News Nation Logo

BCCI ने दान में दिए थे पांच लाख डॉलर, हो गया गलत इस्तेमाल!

आज कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में सनसनी फैली हुई है, कहीं भी कोई खेल नहीं हो रहा है. वहीं दुनियाभर के लोगों की सैलरी में भी कटौती की गई है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 21 May 2020, 07:09:31 AM
bcci

bcci (Photo Credit: gettyimages)

New Delhi:

आज कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण पूरी दुनिया में सनसनी फैली हुई है, कहीं भी कोई खेल नहीं हो रहा है. वहीं दुनियाभर के लोगों की सैलरी में भी कटौती की गई है, क्रिकेट भी इससे अछूता नहीं रह पाया है. क्रिकेट बोर्ड अपने अपने देश की सरकारों को कुछ न कुछ डोनेट कर रहे हैं. लेकिन अब एक पुराना मामला खुलता हुआ दिखाई दे रहा है. इसका खुलासा वेस्टइंडीज के पूर्व महान तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग (Michael Holding) ने किया है, जब साल 2013-14 में बीसीसीआई ने बड़ी रकम वेस्टइंडीज बोर्ड को दी थी, लेकिन अब माइकल होल्डिंग ने उस पैसे के दुरुपयोग की बात कही है. 

यह भी पढ़ें : BREAKING NEWS : IPL-13 को 25 सितंबर से 1 नवंबर के बीच कराने पर विचार, क्लिक कर जानें सारी अपडेट

महान तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने आरोप लगाया है कि बीसीसीआई यानी भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने क्रिकेट वेस्टइंडीज को जो पांच लाख डॉलर दान दिए थ , उसका दुरुपयोग किया गया है. उन्होंने एक यूट्यूब शो पर क्रिकेट वेस्टइंडीज पर वित्तीय कुप्रबंधन को लेकर गंभीर सवाल उठाए. उन्होंने वेस्टइंडीज में क्रिकेट प्रशासन पर पेनेल केर फोस्टर की आडिट रिपोर्ट दिखाई.

यह भी पढ़ें : 34 साल के रॉबिन उथप्पा ने 25 साल में की थी ये गलती, अब हुआ कुछ ऐसा

उन्होंने कहा, भारतीय क्रिकेटबोर्ड ने 2013 . 14 में वेस्टइंडीज क्रिकेट को पांच लाख डॉलर दिए थे जो पूर्व खिलाड़ियों को दिए जाने थे. माइक होल्डिंग ने कहा कि मैं भी पूर्व खिलाड़ी हूं और ऐसा नहीं है कि मुझे पैसा चाहिए, लेकिन मैं कई पूर्व खिलाड़ियों को जानता हूं और किसी को इस रकम का एक प्रतिशत भी नहीं मिला. उन्होंने कहा, मुझे यकीन है कि हमारे बोर्ड ने अगर पैसा दिया होता तो उसका काफी प्रचार होता. वह पैसा कहां गया. मैं जल्द ही बताऊंगा. उन्होंने आडिट रिपोर्ट दिखाते हुए कहा, विभिन्न कैरेबियाई द्वीपों के पूर्व राष्ट्रपतियों से लेकर प्रधानमंत्रियों तक सभी ने क्रिकेट प्रशासन पर फारेंसिक रिपोर्ट मांगी है. मौजूदा अधिकारियों ने फारेंसिक आडिट नहीं किया, लेकिन आडिट कराया. जनवरी में मिली रिपोर्ट कभी जारी नहीं की गई. माइकल होल्डिंग ने कहा, साठ पन्नों की रिपोर्ट में कड़वा सच है. क्रिकेट वेस्टइंडीज को चाहिए कि इस रिपोर्ट को सार्वजनिक करे.

(pti input)

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 21 May 2020, 07:06:44 AM

Related Tags:

Bcci Michael Holding