logo-image

KXIPvsSRH Toss Playing XI : SRH की पहले बल्‍लेबाजी, यहां जानिए पूरी प्‍लेइंग इलेवन

आईपीएल 2020 में आज प्‍वाइंट्स टेबल में नीचे की टीमों के बीच आमना सामना है. आज का मैच दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम पर खेला जाएगा. एक तरफ है सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और दूसरी ओर होगी किंग्स 11 पंजाब (Kings 11 Punjab) की टीम.

Updated on: 08 Oct 2020, 07:08 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में आज प्‍वाइंट्स टेबल में नीचे की टीमों के बीच आमना सामना है. आज का मैच दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम पर खेला जाएगा. एक तरफ है सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और दूसरी ओर होगी किंग्स 11 पंजाब (Kings 11 Punjab) की टीम. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अभी तक आईपीएल में पांच मैच खेल चुकी है, जिसमें से उसे दो में जीत और तीन में हार मिली है, वहीं किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम पांच में से एक ही मैच जीत पाई है. इस लिहाज से देखें तो दोनों टीमों के लिए आज का मैच बहुत महत्‍वपूर्ण होने वाला है. 

यह भी पढ़ें ः SRH vs KXIP, सनराइजर्स हैदराबाद vs किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल क्रिकेट मैच स्कोर लाइव अपडेट्स

आईपीएल इतिहास की बात करें तो अब तक दोनों टीमें 14 बार आमने सामने हुई हैं. इसमें से सनराइजर्स हैदराबाद ने 10 मैच जीते हैं, वहीं किंग्स 11 को चार में ही जीत मिली है. हालांकि जब साल 2014 में यूएई में मैच हुआ था तब किंग्‍स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को मात दी थी. आज का मैच भी काफी रोचक होने की संभावना है.
किंग्‍स इलेवन पंजाब की समस्या मुख्य रूप से बल्लेबाजी है. लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल के अलावा टीम के पास कोई और बल्लेबाज नहीं दिख रहा है जो रन कर सके. यह दोनों अभी तक लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप तीन में भी शामिल है, लेकिन इन दोनों के बाद कोई और बल्लेबाज नहीं है जो टीम की जिम्मेदारी ले सके. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में निकोलस पूरन ने जरूर अंत में तेजी से रन बनाए थे, लेकिन बाकी बल्‍लेबाजो ने अभी तक निराश ही किया है. गेंदबाजी में भी मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई लगातार अच्छा कर रहे हैं, लेकिन दूसरे गेंदबाजों से निरंतर सहयोग न मिलना टीम के लिए परेशानी रही है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 को लेकर बेफिक्र हैं क्रिस गेल, 10 लाख ने देखा वीडियो

हैदराबाद की भी मुश्किलें कम नहीं हैं. उसके मुख्य गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं, वह पिछला मैच भी नहीं खेले थे. बल्लेबाजी में भी जॉनी बेयरस्टो, डेविड वार्नर, केन विलियम्सन और मनीष पांडे के अलावा कोई और चला नहीं है. युवा प्रियम गर्ग ने एक मैच में अर्धशतक जरूर जमाया था, लेकिन निरंतरता उनकी कमी रही है. गेंदबाजी में सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा को पिछले मैच में मौका मिला था, लेकिन दोनों ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके थे. भुवनेश्वर की गैरमौजूदगी में टीम उनकी भरपाई किस तरह से करेगी यह चुनौती ही है. हां, उनके जाने से राशिद खान पर जिम्मेदारी बढ़ जाएगी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : औरेंज और पर्पल कैप की रेस हुई रोचक, जानिए कौन है सबसे आगे

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम : सनराइजर्स हैदराबाद की टीम : डेविड वार्नर, जॉनी वायरेस्‍टो, मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्‍दुल समद, राशिद खान, संदीप शर्मा, खलील अहमद, टी नटराजन

किंग्‍स इलेवन पंजाब : किंग्‍स इलेवन पंजाब : केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, मंदीप सिंह, निकोलस पूरन, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, प्रससिमरन सिंह, अर्शदीप सिंह, शेल्‍डन कोट्रेल, मजीब उर रहमान, मोहम्‍मद शमी, रवि विश्‍नोई