News Nation Logo

सुशांत सिंह सुसाइड की जांच को मुंबई पहुंचे एसपी पटना को किया गया जबरन क्वारंटीन

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) सुसाइड मिस्ट्री हर गुजरते दिन के साथ और पेचीदा होती जा रही है. सुशांत केस की जांच के सिलसिले में मुंबई पहुंचे पटना के एसपी विनय तिवारी (Vinay Tiwari) को रविवार रात क्वारंटीन कर दिया गया.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 03 Aug 2020, 06:45:29 AM
Vinay Tiwari

सुशांत सुसाइड की जांच करने मुंबई पहुंचे एसपी पटना क्वारंटीन. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

मुंबई:

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) सुसाइड मिस्ट्री हर गुजरते दिन के साथ और पेचीदा होती जा रही है. सुशांत केस की जांच के सिलसिले में मुंबई पहुंचे पटना के एसपी विनय तिवारी (Vinay Tiwari) को रविवार रात क्वारंटीन कर दिया गया. बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने खुद देर रात ट्वीट कर इस नाटकीय घटना की जानकारी दी. साथ ही आरोप भी लगाया कि एसएसआर केस में जांच के सिलसिले में मुंबई पहुंचे आईपीएस अधिकारी को बीएमसी ने जबरिया क्वारंटीन किया है. रोचक पहलू यह है कि विनय तिवारी से पहले मुंबई पहुंची बिहार पुलिस की टीम के सदस्यों को क्वारंटीन (Corona Quarantine) नहीं किया गया था. इससे उन कयासों को बल मिला है कि कुछ लोग नहीं चाहते हैं कि सुशांत सुसाइड केस की जांच हो.

यह भी पढ़ेंः सुशांत मामला : आईपीएस विनय तिवारी का दावा, हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं

बिहार के डीजीपी ने ट्वीट कर दी जानकारी
बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने ट्वीट करते बताया, 'आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी आज पुलिस टीम का नेतृत्व करने के लिए आधिकारिक ड्यूटी पर पटना से मुंबई पहुंचे, लेकिन उन्हें आज रात 11 बजे बीएमसी के अधिकारियों ने जबरन क्वारंटीन कर दिया. अनुरोध के बावजूद उन्हें आईपीएस मेस में रहने की व्यवस्था नहीं की गई और अब उन्हें गोरेगांव के एक गेस्ट हाउस में रखा गया है.' गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में हर गुजरते दिन नए पेंच और जानकारियां सामने आ रही हैं. बिहार और मुंबई पुलिस के बीच जांच को लेकर मतभेद भी बना हुआ है. इसके साथ ही मामले की सीबीआई जांच की भी मांग लगातार उठ रही है.

यह भी पढ़ेंः शिवसेना ने वादे के अनुसार राम मंदिर राम निर्माण के लिये एक करोड़ रुपये दिये : अनिल देसाई

मुंबई पुलिस ने नहीं दी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट
इसके पहले मुंबई पहुंचने पर मीडिया से बातचीत में विनय तिवारी ने कहा था कि हमारी टीम मुंबई में अच्छा काम कर रही है. पिछले एक हफ्तों से बयान दर्ज किए जा रहे हैं. बयानों के विश्लेषण के बाद ही नतीजे पर पहुंचेंगे. हालांकि अभी हमें सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट नहीं मिली है. इससे पहले बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने एक निजी चैनल के साथ बात करते हुए कहा कि रिया चक्रवर्ती तीन-चार दिनों से लापता है और उनका फोन भी नहीं लग रहा है. हम चाहते हैं कि रिया सामने आएं और जांच में साथ दें. हम उनसे कुछ सवाल करना चाहते हैं. ऐसा नहीं है कि उनके सामने आते ही हम उन्हें सूली पर लटका देंगे.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान के इस न्यूज चैनल पर लहराता रहा तिरंगा, जाने क्या है पूरा मामला

एसपी पटना अब जांच के लिए नहीं आ-जा सकेंगे
गौरतलब है कि कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह के रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के बाद रिया चक्रवर्ती अपने घर से गायब हो गईं हैं. उनके वकील ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कहा कि रिया के खिलाफ लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं. साथ ही रिया की ओर सुशांत केस पटना से मुंबई ट्रांसफर करने की याचिका दायर की है. हालांकि इस नए नाटकीय घटनाक्रम के बाद अब बीएमसी के इस कदम से विनय तिवारी अब जांच के लिए कहीं आ-जा नहीं सकेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Aug 2020, 06:45:29 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.