logo-image

IPL 2023: गुजरात टाइटंस में इन खिलाड़ियों की जगह पक्की, जानें कौन करेगा ओपनिंग!

गुजरात टाइटंस ने मिनी ऑक्शन में सात खिलाड़ियों को खरीदा है. गुजरात टाइटंस ने सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर शिवम मावी (Shivam Mavi) को 6 करोड़ रुपए में खरीदा है. अब देखना है कि आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस का कैसा प्रदर्शन रहेगा.

Updated on: 25 Dec 2022, 07:40 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2023 (IPL 2023) की तैयारियां तेज हो गईं हैं. आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन (Mini Auction) भी हो चुका है. सभी फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों को मालामाल कर दिया है. डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने भी आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन में खिलाड़ियों को खरीदने में कोई कंजूसी नहीं की है. गुजरात टाइटंस ने मिनी ऑक्शन में सात खिलाड़ियों को खरीदा है. गुजरात टाइटंस ने सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर शिवम मावी (Shivam Mavi) को 6 करोड़ रुपए में खरीदा है. अब देखना है कि आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस का कैसा प्रदर्शन रहेगा. 

आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) पहली बार लीग का हिस्सा बनी और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में पहली बार में ही चैंपियन भी बन गई. जब हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस ने टीम की कमान सौंपी तो क्रिकेट पंडित फ्रेंचाइजी के इस फैसले को जल्दबाजी में लिया गया फैसला मान रहे थे. लेकिन जब लीग खत्म हुआ तो सभी ने इस बात को स्वीकारा कि उनकी सोच गलत थी. आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या ने अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी के साथ ही बेहतरीन कप्तानी भी की थी. आईपीएल 2023 में भी गुजरात टाइटंस हार्दिक पांड्या से वैसी ही कप्तानी की उम्मीद कर रही होगी. 

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए मिनी ऑक्शन होने के बाद गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की भी प्लेइंग इलेवन लगभग पक्की हो गई है. जिसपर कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की सहमति होनी बाकी है. आईपीएल 2023 के लिए गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन (Probable Playing XI) की बात करें तो शुभमन गिल (Shubman Gill) और मैथ्यू वेड (Matthew Wade) सलामी बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए डेविड मिलर (David Miller) को आप देख सकते हैं. नंबर चार पर कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: DC की प्लेइंग इलेवन तय, पंत इन खिलाड़ियों के साथ मैदान में दिखेंगे!

नंबर 6 पर विस्फोटक बल्लेबाज राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं. नंबर सात पर ओडियन स्मिथ (Odean Smith) बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं. इसके बाद राशिद खान (Rashid Khan) की बल्लेबाजी आ सकती है. आईपीएल 2022 में राशिद खान ने जिस तरह से बल्लेबाजी की थी. ऐसी ही बल्लेबाजी आईपीएल 2023 (IPL 2023) में भी करने में सफल हो जाते हैं तो गुजरात के चैंपियन बनने की संभावना बढ़ जाएगी. हम ऐसा इसलिए भी कह रहे हैं कि राशिद खान की गेंदबाजी तो कमाल की रहती ही है. इसके साथ ही राशिद खान बल्ले से भी कमाल कर जाते हैं. गेंदबाजों की बात करें तो  साई किशोर, यश दयाल, मोहम्मद शमी, जोशुआ लिटिल आपको प्लेइंग इलेवन में दिख सकते हैं.  

यह भी पढ़ें: IPL 2023: एमएस धोनी की पक्की हो गई प्लेइंग इलेवन, धुरंधरों से सजी टीम!

आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, डेविड मिलर, हार्दिक पांड्या, राहुल तेवतिया, ओडियन स्मिथ, राशिद खान, साई किशोर, यश दयाल, मोहम्मद शमी, जोशुआ लिटिल.