logo-image

IPL 2023: ऑक्शन के बाद फंस गई लखनऊ सुपर जाएंट्स, टूट सकता है सपना!

लखनऊ जिन खिलाड़ियों को खरीदने के लिए टारगेट की उससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि फ्रेंचाइजी चैंपियन बनने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है.

Updated on: 24 Dec 2022, 05:43 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए शुक्रवार को सभी फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बरसात की है. मिनी ऑक्शन (Mini Auction) में धनवर्षा होने से खिलाड़ी खुशी से झूम उठे हैं. लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) मिनी ऑक्शन में 10 खिलाड़ियों को खरीदने में सफल हुई है. लखनऊ जिन खिलाड़ियों को खरीदने के लिए टारगेट की उससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि फ्रेंचाइजी चैंपियन बनने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है. लेकिन मिनी ऑक्शन के बाद लखनऊ सुपर जाएंट्स बुरी तरह से फंसती हुई नजर आ रही है. 

एक तरफ फ्रेंचाइजी दिग्गज खिलाड़ियों को खरीदकर आईपीएल 2023 (IPL 2023) में चैंपियन बनने का सपना सजाए हुए है, तो वहीं दूसरी तरफ कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) टीम की चिंता बढ़ा रहे हैं. आईपीएल 2022 के बाद से ही केएल राहुल आउट ऑफ फॉर्म हो गए हैं. अगर आईपीएल 2023 में केएल राहुल ऐसी ही बल्लेबाजी करेंगे तो टीम की मुश्किलें बढ़ जाएंगी. इस वक्त केएल राहुल बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ बतौर कप्तान टेस्ट मैच खेल रहे हैं. सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट में केएल राहुल ने खराब बल्लेबाजी कर सबको निराश किया है. 

दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में केएल राहुल (KL Rahul) के बल्ले से 10 रन निकले थे. जबकि दूसरी पारी में केएल राहुल सिर्फ दो रन ही बना पाए. केएल राहुल की इस बल्लेबाजी से टीम इंडिया (Team India) मुश्किल में फंस गई है. केएल राहुल का खराब प्रदर्शन लगातार जारी है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी केएल राहुल ने अपनी बल्लेबाजी से सबको निराश किया था. लखनऊ की चिंताएं इसलिए भी बढ़ गईं हैं कि केएल राहुल के बल्ले से रन नहीं निकले तो टीम का क्या होगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल 2023 के लिए ऐसा है RCB का स्क्वाड, दिग्गजों से सजी टीम

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 में केएल राहुल (KL Rahul) ने पहली बार लखनऊ की कमान संभाली. केएल राहुल आईपीएल 2022 में कप्तानी तो बेहतरीन की ही थी, इसके साथ ही उन्होंने बल्ले से भी कमाल कर दिया था. आईपीएल 2022 में केएल राहुल के बल्ले से 616 रन निकले थे. इतना ही नहीं केएल राहुल ने आईपीएल 2022 में दो शतक और चार अर्धशतक भी जड़ा था. आईपीएल 2022 में केएल राहुल का बेस्ट स्कोर नाबाद 103 रन था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इन खिलाड़ियों पर पैसों की हुई बरसात, सपने में भी नहीं सोचा होगा!

आईपीएल 2022 में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले केएल राहुल (KL Rahul) का बल्ला लीग खत्म होने के बाद खामोश हो गया. इसकी सबसे बड़ी वजह उनकी चोट भी रही है. चोट के उबरने के बाद केएल राहुल ने टीम इंडिया (Team India) में वापसी तो की, लेकिन फॉर्म में वापसी करने के लिए अभी भी संघर्ष कर रहे हैं. अब देखना है कि आईपीएल 2023 में केएल राहुल कैसी बल्लेबाजी करेंगे.