News Nation Logo
Banner

CSKvsRR : एमएस धोनी और अंपायर के बीच मैदान क्‍या हुआ, जानिए पूरा मामला

राजस्थान रॉयल्‍स की पारी के 18वें ओवर में टॉम कुरेन को आउट दिए जाने के बावजूद रिव्यू लेने के अंपायरों के फैसले से कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी खुश नहीं दिखे.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 Sep 2020, 11:20:52 PM
ms dhoni csk

MS Dhoni CSK (Photo Credit: IANS)

New Delhi:

राजस्थान रायल्स ने पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2020 के मैच में मंगलवार को शारजाह में सात विकेट पर 216 रन बनाए हैं. रायल्स की तरफ से संजू सैमसन ने 74 और कप्तान स्टीव स्मिथ ने 69 रन बनाए. चेन्नई के लिये सैम कुरेन ने 33 रन देकर तीन विकेट लिए. हालांकि मैच में एक बार हल्‍का सा विवाद भी दिखाई दिया. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी आईपीएल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मंगलवार को मैदानी अंपायर की ओर से अपने फैसले को बदलने के कारण निराश हो गए. अंपायर ने बल्लेबाज को आउट देने क बाद तीसरे अंपायर से मदद मांगी जिसमें उनके फैसले को बदल दिया गया.

यह भी पढ़ें ः RRvsCSK : राजस्थान रॉयल्‍स ने चेन्नई सुपरकिंग्‍स को दी 217 रनों की चुनौती, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

राजस्थान रॉयल्‍स की पारी के 18वें ओवर में टॉम कुरेन को आउट दिए जाने के बावजूद रिव्यू लेने के अंपायरों के फैसले से कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी खुश नहीं दिखे. दीपक चाहर की गेंद पर विकेटकीपर एमएस धोनी की ओर से गेंद पकड़े जाने के बाद मैदानी अंपायर सी शम्सुददीन ने आउट दे दिया. राजस्थान रॉयल्‍स के पास रिव्यू नहीं बचा था और बल्लेबाज पवेलियन लौटने लगा. इसके बाद हालांकि लेग अंपायर विनीत कुलकर्णी से बात करने के बाद शम्सुददीन को अपनी गलती का अहसास हुआ और उन्होंने तीसरे अंपायर से मदद मांगी. 

यह भी पढ़ें ः CSKvRR : संजू सैमसन ने उड़ाए चेन्‍नई के छक्‍के, रिकार्ड अर्धशतक पूरा किया

इसके बाद एमएस धोनी निराशा में अंपायर से बात करते देखे गए. टेलीविजन रीप्ले में दिखा की गेंद धोनी के दस्तानों में जाने से पहले टप्पा खा चुकी थी. तीसरे अंपायर ने मैदानी अंपायर का फैसला बदल दिया जिससे धोनी नाखुश दिखे. संयोग से पिछले साल जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ही एमएस धोनी ने कमर से ऊपर फुलटॉस गेंद को नो बॉल नहीं दिए जाने के बाद मैदानी अंपायर उल्हास गान्धे के खिलाफ आपा खोया था. इस दौरान एमएस धोनी ने मैदान में घुस कर अंपायर से बहस कर खिलाड़ियों की आचार संहिता का उल्लंघन किया था.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : मुंबई इंडियंस के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेगा केकेआर

आपको बता दें कि संजू सैमसन के 74 रन और कप्तान स्टीव स्मिथ के 69 रनों की बेहतरीन शतकीय साझेदारी के बाद जोफ्रा आर्चर की आखिरी ओवर में खेली गई तेज पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को आईपीएल 2020 के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाए. यह इस सीजन में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है. संजू सैमसन के आउट होने के बाद राजस्थान की रनगति धीमी हो गई और टीम विकेट भी लगातार खोने लगी, लेकिन अंतिम ओवर में जोफ्रा आर्चर के कमाल ने सारी कसर पूरी कर दी और टीम को 200 के पार पहुंचा दिया. जोफ्रा आर्चर ने आठ गेंदों पर 27 रन बनाए.
लुंगी नगिदी की ओर से फेंके गए आखिरी ओवर में आर्चर ने चार गेंदों पर चार छक्के लगाए. लग रहा था कि वह छह छक्के मार ही देंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका. राजस्थान ने अपना पहला विकेट आईपीएल पदार्पण कर रहे यशस्वी जायसवाल के रूप में खोया। छह रन बनाने वाले यशस्वी का कैच दीपक चाहर ने अपनी ही गेंद पर पकड़ा. लेकिन इसके बाद सैमसन ने आते ही बड़े शॉट्स की बरसात कर दी और महज 19 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने कप्तान स्मिथ के साथ दूसरे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की. यह इस सीजन की पहली शतकीय साझेदारी है.

(इनपुट एजेंसी)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Sep 2020, 11:20:52 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो