logo-image

Bihar Hooch Tragedy : छपरा में जहरीली शराब पीने से अबतक 67 लोगों की मौत

छपरा शराबकांड में अबतक 67 लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हुई है. मृतकों की संख्या बढ़ने के पूरे-पूरे आसार हैं.

Updated on: 16 Dec 2022, 10:56 PM

highlights

  • सीवान में 5 लोगों की संदिग्ध मौत
  • बेगूसराय में शराब पीने से 1 की मौत
  • छपरा में मरनेवालों की संख्या 67 हुई

Patna:

छपरा शराबकांड में अबतक 67 लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हुई है. मृतकों की संख्या बढ़ने के पूरे-पूरे आसार हैं. इस बीच सीवान और बेगूसराय से भी बड़ी खबर आ रही है. सीवान में 5 लोगों की संदिग्ध मौत से हड़कंप मच गया है. स्थानीय लोगों के मुताबिक शराब पीने से लोगों की मौत हुई है. 5 लोगों की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है. घटना भगवानपुर थाना क्षेत्र के ब्रह्म स्थान और सावधानी की बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि दो-तीन दिन पहले कुछ लोगों द्वारा शराब खरीद कर दी गई और जिसके बाद वह बीमार पड़ गए. जिन्हें आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां कुछ लोगों की स्थिति गंभीर हो गई. जिसके बाद उन्हें गोरखपुर भेज दिया गया और एक व्यक्ति का इलाज सिवान सदर अस्पताल में चल रहा था. बाकी दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों ने कल ही उनका दाह संस्कार कर दिया. एक का सिवान सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम चल रहा है. परिजनों का साफ तौर पर कहना है कि इलाके में खुलेआम शराब की बिक्री की जा रही है. शराब पीने से इनकी मौत हुई है. पुलिस वाले भी कुछ भी नहीं करते हैं. 

इसे भी पढ़ें-शराब पीने से मौत: बिहार सातवें स्थान और मध्य प्रदेश 2016 से टॉप पर!

बेगूसराय में जहरीली शराब पीने से एक युवक की मौत हो गई और दूसरा युवक जिंदगी की जंग लड़ रहा है. हालांकि उसकी भी हालत काफी नाजुक बताई जा रही है.‌ वहीं, छपरा में मरने वालों की संख्या 67 हो गई है. वहीं, दूसरी तरफ बेगूसराय के तेघरा थाना क्षेत्र के तेघड़ा पुरानी बाजार में दो चचेरे भाइयों के साथ 4 लोगों ने 14 दिसंबर की रात शराब पी थी. शराब पीने के बाद दो युवक कि कल दिन में तबीयत बिगड़ी, जिसे स्थानीय चिकित्सकों के यहां इलाज कराया गया.

इसे भी पढ़ें-BJP शासित राज्यों से बिहार में हो रही शराब तस्करी: तेजस्वी यादव

दो चचेरे भाई घनश्याम पोद्दार और संदीप पौद्वार की हालत नाजुक हुई तो उसे कल देर रात शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां घनश्याम पोद्दार की मौत हो गई. घनश्याम की मौत के बाद परिजन शव को ले गए और आज सुबह उसका दाह संस्कार कर दिया, जबकि संदीप का इलाज शहर के एक निजी अस्पताल में चल रहा है. हालांकि संदीप की हालत काफी नाजुक बनी हुई है. परिजनों ने कहा कि सभी ने शराब पी थी. शराब पीने के बाद ही उनकी हालत बिगड़ी तो इलाज के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां एक की मौत इलाज के दौरान हो गई है.

इसे भी पढ़ें-छपरा कांड के बाद एक्शन में पुलिस, मुजफ्फरपुर में 1 करोड़ रुपए की शराब बरामद

साथ ही आपको बता दें कि, छपरा के मशरख, इसुआपुर, मढ़ौरा, अमनौर में मरने वालों की संख्या 67 तक पहुंच गई है. अब तक 28 शवों का पोस्टमार्टम किया जा चुका है. वहीं, कई शवों का बिना पोस्टमार्टम के ही परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया है.

इसे भी पढ़ें-छपरा शराब कांड: राज्यपाल से मिला BJP का प्रतिनिधिमंडल, सरकार को बर्खास्त करने की कर डाली मांग