मुंबई:

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Case) मामले में मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर लोग लगातार सवाल उठा रहे हैं. अब मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंचे बिहार के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को बीएमसी द्वारा 14 दिन के लिए क्वारंटीन किए जाने के मामले में बवाल शुरू हो गया है. बीजेपी और जेडीयू के बाद अब सुशांत की बहन ने भी बीएमसी की कार्रवाई को लेकर सवाल उठाए हैं. जेडीयू ने ड्यूटी पर गए आईपीएस अधिकारी को क्वारंटीन किए जाने की घटना को शर्मनाक बताया है.

यह भी पढ़ेंः भारत में कोरोना के मामले 18 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में मिले करीब 53 हजार मरीज

जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि मुंबई पुलिस की ताजा हरकत ने सबको अचंभित कर दिया है. आईपीएस अधिकारी को क्वारंटीन करने की घटना शर्मनाक है. दो राज्यों की पुलिस के बीच ऐसा उदाहरण पहले नही देखा. उन्होंने कहा कि आरोपी को बचाने का प्रयास किया जा रहा है. सारी दुनिया सुशांत मामले में सच जानना चाहती है.

सुशांत की बहन ने भी उठाए सवाल
इस मामले में सुशांत की बहन श्वेता सिंह ने भी सवाल उठाते हुए ट्वीट किया कि जांच के लिए पहुंचे एक आईपीएस अधिकारी को कैसे क्वारंटीन किया जा सकता है.

पुलिस की टीम को भी क्वारंटीन करने की तैयारी
आईपीएस अधिकारी के क्वारंटीन होने के बाद सवाल उठ रहे थे कि अगर बीएमसी का यही नियम है तो मुंबई में पहले जांच को पहुंची पटना पुलिस टीम को क्वारंटीन क्यों नहीं किया गया. अब सूत्रों का कहना है कि बीएमसी की टीम अब पटना पुलिस के टीम के उन चार सदस्यों को भी क्वारंटीन करने की तैयारी में है. बीएमसी अधिकारी पटना पुलिस के सदस्यों की खोजबीन करने में जुटी है. इस कारण पटना पुलिस की टीम बार बार अपनी लोकेशन बदल रही है.  

यह भी पढ़ेंः सुशांत सिंह सुसाइड की जांच को मुंबई पहुंचे एसपी पटना को किया गया जबरन क्वारंटीन

बिहार डीजीपी ने बुलाई बैठक
बिहार पुलिस की आज दिन में बड़ी बैठक होगी. बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने पूरे मामले पर ट्वीट किया है. दूसरी ओर बीएमसी की ओर से कहा गया कि सुशांत केस में जांच के लिए मुंबई पहुंचे पटना सिटी के एसपी विनय तिवारी को गाइडलाइंस के तहत क्वारंटीन किया गया है. पटना सिटी एसपी विनय तिवारी मुंबई में बिहार पुलिस की जांच टीम का नेतृत्व करने पहुंचे हैं. विनय तिवारी ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि मैं गेस्ट हाउस में क्वारंटीन हूं. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुंबई में मौजूद टीम के संपर्क में हूं. विनय तिवारी ने कहा कि क्वारंटीन के बारे में मुझे पहले से कुछ भी नहीं बताया गया. मैं सरकार के आदेश पर आया था. मैंने अपने सीनियर ऑफिसर को सूचित किया है. अभी तक कोई सैंपल भी नहीं लिया गया है. बीएमसी ने मुझे 14 दिन क्वारंटीन किया गया.