logo-image

जेल में कैदी की हत्या के बाद जागा पुलिस प्रशासन, पूरे बिहार में पड़े छापे

बिहार की हाजीपुर जेल में एक विचाराधीन कैदी की गोली मारकर हत्या का मामला जब सुर्खियों में आया और विपक्ष ने कानून-व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए तब कहीं जाकर नीतीश सरकार का सोया हुआ पुलिस प्रशासन जागा है.

Updated on: 05 Jan 2020, 01:55 PM

पटना:

बिहार की हाजीपुर जेल में एक विचाराधीन कैदी की गोली मारकर हत्या का मामला जब सुर्खियों में आया और विपक्ष ने कानून-व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए तब कहीं जाकर नीतीश सरकार का सोया हुआ पुलिस प्रशासन जागा है. इस हत्याकांड के बाद रविवार को प्रदेश की लगभग सभी जेलों में ताबड़तोड़ छापेमारी की गई. सूबे के तमाम जेलों में एक साथ गहन तलाशी अभियान चलाया गया. जिलाधिकारी और एसपी के नेतृत्व में जिलों के अंदर छानबीन की गई. मगर इस छापेमारी में राज्य की किसी जेल से कोई भी आपत्तिजनक सामान बरामद होने की सूचना नहीं है.

यह भी पढ़ेंः पोस्टर पॉलिटिक्स: आरजेडी ने फिर साधा नीतीश पर निशाना, लालू को बताया जनसेवा का जनक

मोतिहारी सेंट्रल जेल में आज सुबह डीएम और एसपी के नेतृत्व में से छापेमारी शुरू हुई. छापेमारी में कई थानों की पुलिस भी मौजूद रही. इधर, बेगूसराय मंडल कारा में सुबह-सुबह सदर एसडीओ संजीव चौधरी, सदर डीएसपी राजन सिन्हा के नेतृत्व में सैकड़ों पुलिसकर्मियों ने तलाशी अभियान चलाया. हालांकि 1 घंटे से ज्यादा चली इस छापेमारी में जेलों से कुछ भी आपत्तिजनक सामान नहीं मिला. सदर एसडीओ ने बताया कि डीएम के निर्देश पर छापेमारी की गई यह रूटीन चेकअप था.

बाढ़ उपकारा में भी आज तड़के फतुहा एएसपी मनीष कुमार और बाढ़ एसडीएम सुमित कुमार ने संयुक्त रुप से सैकड़ों पुलिसकर्मियों के साथ गहन छानबीन की. इस तलाशी अभियान में मंडल कारा के सभी खंडों को खंगाला गया. यहां से नशीले पदार्थ के साथ 4 मोबाइल सेट भी बरामद किए गए है. अचानक हुई पुलिसिया छापेमारी से कैदियों में खलबली मच गई. अफरातफरी के इस आलम में पुलिस ने जेल के सभी खंडों में गहन तलाशी की. इस दौरान जेल परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया. चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती कर जेल परिसर को खंगाला गया.

यह भी पढ़ेंः NPR पर BJP-JDU में घमासान शुरू, मोदी ने बताई तारीख तो साथी मंत्री ने नकारा

लखीसराय मंडल कारा में एसपी सुशील कुमार, सदर एसडीओ मुरली प्रसाद, सदर डीएसपी रंजन कुमार के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस ने छापेमारी की. हाजीपुर जेल में गोली मारकर कैदी की हत्या के बाद वरिय अधिकारियों के निर्देश पर आज छापेमारी की गई. हालांकि 2 घंटे से ज्यादा चली इस छापेमारी में जेल से कोई भी आपत्तिजनक सामान या मोबाइल बरामद नहीं हुआ.