logo-image

MI vs KKR Final Report: जीत के साथ टॉप पर पहुंची मुंबई, डि कॉक रहे हीरो

आईपीएल सीजन 13 के अबु धाबी में खेले गए 32वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने केकेआर को 8 विकेट से हराकर प्वाइंट्स टेबल में 12 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल कर लिया है.

Updated on: 16 Oct 2020, 11:25 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल सीजन 13 (IPL) के अबु धाबी में खेले गए 32वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने केकेआर (KKR) को 8 विकेट से हराकर प्वाइंट्स टेबल में 12 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल कर लिया है. दूसरी ओर केकेआर की ये 8वें मैच में चौथी हार हैं. कोलकाता द्वारा दिए 149 रनों के के टारगेट को मुबंई इंडियंस ने आसानी से हासिल कर लिया. मुुंबई इंडियंस के जीत के हीरो रहे क्विंटन डि कॉक जिन्होंने 78 रनों की पारी खेली.

ये भी पढ़ें: MI vs KKR: इन कारणों से मुंबई जीती और इसलिए हारी केकेआर

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और क्विंटन डि कॉक ने अपने इरादें साफ कर दिए थे. पहले ओवर के बाद दूसरे ओवर में भी तेजी से रन बनाए. रोहित शर्मा ने तीसरा ओवर कर रहे प्रसिद्ध कृष्णा के शुरुआती दो गेंदों पर दो करारे चौके लगाए. इसके अलावा डि कॉक ने भी अपने कुछ आक्रामक तेवर दिखाए. रोहित और डि कॉक ने तूफानी शुरुआत करते हुए केकेआर को हौसल पहले छह ओवर में पस्त कर दिए थे. रोहित शर्मा और डि कॉक ने पहले पांच ओवर्स में 48 रन जोड़ लिए थे. डि कॉक ने इस दौरान अपना अर्धशतक पूरा किया और मुंबई को जीत के करीब लेकर जाते रहे. दूसरे एंड ने रोहित शर्मा ने अभी अपने हाथ खोले और शॉट्स लगना शुरु कर दिए लेकिन शिवम मावी ने रोहित को 35 रनों के स्कोर पर चलता किया. रोहित के बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार की पारी लंबी नहीं चली और वो 10 रन आउट हुए. सूर्यकुमार के पवेलियन लौटने के बाद हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी करने के लिए आए और अपने अंदाज में शानदार पारी खेली और टीम को जीत दिलाई.

ये भी पढ़ें: IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान बने रहेंगे स्टीव स्मिथ, फ्रेंचाइजी ने किया स्पष्ट

इससे पहले अबु धाबी के मुकाबले में केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने पहले टॉस जीत कर बल्लेबाजी का फैसला किया. दिनेश कार्तिक के कप्तानी छोड़ने के बाद इयोन मोर्गन को कप्तान बनाया गया है. बल्लेबाजी करने आई केकेआर टीम की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं. राहुल त्रिपाठी सात रन बनाकर बोल्ट का शिकार बने जबकि नीतीश राणा ने पांच रनों की पारी खेल और कुल्टर नाइट को विकेट दे बैठे. जिसके बाद बल्लेबाजी करने आए टीम के पूर्व कप्तान यानी दिनेश कार्तिक. हालांकि राहुल चाहर ने शुभमन गिल को 21 रन और दिनेश कार्तिक 4 रनों पर चलता किया.

ये भी पढ़ें: चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले दिल्ली के कोच पॉन्टिंग ने बोली ये बड़ी बात

एक वक्त पर केकेआर के दोनों नए बल्लेबाज क्रीज पर थे यानी आंद्रे रसेल और कप्तान इयोन मोर्गन. रसेल ने कुछ शॉट्स लगाए लेकिन वो भी जल्द बुमराह का शिकार बन गए. आंद्रे रसेल ने 12 रनों की पारी खेली जिसमें एक-एक छक्का और चौका शामिल है. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए पैट कमिंस ने कुछ आक्रामक शॉटस जड़कर केकेआर से दबाव कम किया. पैट कमिंस और इयोन मोर्गन ने धीरे-धीरे टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. इसी दौरान पैट कमिंस ने अपना आईपीएल का अर्धशतक पूरा किया. दूसरे छोर से मोर्गन भी बल्ले से हल्ला बोल रहे थे. कमिंस ने 53 रनों की पारी खेली जबकि मोर्गन ने 39 रन बनाए. मुबई की तरफ से राहुल चाहर ने दो विकेट जबकि बुमराह, नाइल और बोल्ट को एक विकेट से संतोष करना पड़ा.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: पॉइन्ट्स टेबल में सबसे नीचे किंग्स 11 पंजाब, केएल राहुल ने दिया ये बड़ा बयान

अभी तक हुए आईपीएल  में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस कुल 27 बार आमने-सामने हुए हैं. जिनमें से मुंबई इंडियंस ने 21 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स को केवल 6 मैचों में ही जीत मिली है. केकेआर का अगला मैच 18 अक्टूबर को हैदराबाद के खिलाफ होना है वहीं इसी तारीख को मुंबई इंडियस का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से होगा.


मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, क्विंटन डि कॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, ट्रेंट बोल्ट,  राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, नाथन कुल्टर नाइल

 कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन-  शुभमन गिल,  राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, क्रिस ग्रीन, पैट कमिंस, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा