News Nation Logo

IPL 2020 के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस ने IPL 13 को लेकर दिया बड़ा बयान

आस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल (IPL 2020) कोरोना वायरस के बाद क्रिकेट को दोबारा शुरू करने का शानदार तरीका होगा.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 21 May 2020, 01:44:07 PM
pat cummins ians

पैट कमिंस (Photo Credit: IANS)

New Delhi:

आस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat cummins) का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल (IPL 2020) कोरोना वायरस के बाद क्रिकेट को दोबारा शुरू करने का शानदार तरीका होगा और इस बेहद प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट से इस साल होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी में भी मदद मिलेगी. पैट कमिंस को आईपीएल की नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदा था, जिससे वह आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने थे. तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा कि वह टीम के मालिकों के संपर्क में हैं और उन्हें इस साल टूर्नामेंट में खेलने की उम्मीद है. 

यह भी पढ़ें : क्रिकेट समाचार एमएस धोनी, ऋषभ पंत और केएल राहुल के बारे में पार्थिव पटेल ने कही बड़ी बात

पैट कमिंस ने गुरुवार को एसईएन नेटवर्क से कहा, मैं जब भी वहां टीम के मालिकों या स्टाफ से बात करता हूं तो उन्हें अब भी विश्वास है कि इस साल टूर्नामेंट का आयोजन हो पाएगा. उन्होंने कहा, कई व्यावहारिक कारणों से मैं इसमें खेलने के लिए उत्सुक हूं, उम्मीद करता हूं कि इसका आयोजन होगा. कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया भर में तीन लाख से अधिक लोगों की जान गई है और क्रिकेट सहित लगभग सभी खेल गतिविधियां ठप पड़ी हैं. पैट कमिंस ने कहा, यह आईपीएल क्रिकेट में वापसी का शानदार तरीका हो सकता है, यह टी20 है, आपके शरीर के लिए कठोर भी नहीं है. उन्होंने कहा, विश्व कप भी खेला जाना है इसलिए जितना अधिक शीर्ष स्तर के टी20 टूर्नामेंट में खेला जाएगा उतना शानदार होगा.

यह भी पढ़ें :  IPL 2020 : नए रंग और रोचक अंदाज में सामने आएगा IPL-13, जानिए डिटेल

आईपीएल का 13वां सीजन मार्च के अंत में शुरू होना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे अनिश्वितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. इस महामारी के कारण आस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर भी अनिश्चितता है.

यह भी पढ़ें : शेन वार्न के लिए स्टीव वां ने कही बड़ी बात, बोले- झगड़ा दो लोगों के बीच होता है

आपको बता दें कि आस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा था. इससे पहले आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी इंग्लैंड के बेन स्टोक्स हुआ करते थे. बेन स्टोक्स के लिए साल 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स ने 14.5 करोड़ रुपये खर्च किए थे. पैट कमिंस सबसे ज्‍यादा दामों में बिके थे. पैट कमिंस ने आईपीएल की शुरुआत नाइट राइडर्स से ही की थी और एक बार फिर उन्होंने प्रेंचाइजी में वापसी की है.

यह भी पढ़ें : सितंबर अक्टूबर में हुआ IPL 2020 तो कैसे आएंगे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी

कमिंस ने इससे पहले एक बातचीत के दौरान कहा भी था कि मैं काफी ज्यादा उत्साहित हूं. मैंने पहली बार आईपीएल में जब खेला और मैं पहली बार भारत से रूबरू हुआ, वो तभी था जब मैं नाइट राइडर्स के साथ था. अभी की तुलना में मैं थोड़ा छोटा था. निश्चित तौर पर मुझे काफी पसंद आया था. हमारी टीम में काफी अनुभव है. उन्होंने कहा था कि जैक्स कैलिस दुनिया के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक हैं और अचानक से मैं उनके साथ हर रात डिनर कर रहा था. आंद्रे रसेल तूफानी क्रिकेटर बनने की राह पर थे. वो मेरा पहली सीजन था और हम खिताब जीते थे.

(INPUT PTI)

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 21 May 2020, 01:44:07 PM