News Nation Logo

पाकिस्तान के इस न्यूज चैनल पर लहराता रहा तिरंगा, जाने क्या है पूरा मामला

रविवार को पाकिस्तान के एक प्रमुख न्यूज चैनल पर अचानक भारतीय तिरंगा लहराने लगा. इस चैनल पर अचानक से तिरंगा लहराने पर दर्शकों में खलबली सी मच गई कि आखिर ये हो क्या रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 03 Aug 2020, 12:00:32 AM
pak news channel hacked

पाकिस्तानी टीवी पर लहराया तिरंगा (Photo Credit: ट्विटर)

नई दिल्‍ली:

रविवार को पाकिस्तान के एक प्रमुख न्यूज चैनल पर अचानक भारतीय तिरंगा लहराने लगा. इस चैनल पर अचानक से तिरंगा लहराने पर दर्शकों में खलबली सी मच गई कि आखिर ये हो क्या रहा है. पाकिस्तान के प्रमुख टीवी चैनलों में शुमार न्यूज चैनल डॉन पर अचानक तिरंगा लहराने लगा यह देखकर वहां के लोग अचंभित हो गए. बाद में पता चला कि इस न्यूज चैनल पर हैकर्स ने हमला किया था. अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि इस चैनल को किसने हैक किया था, और न ही किसी संगठन ने अभी तक इस बात की जिम्मेदारी ली है.आपको बता दें कि इस घटना का वीडियो और फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

पाकिस्तानी चैनल पर फहराया तिरंगा
रविवार की दोपहर लगभग 3.30 बजे पाकिस्तान के प्रतिष्ठित न्यूज चैनल डॉन पर ब्रेक के दौरान विज्ञापन का प्रसारण हो रहा था, इसी दौरान अचानक से टीवी स्क्रीन पर भारतीय तिरंगा लहराने लगा. इस तिरंगे पर हैप्पी इंडिपेंडेंस डे का मैसेज भी लिखा हुआ था. हालांकि थोड़ी देर के बाद ये टीवी स्क्रीन से गायब हो गया. इस घटना के बारे में डॉन न्यूज ने बयान जारी कर कहा कि हमेशा की तरह हमारे चैनल पर न्यूज शो जारी था कि अचानक से भारतीय तिरंगा टीवी स्क्रीन पर आ गया और साथ ही हैप्पी इंडिपेंडेंस डे का टेक्स्ट स्क्रीन पर चलने लगा. 

डॉन न्यूज चैनल प्रबंधन ने दिया जांच का आदेश
आपको बता दें कि अभी तक डॉन टीवी के प्रबंधन ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि यह कितनी देर तक चलता रहा. डॉन टीवी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी और ऐसा कैसे हुआ इस बात की जांच के आदेश दिए हैं. डॉन ने ट्विटर पर लिखा कि डॉन न्यूज अपनी स्क्रीन पर भारतीय झंडे और हैप्पी इंडिपेंडेंस डे टेक्स्ट के अचानक प्रसारण की जांच कर रहा है. जांच एजेंसी डॉन टीवी पर अचानक से तिरंग लहराने और हैप्पी इंडिपेंडेंस डे का टेक्स्ट चलने को लेकर मामले की जांच कर रही है और अंतिम निष्कर्ष पर पहुंचते ही हम अपने दर्शकों को इस पूरे वाकये के बारे में सूचित करेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Aug 2020, 10:31:44 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.