logo-image

VIDEO : MS Dhoni का नया लुक वायरल, सितंबर में वापसी!

टीम इंडिया के पू्र्व कप्‍तान एमएस धोनी को क्रिकेट से दूर हुए अब एक साल से भी ज्‍यादा का वक्‍त हो गया है, लेकिन क्रिकेट फैंस अभी भी उनकी वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

Updated on: 18 Jul 2020, 10:32 AM

New Delhi:

टीम इंडिया (Team India) के पू्र्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को क्रिकेट से दूर हुए अब एक साल से भी ज्‍यादा का वक्‍त हो गया है, लेकिन क्रिकेट फैंस अभी भी उनकी वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) क्रिकेट से भले दूर हुए हों, लेकिन वे सुर्खियों में लगातार बने रहे. अब एक बार फिर से वे चर्चा में आ गए हैं. दरअसल धोनी का एक नया वीडियो (MS Dhoni video viral) सामने आया है, जो आते ही कुछ ही मिनटों में जबरदस्‍त तरीके से वायरल हो गया है. इस वीडियो में धोनी काफी खुश तो नजर आ ही रहे हैं, साथ ही वे पहले ही तुलना में युवा भी दिख रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : 26 सितंबर को पहला मैच, छह नवंबर को हो सकता है फाइनल

एमएस धोनी का यह नया वीडियो उनकी आईपीएल टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. इसके साथ ही चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से यह भी लिखा गया है कि (The much needed pawsitivity at 7!) बेहद ही जरूरी और सकारात्‍मकता नंबर सात. आप जानते ही हैं कि नंबर सात एमएस धोनी की जर्सी का नंबर है और यह नंबर उनके लिए काफी लकी भी है. करीब 17 सेकेंड का यह वीडियो शुक्रवार शाम को शेयर किया गया था और इस पर अभी तक हजारों की संख्‍या में कमेंट आ चुके हैं और लोग लगातार इसे शेयर भी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः हरभजन सिंह ने दी चुनौती, 40 की उम्र में करा लीजिए किसी से भी मुकाबला

हालांकि आपको बता दें कि धोनी का यह वीडियो काफी लंबे वक्‍त बाद आया है और लंबे अर्से बाद वे हंसते हुए और यंग भी नजर आ रहे हैं. इससे पहले भी कुछ फोटो और वीडियो भी हमें देखने के लिए मिले थे, लेकिन उनमें धोनी की उम्र काफी ज्‍यादा दिख रही थी, वहीं वे उदास भी थे, लेकिन अब लगता है कि धोनी के अंदर पॉजिटिविटी आ गई है और वे नए उत्‍साह और जोश से भर गए हैं. यह वीडियो धोनी के चाहने वालों को भी काफी राहत देगी.
जो वीडियो वायरल हुआ है, उसमें धोनी काफी खुश नजर आ रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि एमएस धोनी किसी से वीडियो कॉलिंग पर बात कर रहे हैं. वीडियो में दिख रहा है कि धोनी के बाल बड़े हो गए हैं और वो काफी खुश हैं. धोनी का लुक इसमें काफी अलग लग रहा है. इसमे वे काली दाढ़ी में नजर आ रहे हैं साथ ही इस बार उन्होंने अपनी दाढ़ी को ट्रिम कर लिया है. वीडियो की खास बात ये है कि धोनी अपनी उम्र के मुकाबले काफी जवान नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः ENGvWI : बेन स्टोक्स और डोम सिबले के शतक से इंग्लैंड का विशाल स्कोर, वेस्‍टइंडीज संकट में, जानिए मैच का हाल

आपको बता दें कि धोनी का नया लुक और आईपीएल होने की खबरें एक साथ सामने आई हैं. बताया जा रहा है कि इस बार आईपीएल संयुक्‍त अरब अमीरात में होने जा रहा है. आईपीएल 2020 सितंबर से शुरू होकर नवंबर तक चलेगा. यहां तक कि इसी तारीखें भी सामने आ रही हैं, बताया जा रहा है कि आईपीएल का पहला मैच 26 सितंबर से शुरू होगा और चार नवंबर को फाइनल होगा. हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर से इसका ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन समझा जा रहा है कि जैसे ही आईसीसी T20 विश्‍व कप को लेकर आखिरी फैसला करेगा, उसके साथ ही बीसीसीआई भी शेड्यूल जारी कर सकती है, भीतर ही भीतर पूरी तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. और यह तो आप जानते ही हैं कि जब आईपीएल होगा तो धोनी भी आएंगे और वे एक बार फिर अपनी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे.

यह भी पढ़ें ः IPL : BCCI को डेक्कन चार्जर्स को देने होंगे 4800 करोड़ रुपये, जानिए क्‍या है पूरा मामला

एमएस धोनी टीम इंडिया के लिए खेलेंगे या नहीं, यह भले पता न हो, लेकिन वे आईपीएल में तो खेलेंगे, इसमें कोई शक नहीं रह गया है. पिछली बार भी जब मार्च में आईपीएल होना था, तब वे अपनी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कैंप में शामिल होने चेन्‍नई पहुंच गए थे, लेकिन इसके बाद कोरोना का कहर शुरू हो गया और सब कुछ टॉय टॉय फिस्‍स हो गया. अब देखन यही है कि आईपीएल को लेकर जो कुछ कहा जा रहा है, वही फाइनल होता है या फिर इसमें कुछ बदलाव भी होता है.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर बोले ऋषभ पंत

आईपीएल में धोनी के आंकड़े
आईपीएल के पहले सीजन से चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी करते आ रहे महेंद्र सिंह धोनी विश्व की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग के सफलतम कप्तानों में से एक हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स को 3 आईपीएल खिताब जिता चुके धोनी को पूरे तमिलनाडु में थाला का दर्जा दिया जा चुका है. आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी 190 मैचों की 170 पारियों में 42.21 की औसत और 137.85 की स्ट्राइक रेट से 4432 रन बना चुके हैं. आईपीएल में धोनी के नाम 23 अर्धशतक हैं और उनका अधिकतम स्कोर 84 रन है.