News Nation Logo

सितंबर अक्टूबर में हुआ IPL 2020 तो कैसे आएंगे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग यानी आईपीएल को अब इसी साल सितंबर अक्टूबर में कराने पर विचार किया जा रहा है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 21 May 2020, 07:57:03 AM
ipl trophy twitter

ipl 2020 (Photo Credit: file)

New Delhi:

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग यानी आईपीएल (IPL 2020) को अब इसी साल सितंबर अक्टूबर में कराने पर विचार किया जा रहा है. अगर धीरे धीरे कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर कम होता गया और सारी चीजें पटरी पर आती रहीं तो बीसीसीआई (BCCI) की योजना है कि इस बार का आईपीएल सिंतबर से लेकर अक्टूबर तक कराया जाए, लेकिन इसके लिए जरूरी है कि इस साल अक्टूबर में होने वाला विश्व कप न हो. साथ ही कोरोना वायरस का असर भी लगातार कम ही होता जाए, लेकिन अगर सितंबर अक्टूबर में आईपीएल हुआ तो फिर न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को भारत में लाने के लिए कुछ खास इंतजाम करने होंगे. 

यह भी पढ़ें : BCCI ने दान में दिए थे पांच लाख डॉलर, हो गया गलत इस्तेमाल!

न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी को लगता है कि अगर आईपीएल 2020 का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होता है तो उनके देश के क्रिकेट बोर्ड को अपने घरेलू सत्र के साथ सामंजस्य बिठाना होगा. न्यूजीलैंड के छह खिलाड़ी आईपीएल में खेलेंगे. इनमें जिमी नीशाम (किंग्स इलेवन पंजाब), लॉकी फग्र्यूसन (कोलकाता नाइटराइडर्स), मिशेल मैकलेनघन और ट्रेंट बोल्ट (मुंबई इंडियंस), केन विलियमसन (सनराइजर्स हैदराबाद) और मिशेल सेंटनर (चेन्नई सुपरकिंग्स) शामिल हैं. वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे ईश सोढ़ी खिलाड़ी के तौर पर किसी आईपीएल टीम में शामिल नहीं हैं, लेकिन वह राजस्थान रायल्स के स्पिन गेंदबाजी सलाहकार के रूप में इस टी20 टूर्नामेंट से जुड़े रहेंगे. इसके अलावा माइक हेसन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, स्टीफन फ्लेमिंग चेन्नई सुपरकिंग्स और ब्रैंडन मैकुलम कोलकाता नाइटराइडर्स के मुख्य कोच हैं जबकि शेन बांड मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाजी कोच हैं.

यह भी पढ़ें : BREAKING NEWS : IPL-13 को 25 सितंबर से 1 नवंबर के बीच कराने पर विचार, क्लिक कर जानें सारी अपडेट

सोढ़ी ने पीटीआई-भाषा से कहा, न्यूजीलैंड में क्रिकेट का सत्र अक्टूबर से शुरू होकर अप्रैल में समाप्त होता है. मैं नहीं जानता लेकिन अगर आईपीएल अक्टूबर-नवंबर में होता है तो न्यूजीलैंड क्रिकेट को भी अपने घरेलू कैलेंडर के साथ सामंजस्य बिठाने का तरीका ढूंढना होगा. न्यूजीलैंड की तरफ से 17 टेस्ट, 33 वनडे और 45 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले ईश सोढ़ी ने कहा, न्यूजीलैंड क्रिकेट पिछले कुछ वर्षों से आईपीएल के दौरान कोई टूर्नामेंट आयोजित नहीं करता है. आप चाहते हो कि आपके सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में खेलें और यह भी चाहते हो कि वे इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने का मौका भी नहीं गंवाए जो कि दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टी20 लीग है. वैसे सोढ़ी का मानना है कि कोरोना वायरस का टीका तैयार होने के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट की वापसी संभव हो पाएगी. उन्होंने कहा, यही सबसे अच्छा होगा कि इसका कोई टीका उपलब्ध हो और हम कोविड-मुक्त विश्व में खेल की शुरुआत कर सकते हैं.

(pti input)

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 21 May 2020, 07:54:23 AM

Related Tags:

Vivo Ipl 2020 Ipl 13