News Nation Logo
Banner

SRH vs KXIP : SRH ने KXIP को हराया, तीसरी जीत, जानिए पूरे मैच का हाल

आईपीएल 2020 के आज के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को 69 रन से हरा दिया. इस हार के साथ ही किंग्‍स इलेवन पंजाब की अब प्‍लेऑफ में पहुंचने की संभावना बहुत कम हो गई है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 08 Oct 2020, 11:27:41 PM
srhwon

SRHvsKXIP LIve (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

IPL Match Result : आईपीएल 2020 के आज के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को 69 रन से हरा दिया. इस हार के साथ ही किंग्‍स इलेवन पंजाब की अब प्‍लेऑफ में पहुंचने की संभावना बहुत कम हो गई है. किंग्‍स इलेवन पंजाब अब तक छह मैच खेल चुकी हैं, इसमें से पांच में हार और एक ही मैच में जीत नसीब हुई है. ऐसे में टीम के पास अब केवल दो ही प्‍वाइंट्स हैं. हालांकि शुरुआत में मैच हराने की वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने शानदार वापसी की और अब टीम छह में से तीन मैच जीत चुकी है. यानी डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद के अब छह अंक हो गए हैं. आज के मैच में बड़े स्‍कोर का पीछा करने उतरी किंग्‍स इलेवन पंजाब को पहला झटका जल्‍दी ही लग गया, जब आपसी समझ में गलती होने के बाद मयंक अग्रवाल रन आउट हो गए. किंग्‍स इलेवन पंजाब की ओर से केवल निकोलस पूरन ने मैच बचाने की कोशिश की, निकोलस पूरन ने 37 गेंद पर 77 रन की पारी खेली. उन्‍होंने सात छक्‍के और पांच चौके मारे. लेकिन राशिद खान ने अपने आखिरी ओवर में उन्‍हें आउट कर दिया और मैच पर अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद को वापसी कराई और मैच जिता भी दिया. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 में अब तक नहीं दिखा रवींद्र जडेजा का जलवा, जानिए क्‍यों

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद को अभी तक 2020 में वो शुरुआत नहीं मिली थी, जिसकी उसे जरूरत थी लेकिन आज दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में जॉनी बेयरस्टो (97) और डेविड वार्नर (52) की सलामी जोड़ी ने उसे शतकीय शुरुआत देते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के सामने 202 रनों का लक्ष्य रखा. अभी तक यह दोनों तूफानी बल्लेबाज शांत थे. दोनों के हिस्से कोई बड़ी पारी नहीं थे. टीम को खासकर इन दोनों के प्रदर्शन का इंतजार था जो पंजाब के सामने देखने को मिला जिसके बूते टीम ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 201 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. रवि बिश्नोई ने 16वें ओवर में इन दोनों को आउट कर हैदराबाद को रोकने की कोशिश की, हालांकि टीम किसी तरह 200 का आंकड़ा छूने में सफल रही.

यह भी पढ़ें ः SRH vs KXIP : SRH ने बनाए 201 रन, पहली पारी का पूरा हाल जानिए

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने शुरू से आक्रामक रुख अख्तियार किया और डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्‍टो की जोड़ी ने 10 ओवरों में 100 रन जोड़े और अपने पैर विकेट पर अच्छे से जमा लिए. जॉनी बेयरस्टो ज्यादा आक्रामक दिखे. उन्होंने 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर दो रन लेकर अपने पचास रन पूरे किए. इसी ओवर कि आखिरी गेंद पर इस जोड़ी ने 100 रन पूरे किए.

यह भी पढ़ें ः SRHvsKXIP : जॉनी बेयरस्टो शतक से चूके, लेकिन बना दिया एक और रिकार्ड, जानिए

यह इन दोनों के बीच पांचवीं शतकीय साझेदारी है. डेविड वार्नर ने 14वें ओवर में दूसरी गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया. पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल विकेट की तलाश में थे और इसलिए उन्होंने लेग स्पिनर बिश्नोई को गेंद थमाई. पहले ओवर में बिश्नोई काफी महंगे साबित हुए थे, लेकिन 16वां लेकर ओवर आया यह युवा पहली ही गेंद पर वार्नर का विकेट ले गया. इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 160 रन था. डेविड वार्नर ने 40 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया. डेविड वार्नर के जाने के बाद बेयरस्टो अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन इसी ओवर में बिश्नोई ने बेयरस्टो को आउट कर उन्हें तीन रनों से शतक से रोक दिया.

यह भी पढ़ें ः KXIPvsSRH Toss Playing XI : SRH की पहले बल्‍लेबाजी, यहां जानिए पूरी प्‍लेइंग इलेवन

जॉनी बेयरस्टो ने अपनी पारी में 55 गेंदों का सामना कर सात चौके और छह छक्के लगाए. यह से पंजाब ने मनीष पांड (1), अब्दुल समद (8), प्रियम गर्ग (0) के विकेट जल्दी ले हैदराबाद को विशाल आंकड़ा छूने से रोकने की कोशिश की. अंत में हालांकि अभिषेक (12) और केन विलियम्सन (नाबाद 20) ने हैदराबाद को 200 तक पहुंचा दिया. पंजाब के लिए बिश्नोई ने तीन विकेट लिए. अपना पहला मैच खेल अर्शदीप सिंह ने दो और मोहम्मद शमी ने एक विकेट लिया.

(एजेंसी इनपुट)

First Published : 08 Oct 2020, 11:27:41 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो