logo-image

BJP शासित राज्यों से बिहार में हो रही शराब तस्करी: तेजस्वी यादव

अब डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बिहार में शराब तस्करी के बढ़ते मामलों के लिए य़ूपी और हरियाणा की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है.

Updated on: 16 Dec 2022, 08:47 PM

highlights

  • डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का बीजेपी पर हमला
  • बीजेपी शासित राज्यों से होती है शराब की तस्करी

Patna:

छपरा में जहरीली शराब पीने से अबतक 61 लोगों की मौतों की पुष्टि हो चुकी है. वहीं, इस मुद्दे को लेकर विपक्ष सड़क से लेकर सदन तक संग्राम कर रहा है. सूबे के सीएम नीतीश कुमार स्पष्ट कर चुके हैं कि जो शराब  पीकर मरेगा उसके लिए किसी भी प्रकार की मदद यानि मुआवजा सरकार की तरफ से नहीं दिया जाएगा. वहीं, अब डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बिहार में शराब तस्करी के बढ़ते मामलों के लिए य़ूपी और हरियाणा की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है.

तेजस्वी यादव ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए सवालिया लहजे में पूछा कि आखिर जो शराब बिहार में पकड़ी जा रही हैं वो आ कहां से रही हैं? उन्होंने कहा कि यूपी और हरियाणा से शराब की तस्करी की जा रही है और दोनों ही राज्यों में बीजेपी की सरकार है. आगे उन्होंने कहा कि शराब के प्रति लोगों को जागरूक किया जाएगा और जहरीली शराब से हुई मौतों को जागरुकता अभियान में शामिल किया जाएगा. तेजस्वी ने आगे कहा कि बच्चों के अभिभावक भी अपने बच्चों को और अच्छे लोग अपने साथियों को सलाह देते हैं कि ड्रग्स से बचो, नशे से बचो.

इसे भी पढ़ें-छपरा कांड के बाद एक्शन में पुलिस, मुजफ्फरपुर में 1 करोड़ रुपए की शराब बरामद

तेजस्वी यादव ने शराब के मुद्दे पर बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी सदन को गुमराह कर रही है. सदन को गुमराह करने से काम नहीं चलने वाला है. कोई सरकार को बताकर शराब पीने नहीं जाता. बीजेपी शासित राज्यों से ही शराब की तस्करी हो रही है. लोगों में जागरुकता होनी चाहिए. सीएम नीतीश ने शराबबंदी को लेकर अपना पक्ष रखा लेकिन बीजेपी वाले बिना मतलब का हंगामा कर रहे हैं और सदन को गुमराह कर रहे हैं लेकिन सदन को गुमराह करने से काम नहीं चलने वाला.

बीजेपी प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल से की मुलाकात

इस बीच आज बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल में सूबे के राज्यपाल से मुलाकात की और सूबे की महागठबंधन सरकार को बर्खास्त करने की मांग की. राज्य के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व विधान सभा  में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा. मीडिया से मुखातिब हुए तारकिशोर ने कहा कि छपरा की घटना को लेकर प्रसाशनिक महकमा तो दोषी है ही लेकिन इसमें बिहार के मुख्यमंत्री का भी नाम शामिल करना चाहिए. उन्होंने जानकारी दी कि बिहार में जहरीली शराब के प्रकोप से हो रही मौतों को लेकर आज साथी नेतागणों के साथ राजभवन मार्च कर बिहार सरकार को बर्खास्त करने की मांग की. शराबबंदी लागू करने में सरकार के निकम्मेपन के कारण ही गरीबों के घर-बार उजड़ रहे हैं.

Image

तारकिशोर प्रसाद ने आरोप लगाया है कि विपक्ष के सदस्यों को मुख्यमंत्री द्वारा अपमानित करने का भी काम किया गया. बिहार में कानून व्यवस्था पूर्णतः ध्वस्त हो चुकी है और आतंकराज स्थापित हो चुका है.

वहीं, नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि विधान मंडल के मा• सदस्यों के साथ महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा कि शासन-प्रशासन की संलिप्तता के कारण सारण (छपरा) में जहरीली शराब से 100 से अधिक लोगों की मृत्यु हो गई जिससे पूरे बिहार में आक्रोश और मातम छाया है लेकिन सरकार उनको मुआवजा देना तो दूर संवेदना तक व्यक्त नहीं किया है.

Image

बता दें कि, छपरा शराबकांड में अबतक 61 लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हुई है. इस बीच सीवान और बेगूसराय से भी बड़ी खबर आ रही है. सीवान में 5 लोगों की संदिग्ध मौत से हड़कंप मच गया है. स्थानीय लोगों के मुताबिक शराब पीने से लोगों की मौत हुई है. 5 लोगों की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है.  घटना भगवानपुर थाना क्षेत्र के ब्रह्म स्थान और सावधानी की बताई जा रही है.