logo-image

MIvsRR : MI ने RR को 57 रन से हराया, Points Table में टॉप पर, पढ़िये पूरी रिपोर्ट

आईपीएल 2020 में आज अबुधाबी में मुंबई इंडियंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच मैच हुआ. इस मैच को मुंबई इंडियंस ने आसानी से 57 रन से जीत लिया. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 192 रन बनाए.

Updated on: 06 Oct 2020, 11:58 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में आज अबुधाबी में मुंबई इंडियंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच मैच हुआ. इस मैच को मुंबई इंडियंस ने आसानी से 57 रन से जीत लिया. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 192 रन बनाए. लेकिन राजस्‍थान रॉयल्‍स की पूरी टीम 18.1 ओवर में 136 रन ही बना सकी. इसके साथ ही मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल की प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई. आज मुंबई इंडियंस की ओर से सबसे ज्‍यादा रन सूर्य कुमार यादव ने बनाए, उनके नाम 79 रन रहे. मुंबई इंडियंस की ओर से जसप्रीत बुमराह ने चार विकेट चटकाए. 

यह भी पढ़ें ः MIvsRR : MI ने कैसे जीता मैच, RR क्‍यों हारी, जानिए 5 सबसे बड़े कारण

सूर्य कुमार यादव के तेजतर्रार अर्धशतक के बाद जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट की तूफानी गेंदबाजी से मुंबई इंडियन्स की टीम राजस्थान रॉयल्स को 57 रन से रौंदकर जीत की हैट्रिक बनाते हुए अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई. सूर्य कुमार ने 47 गेंद में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 79 रन की अपने आईपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने के अलावा हार्दिक पंड्या (19 गेंद में नाबाद 30) के साथ पांचवें विकेट के लिए छह ओवर में 76 रन की अटूट साझेदारी करके मुंबई को चार विकेट पर 193 रन के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. इन दोनों की पारियों की बदौलत मुंबई की टीम अंतिम चार ओवर में 60 रन जुटाने में सफल रही. इसके जवाब में रॉयल्स की टीम बुमराह (20 रन पर चार विकेट), जेम्स पेटिनसन (19 रन पर दो विकेट) और बोल्ट (26 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने जोस बटलर (70) के अर्धशतक के बावजूद 18.1 ओवर में 136 रन पर सिमट गई. बटलर के अलावा जोफ्रा आर्चर (24) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए. मुंबई की टीम के छह मैचों में चार जीत से आठ अंक हो गए हैं और टीम बेहतर नेट रन गति के कारण दिल्ली कैपिटल्स को पीछे छोड़कर शीर्ष पर काबिज हो गई है.

यह भी पढ़ें ः MIvsRR : MI ने बनाए 193 रन, सू्र्य कुमार यादव का सर्वाधिक स्‍कोर

इससे पहले मिडिल आर्डर के अनुभवी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलकर मुंबई इंडियंस ने राजस्थान के सामने विशाल स्कोर दिया था. सूर्यकुमार ने अंत में हार्दिक पांड्या के साथ 76 रनों की साझेदारी कर मुंबई इंडियंस को 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 193 रनों के स्कोर तक पहुंचाया. सूर्यकुमार ने नाबाद 79 रनों की पारी खेली जिसमें 47 गेंदों का सामना कर 11 चौके और दो छक्के मारे. हार्दिक पांड्या ने उनका साथ देते हुए अंत में 19 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 30 रन बनाए.

यह भी पढ़ें ः MIvsRR Toss Playing 11 : रोहित शर्मा ने जीता टॉस, पहले बल्‍लेबाजी, देखिए पूरी प्‍लेइंग इलेवन

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस के लिए उसकी सलामी जोड़ी तेजी से रन बना रही थी. अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने क्विंटन डी कॉक को आउट कर इस साझेदारी पर ब्रेक लगा दिया. डी कॉक ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े. डी कॉक ने 19 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा को 88 के कुल स्कोर पर श्रेयस गोपाल ने आउट कर मुंबई को दूसरा झटका दिया. रोहित शर्मा ने 35 रनों की पारी में 23 गेंदों का सामना कर दो चौके और तीन छक्के लगाए. अगली गेंद पर गोपाल ने ईशान किशन (0) को आउट कर हैट्रिक की उम्मीद जताई जिसे क्रूणाल पांड्या ने पूरा नहीं होने दिया.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 में पहले बल्‍लेबाजी फायदे का सौदा, देखिए ताजा आंकड़े

क्रूणाल पांड्या हालांकि बड़ी पारी नहीं खेल पाए और जोफ्रा आर्चर की गेंद पर श्रेयस गोपाल ने ही उनका कैच पकड़ा. 12 रन बनाने वाले बाएं हाथ के इस बल्लेबाज का विकेट 117 के कुल स्कोर पर गिरा. यहां से सूर्यकुमार और हार्दिक ने अंत तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया और टीम को एक मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. आईपीएल डेब्‍यू कर रहे कार्तिक त्‍यागी ने चार ओवरों में 36 रन देकर एक विकेट लिया. जोफ्रा आर्चर ने चार ओवरों में 34 रन देकर एक विकेट निकाला. गोपाल ने चार ओवरों में 28 रन ही दिए और दो अहम विकेट चटकाए.

(इनपुट एजेंसी)