logo-image
लोकसभा चुनाव

WPL 2023: BCCI के अधिकारियों ने नए मालिकों को दी बधाई, जानें किसने क्या कहा

विमेंस प्रीमियर लीग की टीमों के लिए 16 कंपनियों ने बिडिंग में हिस्सा लिया. जिसमें पांच कंपनियों ने टीमों के लिए बीसीसीआई को 4669.99 करोड़ रुपए दिए. विमेंस प्रीमियर लीग में टीमों के लिए बीडिंग में अदानी स्पोर्ट्सलाइन प्राइवेट लिमिटेड...

Updated on: 25 Jan 2023, 05:26 PM

नई दिल्ली:

विमेंस प्रीमियर लीग की टीमों के लिए 16 कंपनियों ने बिडिंग में हिस्सा लिया. जिसमें पांच कंपनियों ने टीमों के लिए बीसीसीआई को 4669.99 करोड़ रुपए दिए. विमेंस प्रीमियर लीग में टीमों के लिए बीडिंग में अदानी स्पोर्ट्सलाइन प्राइवेट लिमिटेड, इंडियाविन स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, जेएसडब्ल्यू जीएमआर क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड और कैपरी ग्लोबल होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड ये पांच कंपनियां सफल हुईं. बीडिंग के बाद बीसीसीआई के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष सहित कई अधिकारियों ने बधाई दी है. आइए जानते हैं किसने क्या कहा. 

बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा कि मैं WPL टीमों के लिए सफल बोली लगाने के लिए विजेताओं को बधाई देता हूं. लीग भारत और विदेशों के खिलाड़ियों को एक साथ सीखने और बढ़ने का मौका देगी. यह अधिक महिला क्रिकेटरों को शामिल करने के साथ जमीनी स्तर पर विकास का मार्ग प्रशस्त करेगा. मैं नीलामी प्रक्रिया के सुचारू निष्पादन के लिए बीसीसीआई की टीम को भी बधाई देना चाहता हूं. मुझे विश्वास है कि लीग हमारी महिला क्रिकेटरों को वैश्विक मंच पर चमकने में मदद करेगी. 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि यह महिला क्रिकेट के लिए एक ऐतिहासिक दिन है. मैं अदानी स्पोर्ट्सलाइन प्राइवेट का स्वागत करता हूं. इंडियाविन स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, जेएसडब्ल्यू जीएमआर क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड और कैपरी ग्लोबल होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड महिला प्रीमियर लीग के लिए 4669.99 करोड़ की सामूहिक बोली से पता चलता है कि हमारे हितधारक पूरी तरह से अवधारणा में विश्वास करते हैं और लीग के लिए बीसीसीआई की दृष्टि और योजनाओं में विश्वास रखते हैं. मैं सभी प्रतिभागियों को उनकी जबरदस्त प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद देता हूं. मेरा मानना ​​है कि पहले के रिकॉर्ड मीडिया राइट्स मूल्यांकन के साथ और अब इन उच्च बोलियों के साथ, लीग व्यावसायिक रूप से स्वतंत्र और आत्मनिर्भर संपत्ति होगी.

यह भी पढ़ें: WPL 2023: BCCI हुआ मालामाल, जय शाह की खुशी का ठिकाना नहीं!

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि यह समावेशिता के एक नए युग की शुरुआत है जहां हमारी महिला क्रिकेटरों को डब्ल्यूपीएल के साथ वैश्विक स्तर पर विकसित होने, पनपने और उत्कृष्टता प्राप्त करने का अनूठा अवसर मिलेगा. महिला क्रिकेट में इस तरह के सकारात्मक बदलाव को देखकर मेरा दिल गर्व से भर गया है. यह वास्तव में महिला क्रिकेट के लिए एक मानक स्थापित करने जा रहा है. नए मालिकों को हार्दिक बधाई. 

यह भी पढ़ें: Women IPL 2023: इन पांच टीमों के नाम का ऐलान, 4670 करोड़ रुपए में बिकी टीमें

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष अरुण सिंह धूमल ने कहा कि मैं डब्ल्यूपीएल में सभी विजेताओं को बधाई और स्वागत करना चाहता हूं. महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन संस्करण में निवेश करने के लिए प्रतिभागियों से हमें जो प्रतिक्रिया मिली है, उसे देखना सम्मान और खुशी की बात है. यह महिला क्रिकेट के मूल्य का एक मजबूत वसीयतनामा है और इसके साथ ही महिला क्रिकेट के लिए आत्मनिर्भर संसाधनों का एक केंद्रीय पूल होगा. मुझे यकीन है कि WPL के शुरू होने के साथ ही महिला क्रिकेट नई ऊंचाइयों पर पहुंच जाएगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: चल गया मुंबई इंडियंस का 'ब्रह्मास्त्र', छठीं बार चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक पाएगा!

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष आशीष शेलार ने कहा कि एक ऐतिहासिक दिन जब हमने महिला क्रिकेट में एक नए युग की शुरुआत देखी. मैं सभी बोलीदाताओं को महिला प्रीमियर लीग में दिखाए गए विश्वास के लिए बधाई और धन्यवाद देता हूं. टीमों ने 4669.99 की कुल बोली लगाई जो एक महिला टूर्नामेंट के लिए एक रिकॉर्ड आंकड़ा है और आने वाले बदलाव का एक संकेतक है. महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) हमारी महिला क्रिकेटरों के लिए फलने-फूलने और उत्कृष्टता हासिल करने का निश्चित मंच होगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 से पहले रंग में आया GT का यह खिलाड़ी, कीवी बल्लेबाजी को किया ध्वस्त

बीसीसीआई के संयुक्त सचिव देवजीत सैकिया ने कहा कि मैं महिला प्रीमियर लीग के स्वामित्व अधिकार हासिल करने के लिए सभी पांच टीमों को बधाई देता हूं. यह वास्तव में महिला क्रिकेट के इतिहास में और खेलों में महिलाओं के लिए एक लाल अक्षर वाला दिन है. हमारे पास 16 पार्टियों ने अपनी बोली प्रस्तुत की थी, जो नई लीग की क्षमताओं में उनके विश्वास की पुष्टि करती है. महिला प्रीमियर लीग ने पहले ही जबरदस्त दिलचस्पी पैदा कर दी है और ये पांच टीमें प्रशंसकों के आधार को दूसरे स्तर पर ले जाएंगी.