logo-image

छपरा शराब कांड: राज्यपाल से मिला BJP का प्रतिनिधिमंडल, सरकार को बर्खास्त करने की कर डाली मांग

आज बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल में सूबे के राज्यपाल से मुलाकात की और सूबे की महागठबंधन सरकार को बर्खास्त करने की मांग की. राज्य के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा.

Updated on: 16 Dec 2022, 06:22 PM

highlights

  • बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से की मुलाकात
  • महागठबंधन सरकार को बर्खास्त करने की कर डाली मांग
  • छपरा में जहरीली शराब पीने से अब तक 61 की मौत

Patna:

छपरा में जहरीली शराब पीने से होनेवाली मौतें बढ़कर 61 हो गई है. इस बीच आज बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल में सूबे के राज्यपाल से मुलाकात की और सूबे की महागठबंधन सरकार को बर्खास्त करने की मांग की. राज्य के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व विधान सभा  में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा. मीडिया से मुखातिब हुए तारकिशोर ने कहा कि छपरा की घटना को लेकर प्रसाशनिक महकमा तो दोषी है ही लेकिन इसमें बिहार के मुख्यमंत्री का भी नाम शामिल करना चाहिए. उन्होंने जानकारी दी कि बिहार में जहरीली शराब के प्रकोप से हो रही मौतों को लेकर आज साथी नेतागणों के साथ राजभवन मार्च कर बिहार सरकार को बर्खास्त करने की मांग की. शराबबंदी लागू करने में सरकार के निकम्मेपन के कारण ही गरीबों के घर-बार उजड़ रहे हैं. 

Image

तारकिशोर प्रसाद ने आरोप लगाया है कि विपक्ष के सदस्यों को मुख्यमंत्री द्वारा अपमानित करने का भी काम किया गया. बिहार में कानून व्यवस्था पूर्णतः ध्वस्त हो चुकी है और आतंकराज स्थापित हो चुका है.

इसे भी पढ़ें-Bihar Hooch Tragedy : छपरा में जहरीली शराब पीने से अबतक 61 लोगों की मौत

Image

वहीं, नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि विधान मंडल के मा• सदस्यों के साथ महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा कि शासन-प्रशासन की संलिप्तता के कारण सारण(छपरा) में जहरीली शराब से 100 से अधिक लोगों की मृत्यु हो गई जिससे पूरे बिहार में आक्रोश और मातम छाया है लेकिन सरकार उनको मुआवजा देना तो दूर संवेदना तक व्यक्त नहीं किया है.

Image

बता दें कि, छपरा शराबकांड में अबतक 61 लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हुई है. इस बीच सीवान और बेगूसराय से भी बड़ी खबर आ रही है. सीवान में 5 लोगों की संदिग्ध मौत से हड़कंप मच गया है. स्थानीय लोगों के मुताबिक शराब पीने से लोगों की मौत हुई है. 5 लोगों की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है.  घटना भगवानपुर थाना क्षेत्र के ब्रह्म स्थान और सावधानी की बताई जा रही है.

Image

बताया जा रहा है कि दो-तीन दिन पहले कुछ लोगों द्वारा शराब खरीद कर दी गई और जिसके बाद वह बीमार पड़ गए. जिन्हें आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां कुछ लोगों की स्थिति गंभीर हो गई. जिसके बाद उन्हें गोरखपुर भेज दिया गया और एक व्यक्ति का इलाज सिवान सदर अस्पताल में चल रहा था. बाकी दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों ने कल ही उनका दाह संस्कार कर दिया. एक का सिवान सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम चल रहा है. परिजनों का साफ तौर पर कहना है कि इलाके में खुलेआम शराब की बिक्री की जा रही है. शराब पीने से इनकी मौत हुई है. पुलिस वाले भी कुछ भी नहीं करते हैं.