logo-image

एमएस धोनी, ऋषभ पंत और केएल राहुल के बारे में पार्थिव पटेल ने कही बड़ी बात

जब से टीम इंडिया के कप्तान एमएस धोनी आराम के नाम से टीम इंडिया से अलग हैं, तब से लेकर अब तक टीम में कई विकेटकीपर को आजमाया गया. लेकिन सबसे ज्यादा मौके युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को ही मिले.

Updated on: 21 May 2020, 01:09 PM

New Delhi:

जब से टीम इंडिया के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) आराम के नाम से टीम इंडिया से अलग हैं, तब से लेकर अब तक टीम में कई विकेटकीपर को आजमाया गया. लेकिन सबसे ज्यादा मौके युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को ही मिले. हालांकि लगातार मौके मिलने के बाद भी वे अक्सर फेल ही साबित हुए. उसके बाद केएल राहुल को मौका मिला तो उन्होंने खुद को साबित करके दिखाया. हालांकि इसके बाद भी अभी तक यही कहा जा रहा है कि ऋषभ पंत में काफी प्रतिभा है. अब यही बात विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने कही है. लेकिन देखना यही होगा कि ऋषभ पंत अपने आपको साबित कब और कैसे करेंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : नए रंग और रोचक अंदाज में सामने आएगा IPL-13, जानिए डिटेल

भारत के लिए सबसे कम उम्र में टेस्ट मैच खेलने वाले विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी में लोकेश राहुल टीम के लिए फौरी राहत की तरह हैं. पार्थिव पटेल ने फैन कोड द्वारा शुरू की गई लॉकडाउन बट नॉट आउट सीरीज में वनडे और टी 20 में भारतीय टीम के विकेटकीपर को लेकर चर्चा की.

यह भी पढ़ें : शेन वार्न के लिए स्टीव वां ने कही बड़ी बात, बोले- झगड़ा दो लोगों के बीच होता है

विकेट कीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कहा, इस समय केएल राहुल कर रहे हैं, मुझे लगता है कि अगर आप विश्व कप के बारे में सोच रहे हैं तो लोकेश राहुल आपके लिए फौरी राहत की तरह हैं. मुझे लगता है कि विश्व कप तक वो अच्छा काम करेंगे इसमें कोई शक नहीं है.
उन्होंने कहा, ऋषभ पंत में निश्चत तौर पर प्रतिभा है इसमें कोई शक नहीं है. अगर मैं उनकी जगह अपने आप को रखूं तो जब मैं 17-18 साल का था मेरी सीरीज अच्छी नहीं रही थी. मैं घरेलू क्रिकेट में वापस गया और कुछ साल वहां खेला जिससे मुझे मदद मिली. मैं जब भी ऋषभ पंत से मिलता हूं तो यही कहता हूं कि लोग तुम्हारे बारे में इसलिए बात कर रहे हैं क्योंकि तुम में प्रतिभा है. अगर तुम में प्रतिभा नहीं होती तो लोग तुम्हारे बारे में बात नहीं कर रहे होते, इसलिए इस बात को ध्यान में रखो. कई बार आपको घरेलू क्रिकेट में वापसी कर फॉर्म दोबारा हासिल करनी होती है.

यह भी पढ़ें : सितंबर अक्टूबर में हुआ IPL 2020 तो कैसे आएंगे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी

महेंद्र सिंह धोनी ने 2019 विश्व कप सेमीफाइनल में आखिरी बार मैदान पर कदम रखा था लेकिन तब से वे आराम के नाम पर टीम से बाहर हैं. ऐसे में एमएस धोनी के विकल्प माने जा रहे ऋषभ पंत को लिमिटेड ओवरों में मौका दिया गया लेकिन यह युवा बल्लेबाज विकेट के पीछे और आगे दोनों जगह विफल रहा. हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर राहुल ने विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला था और अच्छा काम किया था. ऐसे में टी-20 विश्व कप को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर धोनी टीम में नहीं होते हैं तो राहुल विकेटकीपर की भूमिका में होंगे.

(IANS inputs)