News Nation Logo
Banner

MIvsRR : MI ने बनाए 193 रन, सू्र्य कुमार यादव का सर्वाधिक स्‍कोर

आईपीएल में आज मुंबई इंडियंस और राजस्‍थान रॉयल्‍य के बीच मैच खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 06 Oct 2020, 09:35:10 PM
RR Bowling

MIvsRR Live Updates (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

MIvsRR LIVE : आईपीएल में आज मुंबई इंडियंस और राजस्‍थान रॉयल्‍य के बीच मैच खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए, अब राजस्‍थान रॉयल्‍स को यह मैच जीतने के लिए 194 रन बनाने होंगे. मुंबई इंडियंस की ओर से सबसे ज्‍यादा रन सूर्य कुमार यादव ने 47गेंद पर 79 रन की पारी खेली. उनका आईपीएल यह सबसे बड़ा स्‍कोर है. इसके अलावा रोहित शर्मा ने 35 और हार्दिक पांड्या ने 19 गेंद पर 30 रन की धुआंधार पारी खेली. 

यह भी पढ़ें ः MIvsRR Toss Playing 11 : रोहित शर्मा ने जीता टॉस, पहले बल्‍लेबाजी, देखिए पूरी प्‍लेइंग इलेवन

सूर्यकुमार यादव ने आज के मैच में अर्धशतक जमाया. उन्होंने 79 रनों की पारी खेली जिसमें 47 गेंदों का सामना कर 11 चौके और दो छक्के मारे. हार्दिक पांड्या ने उनका साथ देते हुए अंत में 19 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 30 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा ने 35 रनों का योगदान दिया. राजस्थान रॉयल्‍स के लिए श्रेयस गोपाल ने दो विकेट लिए, कार्तिक त्यागी और जोफ्रा आर्चर ने एक-एक विकेट लिए.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 में पहले बल्‍लेबाजी फायदे का सौदा, देखिए ताजा आंकड़े

इससे पहले मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस ने दुबई के शेख जाएद स्टेडियम में राजस्थान रायल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रही मुंबई इंडियंस का यह छठा मैच है जबकि स्टीव स्मिथ की कप्‍तानी में खेल रही राजस्थान रॉयल्स का पांचवां मैच है. मुंबई ने पांच में से तीन मैच जीते हैं जबकि दो में उसे हार मिली है. वह छह अंकों के साथ आठ टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के भी छह अंक हैं लेकिन मुम्बई का नेट रनरेट बेहतर है.
दूसरी ओर राजस्थान ने दो मैच जीते हैं और इतने ही गंवाए हैं. उसके खाते में चार अंक हैं और वह पांचवें स्थान पर है. मुंबई इंडियंस ने अपने प्‍लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि राजस्थान ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए हैं. राजस्थान ने यशस्वी जयसवाल, अंकित राजपूत और कार्तिक त्यागी को अंतिम एकादश में मौका दिया है. कार्तिक त्यागी आईपीएल में आज डेब्‍यू कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः ऋषभ पंत एमएस धोनी के सही विकल्‍प, जानिए किसने और क्‍यों कही ये बात

राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर (विकेटकीपर), यशसवी जायसवाल, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, महिपाल लोमरोर, राहुल तेवतिया, टॉम कुरेन, जोफर आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, कार्तिक त्यागी.
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बाउल्ट, जसप्रीत बुमराह.

(इनपुट एजेंसी)

First Published : 06 Oct 2020, 09:28:03 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो