News Nation Logo

BREAKING NEWS : IPL-13 को 25 सितंबर से 1 नवंबर के बीच कराने पर विचार, क्लिक कर जानें सारी अपडेट

पूरे विश्व के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए कोरोनवायरस के इस बुरे दौर में एक अच्छी खबर है और वो यह है कि बीसीसीआई आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 25 सितंबर से एक नवंबर के बीच कराने के बारे में सोच रही है,

By : Pankaj Mishra | Updated on: 20 May 2020, 03:42:54 PM
ipl trophy twitter

ipl trophy (Photo Credit: file)

New Delhi:

पूरे विश्व के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए कोरोनवायरस के इस बुरे दौर में एक अच्छी खबर है और वो यह है कि बीसीसीआई (BCCI) आईपीएल के 13वें सीजन (IPL 2020) का आयोजन 25 सितंबर से एक नवंबर के बीच कराने के बारे में सोच रही है, हालांकि यह तभी संभव हो सकेगा, जब देश में कोरोनावायरस के मामले कम करने में सफलता मिलेगी.

यह भी पढ़ें : क्रिकेट समाचार रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे नहीं कर पाएंगे क्रिकेट की प्रैक्टिस, जानें क्यों

इस मामले से संबंध रखने वाले सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि हालांकि इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा, लेकिन बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन के लिए सितंबर के आखिरी सप्ताह से नवंबर के बीच में इसकी मेजबानी करने का सोच रही है. सूत्र ने कहा, इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा, क्योंकि इसके लिए काफी चीजों को पहले ठीक स्थिति में आना होगा. लेकिन हां, बीसीसीआई 25 सितंबर से एक नवंबर की बीच लीग का आयोजन करने की सोच रही है, बशर्ते देश में कोरोनावायरस के मामले कम हो जाएं और सरकार अपनी मंजूरी दे दे. जैसा मैंने कहा, कई सारी चीजें होनी हैं, लेकिन हां इन तारीखों पर बात हुई है और संभावित रणनीति पर बात चल रही है.

यह भी पढ़ें : 34 साल के रॉबिन उथप्पा ने 25 साल में की थी ये गलती, अब हुआ कुछ ऐसा

इस मामले में जब एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि वे लोग आगे के रणनीति पर काम कर रहे हैं और उनकी नजरें सितंबर के आखिर से नवंबर के बीच की समय सीमा पर हैं क्योंकि लीग शुरू करने के लेकर एक महीने की प्लानिंग तो चाहिए होगी. अधिकारी ने कहा, हां, हमें बताया गया है कि हमें इन तारीखों को देखकर रणनीति बनानी चाहिए. बल्कि हम इसी बात को ध्यान में रख अपनी नीतियां बना रहे हैं. लेकिन यह अंत में देश की स्थिति पर निर्भर करता है. इसमें कोई शक नहीं है कि हम उम्मीद लगाए बैठे हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि सरकार इसी तरह से शानदार काम जारी रख सके और हम कोरोनावायरस के मामलों में गिरावट देख सकें.

यह भी पढ़ें : गौतम गंभीर बोले, केवल तभी हो सकता है टी20 विश्व कप जब ऐसा हो जाए

एक और फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा, हां हमें इस समय सीमा के बारे में बताया गया है, लेकिन अभी मैच स्थलों और किस तरह से व्यवस्था की जाएगी, इसे लेकर कुछ भी तय नहीं हुआ है. हमें इन चीजों को अपनी तैयारी के अगले कदम के रूप में देखना चाहिए क्योंकि विदेशी खिलाड़ी आएंगे और हमें इस बात को सुनिश्चित करना होगा कि कोरोनावायरस को लेकर सरकार ने जो नियम बनाए हैं उनका पालन हो सके. मुझे लगता है कि समय के साथ चीजों को लेकर और स्पष्टता आ जाएगी और अगर हमें सितंबर के अंत में अपना पहला मैच खेलना है तो हम शायद अगस्त के आस-पास तक तैयारियां शुरू कर दें.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी और युवराज सिंह ने लगवाया हिटमैन रोहित शर्मा से दोहरा शतक, जानें कैसे

लेकिन, इस सब के बीच एक सबसे अहम बात यह है कि इस समय सीमा में आईपीएल के आयोजन के लिए जरूरी है कि टी-20 विश्व कप स्थगित हो जो आस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर और 15 नवंबर के बीच खेला जाना है. आस्ट्रेलिया की टी-20 टीम के कुछ खिलाड़ियों ने हालांकि कहा है कि उन्हें इस निर्धारित समय पर विश्व कप के होने की उम्मीद नहीं है.

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 20 May 2020, 03:41:06 PM