News Nation Logo

BREAKING

रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे नहीं कर पाएंगे क्रिकेट की प्रैक्टिस, जानें क्यों

रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे जैसे बड़े क्रिकेटरों को शहर में व्यक्तिगत ट्रेनिंग शुरू करने के लिए और अधिक इंतजार करना होगा.

Bhasha | Updated on: 20 May 2020, 03:11:09 PM
cricket corona

रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे नहीं कर पाएंगे क्रिकेट की प्रैक्टिस (Photo Credit: file)

mumbai:

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) जैसे बड़े क्रिकेटरों को शहर में व्यक्तिगत ट्रेनिंग शुरू करने के लिए और अधिक इंतजार करना होगा, क्योंकि यह क्षेत्र कोविड-19 ‘रेड जोन’ में हैं जहां फिलहाल खेल सुविधाओं को खोलने की स्वीकृति नहीं है. महाराष्ट्र सरकार ने ‘ग्रीन और आरेंज जोन’ में व्यक्तिगत ट्रेनिंग के लिए दर्शकों के बिना स्टेडियम खोलने की इजाजत दे दी है. गृह मंत्रलाय ने 31 मई तक चलने वाले लॉकडाउन के चौथे चरण के नियमों में छूट दी थी जिसके बाद राज्य सरकार ने यह फैसला किया. 

यह भी पढ़ें : 34 साल के रॉबिन उथप्पा ने 25 साल में की थी ये गलती, अब हुआ कुछ ऐसा

मुंबई के अलावा ठाणे, नवी मुंबई, मीरा भयंदर, वसई विरार और कल्याण डोम्बिवली जैसे इसके आसपास के इलाकों को ‘रेड जोन’ घोषित किया गया है. मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के अधिकारी ने पीटीआई से कहा, हम स्टेडियमों और खेल सुविधाओं को खोलने से संबंधित राज्य सरकार के नियमों का कड़ाई से पालन करेंगे. एमसीए के पास तीन सुविधाए हैं वानखेड़े स्टेडियम, बांद्रा कुर्ला परिसर और सचिन तेंदुलकर जिमखाना, लेकिन सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार ये सब बंद रहेंगे.

यह भी पढ़ें : गौतम गंभीर बोले, केवल तभी हो सकता है टी20 विश्व कप जब ऐसा हो जाए

ब्रेबोर्न स्टेडियम में भी क्रिकेट अभ्यास शुरू नहीं हो सकता जो मरीन ड्राइव पर स्थित है. क्रिकेट क्लब आफ इंडिया (सीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गतिविधियां दोबारा शुरू करने के लिए उन्हें सरकार के आदेशों का इंतजार है. अधिकारी ने कहा, तब तक कोई गतिविधि शुरू नहीं होगी. मुंबई कोविड-19 महामारी से सबसे अधिक प्रभावित शहरों में शामिल है. मंगलवार को कोविड-19 के 1411 नए मामले सामने आए जिससे कुल मामलों की संख्या 22563 हो गई. शहर में इस वायरस के कारण 800 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 20 May 2020, 03:11:09 PM