logo-image

CSKvRR : संजू सैमसन ने उड़ाए चेन्‍नई के छक्‍के, रिकार्ड अर्धशतक पूरा किया

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच खेले जा रहे आज के मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स के बल्‍लेबाज संजू सैमसन ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की बखिया उधेड़कर रख दी.

Updated on: 22 Sep 2020, 09:01 PM

New Delhi:

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच खेले जा रहे आज के मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स के बल्‍लेबाज संजू सैमसन ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की बखिया उधेड़कर रख दी. लगातार छक्‍के पे छक्‍का मारकर उन्‍होंने एक बार तो सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी को भी सोचने पर विवश कर दिया. उन्‍होंने तेजी से छक्‍के मार मारकर अपना अर्धशतक पूरा किया, हालांकि इसके बाद वे ज्‍यादा देर तक टिक नहीं पाए और आउट होकर चलते बने. लेकिन आउट होने से पहले उन्‍होंने अपनी टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स को मजबूती दे दी. संजू सैमसन ने 31 गेंदों का सामना किया और 74 रन की शानदार पारी खेली. संजू सैमसन की पारी के बारे में इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्‍होंने अपनी पारी में नौ छक्‍के जड़े और केवल एक ही चौका था. 

यह भी पढ़ें ः CSK vs RR : अंबाती रायडू नहीं खेलेंगे, ऋतुराज टीम में शामिल

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को यहां के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के साथ जारी आईपीएल के 13वें सीजन के मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी में खेल रही चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन के अपने पहले ही मैच में मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस को पांच विकेट से हराया था. दूसरी ओर, आस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीवन स्मिथ की कप्तानी में खेल रही 2008 की चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स इस साल का अपना पहला मैच खेल रही है. इन दोनों टीमों के बीच पिछले मैचों को देखा जाए तो चेन्नई का पलड़ा निश्चित तौर पर भारी रहा है. चेन्नई ने दोनों टीमों के बीच हुए कुल 21 में से 14 मैच जीते हैं, और बाकी के मैच रॉयल्स ने जीते हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : मुंबई इंडियंस के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेगा केकेआर

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मैच में अपनी टीम में एक बदलाव किया है। पिछले मैच में अर्धशतक बनाने वाले अंबाती रायडू पूरी तरह से फिट नहीं होने के कारण वह इस मैच में नहीं खेल रहे हैं और उनकी जगह ऋतुराज गायकवाड को चेन्नई सुपर किंग्स ने अंतिम एकादश में शामिल किया है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 का पहला मैच इतने लोगों ने देखा कि बन गया रिकार्ड, देखिए

चेन्नई सुपर किंग्स : मुरली विजय, शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, सैम कुरैन, दीपक चाहर, पीयूष चावला, लुंगी एनगिडी
राजस्थान रॉयल्स : यशसवी जयसवाल, रोबिन उथप्पा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड मिलर, रेयान पराग, श्रेयस गोपाल, टॉम कुरैन, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट.