News Nation Logo
Banner

RCBvsKXIP : विराट कोहली की आरसीबी से 10 करोड़ का खिलाड़ी बाहर, जानिए क्‍यों

आईपीएल में गुरुवार को एक बार फिर विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर मैदान में उतरेगी. इस बार उनके सामने होंगी केएल राहुल की कप्‍तानी वाली किंग्‍स इलेवन पंजाब.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 23 Sep 2020, 04:13:24 PM
rcbvskxip

विराट कोहली बनाम केएल राहुल (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

RCBvsKXIP Live : आईपीएल में गुरुवार को एक बार फिर विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) मैदान में उतरेगी. इस बार उनके सामने होंगी केएल राहुल (KL Rahul) की कप्‍तानी वाली किंग्‍स इलेवन पंजाब (KXIP). जहां एक ओर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर यानी आरसीबी ने पहला मैच जीता है, वहीं किंग्‍स इलेवन पंजाब अपना पहला मैच जीतते जीतते हार गई. यह मैच टाई रहा और उसके बाद सुपर ओवर हुआ, जिसमें किंग्‍स इलेवन पंजाब को हार का सामना करना पड़ा. हालांकि अब दोनों टीमें नई सोच और नए उत्‍साह के साथ मैदान में उतरेंगी. लेकिन इस बीच विराट कोहली की आरसीबी को बड़ा झटका लगा है. टीम का एक अनुभवी खिलाड़ी शायद अगले मैच में नहीं खेल पाएगा. 

यह भी पढ़ें ः CSKvRR : एमएस धोनी नंबर-7 पर बल्‍लेबाजी करने क्‍यों आए, खुद ही बताया

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम गुरुवार को जब विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ मुकाबले के लिए मैदान में उतरेगी तो उसकी कोशिश आईपीएल के शुरूआती मैच में शार्ट रन के विवादास्पद फैसले को भुलाकर शानदार प्रदर्शन करने की होगी. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शुरुआती मैच में स्क्वायर लेग अंपायर ने गलती से 19वें ओवर की तीसरी गेंद में किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिस जोर्डन के रन को शार्ट रन करार दिया था. इस फैसले का खामियाजा टीम को करीबी मुकाबले में हार से भुगतना पड़ा. किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम ने इस फैसले के लिए मैच रैफरी के खिलाफ अपील दायर की है.

यह भी पढ़ें ः RRvCSK : क्‍यों हारी धोनी की CSK, RR की जीत के 5 बड़े कारण

किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल एंड कंपनी इसे भुलाकर अपना ध्यान आगे के मुकाबलों पर लगाना चाहेगी. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना अभियान 10 रन की जीत से शुरू किया और उम्मीदें जगाई है कि इस सीजन में शायद चीजें उनके लिए सही रहेंगी. देवदत्त पडीक्कल ने अर्धशतकीय पारी खेलकर अपना आईपीएल करियर शुरू किया और फिर सभी की निगाहें उन पर लगी होंगी, जबकि एबी डिविलियर्स भी महत्वपूर्ण अर्धशतक जमाने के बाद उसी लय को जारी रखना चाहेंगे.

यह भी पढ़ें ः CSKvsRR : राजस्‍थान रॉयल्‍स ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 16 रन से दी मात, यहां पढ़ें पूरी रिपोर्ट

सोमवार रात को कप्‍तान विराट कोहली और एरोन फिंच दोनों अच्छी फार्म में थे और वे क्रीज पर और समय बिताने के लिए बेताब होंगे. आरसीबी की गेंदबाजी के लिए हमेशा की तरह युजवेंद्र चहल अहम होंगे. सोमवार को मिली जीत में यह लेग स्पिनर काफी अहम रहा था. हालांकि आरसीबी को फिर दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला क्रिस मौरिस की सेवा नहीं मिल पाएगी जिन्हें मांसपेशियों में खिंचाव हो गया है. नीलामी में क्रिस मौरिस को 10 करोड़ रुपये की राशि में खरीदा गया था. उमेश यादव का आईपीएल में रन लुटाना जारी रहा था ओर पहले मैच में उनके प्रदर्शन को देखते हुए उनकी जगह मोहम्मद सिराज को उतारा जा सकता है. यह देखना होगा कि टीम इंग्लैंड के आलराउंडर मोइन अली को मध्यक्रम में किस तरह से फिट कर पाती है. जोस फिलिप को विशेषज्ञ विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में शुरुआत करने के लिए चुना गया है तो अली अंतिम एकादश में सिर्फ डेल स्टेन की जगह ही आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः CSKvsRR : एमएस धोनी और अंपायर के बीच मैदान क्‍या हुआ, जानिए पूरा मामला

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मंयक अग्रवाल अच्छी फार्म में हैं लेकिन निराश थे कि वह अपनी टीम को जीत के लिए जरूरी महज एक रन नहीं दिला सके. केएल राहुल, ग्लेन मैक्सवेल और निकोलस पूरन के भी अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है क्योंकि इन सभी में किसी भी विपक्षी टीम से मैच छीनने की काबिलियत है. बिग हिटर क्रिस गेल वापसी कर सकते हैं और बल्लेबाजी आलराउंडर जिमी नीशाम को भी मौका दिया जा सकता है. किंग्‍स इलेवन पंजाब की गेंदबाजी के अगुआ मोहम्मद शमी ने टीम के शुरूआती मुकाबले में अपनी उपयोगिता साबित की थी. युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ प्रभावित किया था और वे मैच में और आत्मविश्वास से भरे होंगे. टीम इनमें से चुनी जाएगी.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : एरोन फिंच, देवदत्त पडीक्कल, पार्थिव पटेल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, गुरकीरत मान, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, एडम जाम्पा, इसुरू उडाना, मोईन अली, जोश फिलीप, पवन नेगी, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव
किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शेल्डन कॉटरेल, क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, जेम्स नीशम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), इशान पोरेल, अर्शदीप सिंह, मुरुगन अश्विन, कृष्णप्पा गौतम, हरप्रीत बरार, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, सरफराज खान, मनदीप सिंह, दर्शन नलकंडे, रवि बिश्नोई, सिमरन सिंह (विकेटकीपर), जगदीश सुचित, तजिंदर सिंह, हार्डस विलजोन

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Sep 2020, 04:13:24 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×