logo-image

IPL 2023: इस दिग्गज खिलाड़ी की वजह से आरसीबी बनेगी चैंपियन! कोई नहीं रोक पाएगा

आईपीएल (IPL) के 16वें सीजन की तैयारियां चल रही हैं. इस सीजन के लिए मिनी ऑक्शन भी हो चुका है. जिसमें फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों को मालामाल कर दिया है. आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore)...

Updated on: 12 Jan 2023, 08:23 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के 16वें सीजन की तैयारियां चल रही हैं. इस सीजन के लिए मिनी ऑक्शन भी हो चुका है. जिसमें फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों को मालामाल कर दिया है. आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने भी खिलाड़ियों पर पैसों की जमकर बारिश की है. आरसीबी ने आईपीएल 2023 के लिए सात खिलाड़ियों को खरीदा है. सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर आरसीबी ने विल जैक्स (Will Jacks) को तीन करोड़ 20 लाख रुपए में खरीदा है. 16वें सीजन से पहले आरसीबी का एक खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहा है. जिससे आरसीबी की उम्मीद बढ़ गईं होंगी.  

श्रीलंका के खिलाफ सिराज का कमाल

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि आरसीबी के बेहतरीन खिलाड़ी मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) हैं. मौजूदा वक्त में सिराज श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रहे हैं. सीरीज के दूसरे मुकाबले में सिराज ने 5.4 ओवर की गेंदबाजी की 5.29 की इकानमी से 30 रन खर्च कर तीन विकेट अपने नाम किया. मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी के आगे श्रीलंकाई बल्लेबा पस्त नजर आए. पहले मुकाबले में भी उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी. श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने सात ओवर की गेंदबाजी की थी 30 रन खर्च कर दो विकेट लिया था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इन 11 धुरंधरों के साथ मैदान पर उतरेंगे डुप्लेसिस, पक्की हुई ओपनिंग जोड़ी!

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) इस वक्त जिस लय में गेंदबाजी कर रहे हैं, अगर यही लय आईपीएल 2023 (IPL 2023) में भी बरकरार रह गया तो आरसीबी की गेंदबाजी काफी मजबूत हो जाएगी. आरसीबी ने मोहम्मद सिराज को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन किया था. तब से लेकर अब तक सिराज आरसीबी की गेंदबाजी की धुरी बने हुए हैं. उम्मीद है कि इस सीजन में भी वह शानदार प्रदर्शन करेंगे. अगर सिराज अच्छी गेंदबाजी करने में सफल रहे तो बल्लेबाजों की परेशानी बढ़ जाएगी. 

ऐसा रहा है सिराज का आईपीएल करियर 

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के आईपीएल करियर पर नजर डालें तो उन्होंने आईपीएल के 65 मैचों में 8.78 की इकानमी से 59 विकेट चटकाया है. आईपीएल में सिराज के बेस्ट प्रदर्शन की बात करें तो 32 रन खर्च कर चार विकेट उनका सर्वाधिक स्कोर रहा है. इन आंकड़ों को देखकर आपको अंदाजा लग गया होगा कि क्योंकि आरसीबी उनको लगातार अपने साथ जोड़ी है. मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी के आगे बड़े से बड़े बल्लेबाज सहम जाते हैं. सबकी नजरें आईपीएल 2023 (IPL 2023) में उनके प्रदर्शन पर टिकी रहेंगी.