logo-image

छपरा कांड के बाद एक्शन में पुलिस, मुजफ्फरपुर में 1 करोड़ रुपए की शराब बरामद

मुजफ्फरपुर जिले की उत्पाद विभाग की पुलिस ने मनियारी थाना इलाके में एक ट्रक से ले जाई जा रही एक करोड़ रुपए से ज्यादा की शराब बरामद की है.  ट्रक से पुलिस ने 525  कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद की है जिसकी बजार में कीमत 1 करोड़ से अधिक बताई जा रही है.

Updated on: 16 Dec 2022, 06:59 PM

highlights

  • छपरा शराब कांड के बाद पुलिस एक्शन में
  • जगह-जगह कर रही छापेमारी
  • मुजफ्फरपुर में 1 करोड़ की शराब बरामद
  • 525 कार्टन शराब ट्रक से किया गया बरामद

Muzaffarpur:

छपरा में जहरीली शराब पीने से अब तक 61 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, छपरा कांड के बाद राज्य की पुलिस और खासकर उत्पाद विभाग ज्यादा ही सक्रियता के साथ कार्रवाई करने में जुटा है. इस बीच मुजफ्फरपुर जिले की उत्पाद विभाग की पुलिस ने मनियारी थाना इलाके में एक ट्रक से ले जाई जा रही एक करोड़ रुपए से ज्यादा की शराब बरामद की है.  ट्रक से पुलिस ने 525  कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद की है जिसकी बजार में कीमत 1 करोड़ से अधिक बताई जा रही है.

इसे भी पढ़ें-Bihar Hooch Tragedy : छपरा में जहरीली शराब पीने से अबतक 61 लोगों की मौत

ट्रक के अंदर बना रखा था तहखाना

जब पुलिस ने भुजंगी चौक के समीप ट्रक को चेकिंग के लिए रोका तो ड्राइवर द्वारा ट्रक को खाली बताया गया. पुलिस ने ट्रक खुलवाकर देखा तो ट्रक खाली था लेकिन पुलिस को पक्की सूचना मिली थी कि ट्रक में शराब है. पुलिस को ट्रक चालक का हाव भाव देखकर शक हुआ. पुलिस ने फिर से ट्रक की अच्छे से तलाशी ली तो ट्रक में बने तहखाने से पुलिस को 525 कार्टन अंग्रेजी शराब मिला. बरामद की गई शराब की कीमत 1 करोड़ रुपए से अधिक बताई जा रही है.

 

इसे भी पढ़ें-छपरा शराब कांड: राज्यपाल से मिला BJP का प्रतिनिधिमंडल, सरकार को बर्खास्त करने की कर डाली मांग

समस्तीपुर पहुंचाना था शराब

शराब तस्कर ट्रक में तहखाना बनाकर समस्तीपुर में शराब का सप्लाई करने जा रहा था. फिलहाल पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. ये कार्रवाई मनियारी थाने की पुलिस और उत्पाद विभाग द्वारा संयुक्त रूप से की गई है. आरोपी ड्राइवर पंजाब का करने वाला बताया जा रहा है. मनियारी थानाध्यक्ष  संतोष कुमार ने बताया कि जब्त की गई शराब हरियाणा मार्का है और ड्राइवर को इसे ताजपुर होते हुए समस्तीपुर पहुंचाने की जिम्मेदारी मिली थी और उसे 10,000 रुपए मजदूरी के तौर पर दी गई थी. 

रिपोर्ट: चंद्र मणि कुमार