News Nation Logo

IPL 2023: चल गया मुंबई इंडियंस का 'ब्रह्मास्त्र', छठीं बार चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक पाएगा!

Satyam Dubey | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 24 Jan 2023, 07:18:45 PM
Rohit Sharma

Rohit Sharma (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए मुंबई इंडियंस अपनी तैयारियों में जुटी हुई है. आईपीएल 2023 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में एमआई ने खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश करके मालामाल कर दिया. एमआई ने सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर कैमरन ग्रीन (Cameron Green) को 17 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदा है. पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) भी आईपीएल 2023 में चैंपियन बनने की दावेदारों में से एक होगी. क्योंकि आईपीएल के 16वें सीरीज के लिए मुंबई इंडियंस ने अपनी कमर कस ली है. 

आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले मुंबई इंडियंस का ब्रह्मास्त्र रोहित शर्मा लय में वापस आ गए हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मौजूदा वक्त में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल रहे हैं. जिसमें उन्होंने अपनी कप्तानी और बल्ले से कमाल कर दिया है. उन्होंने इस सीरीज में कमाल की बल्लेबाजी की है. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मुकाबले में 34 रनों की पारी खेली और बेहतरीन कप्तानी की जिसकी वजह से टीम इंडिया (Team India) 12 रनों से जीतने में सफल हुई. जबकि दूसरे मुकाबले में उन्होंने 50 गेंदों का सामना करते हुए 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इस मैच में भी उन्होंने लाजवाब कप्तानी की. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: हिटमैन की बैटिंग से MI की बल्ले-बल्ले, अब कोई टेंशन नहीं!

रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में वापस पाई लय

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ सीरीज का आखिरी मुकाबला टीम इंडिया (Team India) आज खेल रही है. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 85 गेंदों का सामना करते हुए 101 रनों की शतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से नौ चौके और छह छक्के निकले. इसके साथ ही कप्तानी बेहतरीन कर रहे हैं. कीवी टीम के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी और बल्लेबाजी में फ्रंट से लीड किया है, अगर यह लय आईपीएल 2023 में भी बरकरार रह गया तो मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) छठीं बार चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक सकता.  

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इस दिग्गज खिलाड़ी की वजह से आरसीबी बनेगी चैंपियन! कोई नहीं रोक पाएगा

मुंबई इंडियंस को बनाया सबसे सफल टीम 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में ही मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने पांच बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम करने में सफल हुई है. उन्होंने ही एमआई को आईपीएल की सबसे सफल टीम बनाई है. एमआई पहली बार साल 2013 में चैंपियन बनी थी. तब रोहित शर्मा टीम के नए नवेले कप्तान बनाए गए थे. इसके उन्होंने अपनी फ्रेंचाइजी को सफलतम टीमों में से एक बनाया. एमआई आईपीएल 2015, 2017, 2019 और 2020 में चैंपियन बनाया. आईपीएल 2022 मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन सबसे खराब रहा था. इस सीजन में रोहित शर्मा न तो बल्ले से कमाल कर पाए थे और न ही कप्तानी में कुछ कर पाए थे. लेकिन आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले वह जिस लय में हैं, मुंबई इंडियंस छठीं बार चैंपियन बन सकती है.

First Published : 24 Jan 2023, 07:18:45 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.