logo-image

IPL 2023: सीरीज टीम इंडिया जीती, खुशी से झूम उठी लखनऊ सुपर जाएंट्स!

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) पूरी तरह से तैयार है. एलएसजी ने आईपीएल के 16वें सीजन के लिए मिनी ऑक्शन में 10 खिलाड़ियों को खरीदा है. फ्रेंचाइजी के साथ इन खिलाड़ियो के जुड़ जाने पर 25 खिलाड़ियों का स्क्वाड...

Updated on: 12 Jan 2023, 10:41 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) पूरी तरह से तैयार है. एलएसजी ने आईपीएल के 16वें सीजन के लिए मिनी ऑक्शन में 10 खिलाड़ियों को खरीदा है. फ्रेंचाइजी के साथ इन खिलाड़ियो के जुड़ जाने पर 25 खिलाड़ियों का स्क्वाड हो गया है. जिसमें आठ विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. लखनऊ ने आईपीएल 2023 के लिए सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को 16 करोड़ रुपए में खरीदा. मिनी ऑक्शन के बाद लखनऊ आईपीएल 2023 का शेड्यूल जारी होने का इंतजार कर रही है. आईपीएल 2023 से पहले लखनऊ के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. जिससे फ्रेंचाइजी खुशी झूम उठी होगी. 

इंडिया को सीरीज दिलाने में निभाया अहम रोल 

हम जिस खुशखबरी की बात कर रहे हैं, वह फ्रेंचाइजी के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की फॉर्म है. केएल राहुल आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले एक बार फिर रंग में आ गए हैं. गुरुवार के खेले गए श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में केएल राहुल ने नंबर पांच पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 64 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके निकले. उनकी इस पारी की बदौलत टीम इंडिया (Team India) मुकाबला जीतने तो सफल हुई साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर ली. केएल राहुल के बल्ले से काफी लंबे वक्त के बाद ऐसी पारी देखने को मिली है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: तय हो गई लखनऊ की प्लेइंग इलेवन, इस खिलाड़ी ने बढ़ा दी चिंता!

नंबर पांच पर बल्लेबाजी कर टीम इंडिया को दिलाई जीत 

केएल राहुल (KL Rahul) काफी लंबे वक्त से अपनी फॉर्म को लेकर आलोचना का शिकार हो रहे थे. क्योंकि वह बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं हो पा रहे थे. उनकी खराब फॉर्म की वजह से ही श्रीलंका के खिलाफ सीरीज बतौर विकेटकीपर भारतीय टीम (Team India) में शामिल किया गया है. सबसे बड़ी बात यह है कि इस सीरीज में वह सलामी बल्लेबाजी नहीं कर रहे हैं. वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर रहे हैं. लेकिन आईपीएल में केएल राहुल अपनी फ्रेंचाइजी लखनऊ (Lucknow) के लिए सलामी बल्लेबाजी करेंगे. अब देखना है कि आईपीएल के इस सीजन में वह कैसा प्रदर्शन करते हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: ऑक्शन के बाद फंस गई लखनऊ सुपर जाएंट्स, टूट सकता है सपना!

केएल राहुल का ऐसा है आईपीएल सफर 

आईपीएल के पिछले सीजन में केएल राहुल (KL Rahul) के प्रदर्शन पर नजर डालें तो आईपीएल 2022 में उन्होंने 15 मैच खेले थे. इस दौरान उनके बल्ले से 616 रन निकले थे. आईपीएल के 15वें सीजन में वह बेहतरीन फॉर्म में थे. पिछले सीजन में उनके बल्ले से 51.33 की औसत से चार अर्धशतक और दो शतक निकला था. केएल राहुल के आईपीएल करियर की बात करें तो वह अब तक 109 मैचों की 100 पारियों में 3889 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 31 अर्धशतक और चार शतक निकला है. आईपीएल में उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 132 रन है.