logo-image

IPL 2023: तय हो गई लखनऊ की प्लेइंग इलेवन, इस खिलाड़ी ने बढ़ा दी चिंता!

केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली एलएसजी (LSG) ने मिनी ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को 16 करोड़ रुपए में खरीदा है.

Updated on: 25 Dec 2022, 09:48 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) ने कमर कस ली है. आईपीएल 2023 में होने वाले मिनी ऑक्शन (Mini Auction) में लखनऊ ने 10 खिलाड़ियों को खरीदा है. आईपीएल 2023 लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए दूसरा सीजन होगा. इस सीजन में लखनऊ पिछले सीजन की गलतियों को सुधारने की कोशिश करेगी. केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली एलएसजी (LSG) ने मिनी ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को 16 करोड़ रुपए में खरीदा है. मिनी ऑक्शन के बाद साफ हो गया है कि आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जाएंट्स की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है.

आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) पहली बार लीग का हिस्सा बनी थी. अपने पहले ही आईपीएल सीजन में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने बड़ी-बड़ी टीमों को पानी पिला दिया था. उम्मीद है कि आईपीएल 2023 (IPL 2023) में भी लखनऊ अपने इसी प्रदर्शन के साथ मैदान पर खेलने उतरेगी. पिछले सीजन की तुलना में आईपीएल 2023 में लखनऊ में कुछ नए चेहरे भी दिखेंगे, जो टीम को और भी मजबूत बनाने की कोशिश करेंगे. एलएसजी (LSG) के लिए कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की फॉर्म चिंता बढ़ी दी है. अब देखना के आईपीएल 2023 शुरू होने तक केएल राहुल पिछले सीजन की तरह लय में आ पाते हैं कि नहीं. 

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) की संभावित प्लेइंग इलेवन की बात करें तो पिछले सीजन की ही तरह इस सीजन में भी कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और दिग्गज बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) सलामी बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे. लखनऊ की सलामी जोड़ी सभी टीमों की तुलना में काफी मजबूत है. यही वजह है कि लखनऊ की पूरी बल्लेबाजी ओपनिंग जोड़ी पर टिकी है. नंबर तीन पर टीम के नए नवेले खिलाड़ी निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) आ सकते हैं. नंबर चार पर दीपक हूडा (Deepak Hooda) बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं. नंबर पांच पर मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) नजर आ सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: KKR की तैयारी पूरी, इन दिग्गजों से सजी श्रेयस अय्यर की टीम!

नंबर 6 पर युवा खिलाड़ी आयुष बडोनी (Ayush Badoni) बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं. आयुष बडोनी ने पिछले सीजन में अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया था. नंबर सात क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) बल्लेबाजी करने आ सकते हैं. जबकि गेंदबाजों की बात करें तो रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi), आवेश खान (Avesh Khan), मोहसिन खान (Mohsin Khan), मार्क वुड (Mark Wood) के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने की पूरी संभावना है. अब देखना है कि कप्तान केएल राहुल किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: गुजरात टाइटंस में इन खिलाड़ियों की जगह पक्की, जानें कौन करेगा ओपनिंग!

आईपीएल 2023 के लिए लखनऊ सुपर जाएंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, क्विंटन डी कॉक, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बडोनी, क्रुनाल पांड्या, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मोहसिन खान, मार्क वुड.