News Nation Logo
Banner

IPL 2020 : औरेंज और पर्पल कैप की रेस हुई रोचक, जानिए कौन है सबसे आगे

आईपीएल 2020 के मैच जैसे जैसे आगे बढ़ रहे हैं, लगातार मैच तो रोचक हो ही रहे हैं, साथ ही औरेंज और पर्पल कैप की जंग भी और रोमांचक होने लगी है. आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को औरेंज कैप दी जाती है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 08 Oct 2020, 03:45:00 PM
cap race

केएल राहुल और कगिसो रबाडा (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

IPL 2020 Most Runs And Most Wicket : आईपीएल 2020 के मैच जैसे जैसे आगे बढ़ रहे हैं, लगातार मैच तो रोचक हो ही रहे हैं, साथ ही औरेंज और पर्पल कैप की जंग भी और रोमांचक होने लगी है. आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को औरेंज कैप दी जाती है जबकि सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप दी जाती है. इस वक्‍त किंग्‍स इलेवन पंजाब के सलामी बल्‍लेबाज और कप्‍तान केएल राहुल औरेंज कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं. लेकिन उनकी रैंक अब जा सकती है. वहीं पर्पल कैप में सबसे आगे कगिसो रबाडा चल रहे हैं. 

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने आईपीएल 2020 में औरेंज कैप अपने पास ही रखी है और दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा के पास पर्पल कैप है. केएल राहुल के पांच मैचों में एक शतक और दो अर्धशतकों के दम पर 302 रन हैं और वह आईपीएल में अभी तक रन बनाने के मामले में सबसे आगे हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस के पास केएल राहुल को पीछे छोड़ने का मौका था, लेकिन बुधवार रात को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में डु प्लेसिस राहुल को छोड़ने से सिर्फ चार रनों से चूक गए. डु प्लेसिस के छह मैचों में 299 रन बनाए हैं. तीसरे नंबर पर लोकेश राहुल की टीम के मयंक अग्रवाल हैं जिनके 272 रन हैं. आज किंग्‍स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच होने वाला है. आज फिर से लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल बल्‍लेबाजी के लिए उतरेंगे, आज यह देखना दिलचस्‍प होगा कि इनमें से कौन सा बल्‍लेबाज आज ज्‍यादा रन बनाता है.

यह भी पढ़ें ः MS Dhoni VIDEO : शेर कभी बूढ़ा नहीं होता, ये वीडियो देखकर आप भी मान जाएंगे

गेंदबाजों की सूची में दिल्‍ली कैपिटल्‍स कगिसो रबाडा के नाम पांच मैचों में 12 विकेट हैं. उनसे एक विकेट पीछे मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह हैं. मुंबई इंडियंस के ट्रेंट बोल्ट तीसरे स्थान पर हैं. उनके नाम छह मैचों में 10 विकेट हैं. वैसे तो जसप्रीत बुमराह पिछले दिनों पिछड़ गए थे, लेकिन पिछले ही मैच में उन्‍होंने शानदार गेंदबाजी का मुजायरा पेश किया और एक ही मैच में चार विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में एक बार फिर शामिल हो गए हैं. अब यह रेस शनिवार और रविवार को और भी रोचक हो जाएगी, जब दोनों दिन दो दो मैच खेले जाएंगे. इसमें जो भी बल्‍लेबाज ज्‍यादा रन बनाए और जो गेंदबाज सबसे ज्‍यादा विकेट लेना वह इस रेस में अगले हफ्ते आगे बढ़ जाएगा.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 08 Oct 2020, 03:45:00 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो