logo-image

34 साल के रॉबिन उथप्पा ने 25 साल में की थी ये गलती, अब हुआ कुछ ऐसा

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को लगता है कि 25 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में खेलने की महत्वाकांक्षा के कारण उन्होंने अपनी बल्लेबाजी तकनीकी में बदलाव करने की गलती की थी.

Updated on: 15 Jun 2020, 07:48 PM

New Delhi:

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) को लगता है कि 25 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में खेलने की महत्वाकांक्षा के कारण उन्होंने अपनी बल्लेबाजी तकनीकी में बदलाव करने की गलती की थी. रॉबिन उथप्पा अब 34 साल के हैं और उन्होंने भारत की तरफ से आखिरी मैच 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था. उन्हें अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. उन्होंने राजस्थान रायल्स के पोडकास्ट सत्र के दौरान कहा, मेरा सबसे बड़ा लक्ष्य भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना था. अगर मैं 20-21 की उम्र में ऐसी कोशिश करता तो टेस्ट क्रिकेट खेल लिया होता. मैं अपने करियर के आखिर में पछताना नहीं चाहता था और अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ करना चाहता था.

यह भी पढ़ें : गौतम गंभीर बोले, केवल तभी हो सकता है टी20 विश्व कप जब ऐसा हो जाए

रॉबिन उथप्पा ने प्रवीण आमरे की सेवाएं ली और अपनी तकनीकी में कुछ बदलाव किया, लेकिन इससे उनकी नैसर्गिक लय खो गई. उन्होंने कहा, इसलिए मैंने 25 साल की उम्र में प्रवीण आमरे की देखरेख में अपनी बल्लेबाजी तकनीकी में बदलाव करने का फैसला किया जो तकनीकी तौर पर पहले से बेहतर बल्लेबाज हो और लंबे समय तक क्रीज पर टिककर खेल सके. इस प्रक्रिया में मैंने अपनी बल्लेबाजी की आक्रामकता खो दी. रॉबिन उथप्पा ने भारत की तरफ से 46 वनडे और 13 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने कहा, मैं सोचता था कि भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए मुझे अपनी तकनीकी बदलनी होगी. मुझे लगता है कि मैंने 25 साल की गलत उम्र में ऐसा करने की कोशिश की.

यह भी पढ़ें :  VIDEO : एमएस धोनी को देखकर फैंस हुए बेकाबू, कुछ ही मिनट में वीडियो वायरल

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2007 में टी-20 विश्व कप का पहला सीजन जीतने वाली भारतीय टीम के मैंबर रहे रॉबिन उथप्पा ने बताया है कि वह यह टूर्नामेंट जीतने के बाद तीन दिन तक सो नहीं पाए थे. विश्व कप जीतने के बाद मैं लगातार तीन दिन नहीं सो पाया था. शुरुआत में पता नहीं चला, हम काफी उत्साहित थे कि हमने विश्व कप के फाइनल में पाकिस्तान को हराया है. रॉबिन उथप्पा ने कहा, हम जब भारत लौटे तो इस जीत की भव्यता ने हमें खुश कर दिया. जो स्वागत हमें मिला वो शानदार था. मुंबई किसी के लिए नहीं रुकती, लेकिन उस दिन मुंबई रुकी थी और सिर्फ एक ही दिशा में बढ़ रही, हमारी बस की दिशा में. हमने उस दिन भारत के सभी मौसम देखे.

(input pti)