logo-image

IPL 2023 से पहले रंग में आया GT का यह खिलाड़ी, कीवी बल्लेबाजी को किया ध्वस्त

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे ओडिआई मैच में आठ विकेट से जीतने में सफल हुई. भारत ने इस मुकाबले को जीतने के साथ ही सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है. टीम की जीत में गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई...

Updated on: 21 Jan 2023, 10:34 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे ओडिआई मैच में आठ विकेट से जीतने में सफल हुई. भारत ने इस मुकाबले को जीतने के साथ ही सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है. टीम की जीत में गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई. भारतीय गेंदबाज न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर भारी पड़े. न्यूजीलैंड की टीम ने 15 रन तक पहुंचते-पहुंचते पांच विकेट खो दिया था. टीम इंडिया की इस जीत से फैंस तो खुश हैं. इसके साथ ही आईपीएल फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस भी काफी खुश होगी. क्योंकि इस मैच में जीटी के एक खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी क्रम को अपनी धारदार गेंदबाजी से तहस-नहस कर दिया. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं बल्कि गुजरात टाइटंस के दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद शमी हैं. शमी की गेंदबाजी के आगे कीवी बल्लेबाज नतमस्तक हो गए. उनकी इस धारदार गेंदबाजी को देखकर जीटी की खुशी का ठिकाना नहीं होगा. क्योंकि वह आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने में सफल होते हैं. आईपीएल 2023 से पहले मोहम्मद शमी की इस घातक गेंदबाजी को देखकर फ्रेंचाइजी एक बार फिर चैंपियन बनने का सपना देख रही होगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: सीरीज टीम इंडिया जीती, खुशी से झूम उठी लखनऊ सुपर जाएंट्स!

कीवी बल्लेबाजों को किया पस्त 

मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में 6 ओवर की गेंदबाजी की. इस दौरान उन्होंने एक ओवर मेडन डाला. खास बात यह है कि उन्होंने तीन रन प्रति ओवर की इकानमी से 18 रन खर्च करते हुए तीन विकेट अपने नाम किया. मोहम्मद शमी की इस घातक गेंदबाजी की वजह से 15 रन के स्कोर तक पहुंचते-पहुंचते न्यूजीलैंड की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. टीम इंडिया ने 15 रन के स्कोर पर पहली बार किसी टीम के पांच खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाने का कारमा किया है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: गुजरात टाइटंस में इन खिलाड़ियों की जगह पक्की, जानें कौन करेगा ओपनिंग!

पिछले सीजन में भी की थी धारदार गेंदबाजी 

आईपीएल 2023 में मोहम्मद शमी गुजरात टाइटंस के स्क्वाड के अहम सदस्य हैं. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में जीटी ने मोहम्मद शमी को 6 करोड़ 25 लाख रुपए में खरीदकर अपने स्क्वाड का हिस्सा बनाया था. पिछले सीजन में भी शमी ने अपनी फ्रेंचाइजी के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था. उन्होंने 16 मैचों की 16 पारियों में 20 विकेट लेने के साथ गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. अब आईपीएल 2023 से पहले एक बार फिर वह रंग में आ गए हैं. अगर आईपीएल 2023 तक उनका यही लय बरकरार रह गया तो जीटी चैंपियन बनने की प्रबल दावेदार हो सकती है.