News Nation Logo
Banner

CSKvsRR : राजस्‍थान रॉयल्‍स ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 16 रन से दी मात, यहां पढ़ें पूरी रिपोर्ट

राजस्थान रायल्स ने आईपीएल मैच में सोमवार को चेन्नई सुपरकिंग्स को 16 रन से हरा दिया. राजस्‍थान रायल्स ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर सात विकेट पर 216 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया.

Agency | Updated on: 23 Sep 2020, 06:09:57 AM
royal rajasthan logo

royal rajasthan logo (Photo Credit: File)

New Delhi:

राजस्थान रायल्स ने आईपीएल मैच में सोमवार को चेन्नई सुपरकिंग्स को 16 रन से हरा दिया. राजस्‍थान रायल्स ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर सात विकेट पर 216 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में चेन्नई ने छह विकेट पर 200 रन बनाए. इसके साथ ही चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स अपना दूसरा मैच हार गई और राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अपना पहला ही मैच जीत लिया. अब चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स, दिल्‍ली कैपिटल्‍स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और राजस्‍थान रॉयल्‍स के दो दो अंक हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें ः CSKvsRR : एमएस धोनी और अंपायर के बीच मैदान क्‍या हुआ, जानिए पूरा मामला

इससे पहले संजू सैमसन की 74 रन की आतिशी पारी कप्तान स्टीव स्मिथ के अर्धशतक की बदौलत राजस्थान रायल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आईपीएल के मैच में सात विकेट पर 216 रन का बड़ा स्कोर बनाया था. संजू सैमसन ने आते ही छक्कों की बरसात शुरू कर दी और अपनी 32 गेंद की पारी में नौ छक्के लगाए. उन्होंने कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ दूसरे विकेट के लिए 121 रन जोड़े. स्‍टीव स्मिथ ने 47 गेंदों पर 69 रन बनाए जिसमें चार चौके और इतने ही छक्के शामिल हैं. जोफ्रा आर्चर ने लुंगी एनगिडी के आखिरी ओवर में चार छक्के लगाकर केवल आठ गेंदों पर नाबाद 27 रन बनाए, जिससे स्कोर 200 रन के पार पहुंचा. राजस्‍थान रायल्स ने पहले बल्लेाबजी का न्योता मिलने के बाद पहले दस ओवरों में 118 रन बनाए. चेन्नई की तरफ से सैम कुरेन सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 33 रन देकर तीन विकेट लिए.

यह भी पढ़ें ः RRvsCSK : राजस्थान रॉयल्‍स ने चेन्नई सुपरकिंग्‍स को दी 217 रनों की चुनौती, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

यशस्वी जायसवाल के आउट होने के बाद तीसरे ओवर में क्रीज पर उतरे सैमसन ने पहले सैम कुरेन और फिर दीपक चाहर की गेंदों को छक्के के लिये भेजा. महेंद्र सिंह धोनी ने पावरप्ले के बाद स्पिन आक्रमण लगाया और सैमसन मानो इसी का इंतजार कर रहे थे. उन्होंने रविंद्र जडेजा पर दो तो पीयूष चावला पर चार छक्के जड़कर एमएस धोनी को भी सोचने के लिये मजबूर कर दिया. संजू सैमसन ने केवल 19 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। चावला ने अपने पहले ओवर में ही 28 रन लुटाए. यह आईपीएल का चौथा महंगा ओवर साबित हुआ. रायल्स की टीम नौवें ओवर में तिहरे अंक में पहुंची. चावला ने दूसरे ओवर में भी 19 रन दिए जिसमें स्मिथ और सैमसन के छक्के शामिल हैं. सैमसन की तूफानी पारी का अंत आखिर में एनगिडी ने किया जिनकी गेंद पर चाहर ने डीप कवर पर खूबसूरत कैच लिया. सिर में चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं खेल पाने वाले स्मिथ ने सहजता से बल्लेबाजी की. उन्होंने 34 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया वह जब 52 रन पर थे तब जडेजा की गेंद पर सीमा रेखा पर सैम कुरेन ने उनका कैच छोड़ा और गेंद छह रन के लिए चली गई. इसके बाद तो लगातार रायल्स के विकेट गिरते रहे.

यह भी पढ़ें ः CSKvRR : संजू सैमसन ने उड़ाए चेन्‍नई के छक्‍के, रिकार्ड अर्धशतक पूरा किया

डेविड मिलर और रोबिन उथप्पा का रायल्स की तरफ से डेब्‍यू अच्छा नहीं रहा. डेविड मिलर एक भी गेंद का सामना किये बिना रन आउट हो गए जबकि उथप्पा केवल पांच रन बना पाए. पीयूष चावला ने आखिरी दो ओवर में केवल आठ रन दिए. राहुल तेवतिया (10) और रेयान पराग (06) भी नहीं टिक पाये जबकि टॉम कुरेन को आउट दिये जाने के बावजूद रिव्यू लेने के अंपायरों के फैसले से धोनी खुश नहीं दिखे. स्मिथ ने 19वें ओवर में लंबा शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट गंवाया. एनगिडी के आखिरी ओवर में 30 रन बने और यह आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे ओवरों में शामिल हो गया. आर्चर ने उनकी पहली चार गेंदों पर छक्के लगाये जिनमें से दो गेंद नोबॉल थी.

First Published : 22 Sep 2020, 11:35:02 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो