logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2023: आईपीएल 2023 के लिए ऐसा है RCB का स्क्वाड, दिग्गजों से सजी टीम

आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भी बाकी टीमों की तरह खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश की है. आरसीबी ने मिनी ऑक्शन में सात खिलाड़ियों को खरीदकर 25 खिलाड़ियों का स्क्वाड बना लिया है.

Updated on: 24 Dec 2022, 04:25 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए मिनी ऑक्शन में फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश की है. मिनी ऑक्शन में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी मालामाल हुए हैं, जिनकी कोई संभावना भी नहीं थी. आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने भी बाकी टीमों की तरह खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश की है. आरसीबी ने मिनी ऑक्शन (Mini Auction) में सात खिलाड़ियों को खरीदकर 25 खिलाड़ियों का  स्क्वाड बना लिया है. 

आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले 18 खिलाड़ी आरसीबी (RCB) के खेमे में थे. मिनी ऑक्शन से सात खिलाड़ियों के और आ जाने के बाद अब आरसीबी का खेमा 25 खिलाड़ियों का हो गया है. आरसीबी ने मिनी ऑक्शन (Mini Auction) में पांच देशी और दो विदेशी खिलाड़ियों को खरीदा है. अब आरसीबी के स्क्वाड में 8 विदेशी खिलाड़ी हो गए हैं, और 17 देशी खिलाड़ी हो गए हैं. आरसीबी के पर्स में 25 खिलाड़ियों का स्क्वाड बनाने के बाद भी एक करोड़ 75 लाख रुपए बाकी है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इन खिलाड़ियों पर पैसों की हुई बरसात, सपने में भी नहीं सोचा होगा!

आरसीबी (RCB) ने मिनी ऑक्शन (Mini Auction) में विली जैक्स को तीन करोड़ 20 लाख रुपए में खरीदा. रीस टॉपली को आरसीबी ने एक करोड़ 90 लाख रुपए में खरीदा. राजकुमार को आरसीबी ने 70 लाख रुपए में खरीदा. अविनाश सिंह को आरसीबी ने 60 लाख रुपए में खरीदा. मनोज बडांगे को आरसीबी ने 20 लाख रुपए में खरीदा. हिमांशु शर्मा और सोनू यादव को आरसीबी ने 20 लाख रुपए में खरीदकर 25 खिलाड़ियों का स्क्वाड पूरी कर ली है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: विश्व विजेता ने तोड़ा आईपीएल रिकॉर्ड, प्रीति जिंटा की टीम ने लुटा दिए पैसे

आईपीएल 2023 के लिए आरसीबी का स्क्वाड

फॉफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, सुयश प्रभुदेसाई, रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, फिन एलन, ग्लेन मैक्सवेल, वानिंदु हसरंगा, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, डेविड विली, कर्ण शर्मा, महिपाल लोमरोर, मोहम्मद सिराज, जोश हेज़लवुड, सिद्धार्थ कौल, आकाश दीप, विली जैक्स, रीस टॉपली, राजकुमार, अविनाश सिंह, मनोज बडांगे, हिमांशु शर्मा, सोनू यादव.