News Nation Logo
Banner

CSK vs RR : अंबाती रायडू नहीं खेलेंगे, ऋतुराज टीम में शामिल

आईपीएल 2020 के पहले मैच में मुंबई इंडियंस को मात देने वाली चेन्नई सुपर किंग्स आज अपने दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स के सामने है. एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके की कोशिश होगी कि वह दूसरे मैच में भी जीत हासिल कर प्‍वाइंट्स टेबल में सबसे ऊपर हो जाए.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 Sep 2020, 07:11:25 PM
toss csk vs rr

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स बनाम राजस्‍थान रॉयल्‍स (Photo Credit: File)

New Delhi:

आईपीएल 2020 के पहले मैच में मुंबई इंडियंस को मात देने वाली चेन्नई सुपर किंग्स आज अपने दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स के सामने है. एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके की कोशिश होगी कि वह दूसरे मैच में भी जीत हासिल कर प्‍वाइंट्स टेबल में सबसे ऊपर हो जाए. वहीं दूसरी ओर स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्‍थान रॉयल्स का यह सीजन का पहला मैच है और वह भी जीत के साथ आगाज करना चाहेगी.

मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई सुपरकिंग्‍स का प्रदर्शन देखते हुए राजस्‍थान रॉयल्स का टीम प्रबंधन निश्चित तौर पर अपने खिलाड़ियों से कुछ ज्‍यादा चाहेगी, क्योंकि सीएसके ने अभी तक आईपीएल के हर सीजन में डोमिनेट किया है और इस बार भी उसको शानदार शुरुआत मिली है. चेन्नई सुपरकिंग्‍स ने सुरेश रैना और हरभजन सिंह दो अनुभवी खिलाड़ियों के न रहते हुए सीजन की शुरुआत की है. हालांकि अंबाती रायडू ने 71 रन और फाफ डु प्लेसिस ने नाबाद 58 रन की बेहतरीन पारियां खेलते हुए टीम को जीत दिलाई थी. शुरुआती ओवरों में मुंबई के गेंदबाजों की ओर से दिए गए झटकों के बाद भी अंबाती रायडू और डु प्लेसिस ने टीम को संभाला था और यूएई की कंडीशंस में मुंबई के गेंदबाजों को चलने नहीं दिया था. मुरली विजय और शेन वाटसन ने मुंबई के खिलाफ पारी की शुरुआत की थी लेकिन दोनों जल्दी आउट हो गए थे. यह जोड़ी पिछले मैच को भूल रॉयल्स के खिलाफ अपने बल्ले को चमकाना चाहेगी. सैम कुरैन को धोनी ने प्रमोट किया था और कुरैन ने छह गेंदों पर 18 रन बना उसे जस्टीफाई भी किया.
चेन्नई सुपरकिंग्‍स की बल्लेबाजी स्थिर लग रही है तो गेंदबाजों ने भी पहले मैच में निराश नहीं किया था. शुरुआती ओवरों में मुंबई की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा- क्विंटन डी कॉक और फिर सौरव तिवारी से मार खाने के बाद के गेंदबाजों ने अच्छी वापसी की थी, नियमित अंतराल पर विकेट लेते रहे थे. चेन्नई के गेंदबाजों ने सुनिश्चित किया था कि मुंबई बड़ा स्कोर नहीं कर सके और इसने चेन्नई की पांच विकेट से जीत में बड़ा रोल निभाया था. पीयूष चावला को चेन्नई की टीम में अहम नहीं माना जाता हो लेकिन 31 साल के इस लेग स्पिनर में अपने अनुभव का इस्तेमाल किया और शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों में सिर्फ 21 रन खर्च करते हुए एक विकेट भी लिया. इसी तरह लुंगी एनगिडी, रवींद्र जडेजा और दीपक चहर ने भी जरूरत पड़ने पर अपना रोल निभाया, लेकिन चेन्नई का टीम प्रबंधन साफ तौर पर चाहेगा कि यह तीनों पहले मैच की तरह रन न लुटाएं.
राजस्‍थान रॉयल्स की बात की जाए तो आईपीएल के पहले सीजन 2008 के अलावा उसने कभी भी ट्रॉफी नहीं जीती है. 2020 सीजन को देखते हुए रॉयल्स अपनी टीम में टी-20 के कुछ बड़े खिलाड़ी लेकर आई है. रॉबिन उथप्पा, श्रेयस गोपाल और वरुण एरॉन के अलावा युवा यशस्वी जायसवाल, रियान पराग और कार्तिक त्यागी के साथ रॉयल्स ने युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण बनाने की कोशिश की है. बेन स्टोक्स और स्मिथ के साथ रॉयल्स ने कुछ शीर्ष स्तर के खिलाड़ी अपने साथ जोड़े हैं. स्टोक्स का हालांकि पहले मैच में खेलना पक्का नहीं है. रॉयल्स उम्मीद करेगी कि ओपनर जोस बटलर 2019 आईपीएल के अपने फॉर्म को इस सीजन में भी जारी रखें. पिछले सीजन में बटलर ने आठ मैचों में 311 रन बनाए थे. इंग्लैंड के बटलर से रॉयल्स को आक्रामक बल्लेबाजी की उम्मीद होगी. बटलर को अगर संजू सैमसन का साथ मिलता है तो वह टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचा सकते हैं.

अंतिम प्‍लेइंग इलेवन
चेन्नई सुपर किंग्स - महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, शेन वाटसन, ऋतुराज गायकवाड, मुरली विजय, फाफ डु प्लेसिस, दीपक चहर, लुंगी नगिदी, सैम कुरैन.

राजस्थान रॉयल्स - स्टीव स्मिथ (कप्तान), यशस्‍वी जायसवाल, रॉबिन उथप्‍पा, संजू सैमसन, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, टॉम कुरेन, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनदकट

LIVE TV NN

NS

NS

राजस्‍थान की प्‍लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स - स्टीव स्मिथ (कप्तान), यशस्‍वी जायसवाल, रॉबिन उथप्‍पा, संजू सैमसन, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, टॉम कुरेन, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनदकट

अंतिम प्‍लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स - महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, शेन वाटसन, ऋतुराज गायकवाड, मुरली विजय, फाफ डु प्लेसिस, दीपक चहर, लुंगी नगिदी, सैम कुरैन.


 

First Published : 22 Sep 2020, 07:02:30 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

CSK RR RR Vs CSK