News Nation Logo
Banner

MI vs KKR: इन कारणों से मुंबई जीती और इसलिए हारी केकेआर

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-13 (IPL 13) के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को आठ विकेट से हरा दिया.

By : Ankit Pramod | Updated on: 16 Oct 2020, 11:18:19 PM
MI wins

IPL (Photo Credit: https://www.iplt20.com/)

नई दिल्ली:

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-13 (IPL 13) के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को आठ विकेट से हरा दिया. कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 148 रन बनाए थे. मुंबई ने यह लक्ष्य 16.5 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. मुंबई के लिए क्विंटन डी कॉक ने नाबाद 78 रनों का पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 44 गेंदों का सामना कर नौ चौके और एक छक्का लगाया. रोहित शर्मा ने 35 रन बनाए. हार्दिक पांड्या ने नाबाद 21 रनों की पारी खेली कोलकाता के लिए पैट कमिंस ने 36 गेंदों पर नाबाद 53 रन बनाए थे और पांच चौकों के अलावा दो छक्के मारे थे. नए कप्तान इयोन मोर्गन ने नाबाद 39 रनों की पारी खेली. बात करते हैं कि कैसे जीती मुंबई और क्यों हारी केकेआर.


1- केकेआर ने भले ही टॉस जीता हो लेकिन रोहित एंड कंपनी ने शुरुआत से दो बार की चैंपियन कोलकाता पर दबाब बनाया. मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए केकेआर को शुरुआती झटके दिए जबकि 61 रनों पर आधी टीम को पवेलियन भेज दिया था. जिसके बाद कप्तान मोर्गन और कमिंस ने पारी को संभाला और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.
 
2- शुरुआती झटके केकेआर को देने के बाद मुंबई इंडियंस ने कोलकाता को बिल्कुल भी रन बनाने नहीं दिए. आखिरी कुछ ओवर्स कमिंस के एग्रेसिव रुप को देखकर लग रहा था कि स्कोर 150 के पार पहुंच जाएगा लेकिन मुंबई के गेंदबाजों ने ऐसा नहीं होने दिया. राहुल चाहर ने दो विकेट लिए, जबकि बुमराह, बोल्ट और नाइल ने एक एक विकेट लिया.

3- मुंबई इंडियंस की जीत के सबसे बड़े हकदार अगर कोई है तो वो कप्तान रोहित शर्मा क्विंटन डि कॉक. दोनों ने केकेआर के गेंदबाजों पर शुरुआत से हल्ला बोल दिया और पहले 8 ओवर्स में 71 ठोक डाले. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 95 रनों की जबरदस्त साझेदारी की और टीम की जीत की तगड़ी नींव रखी. रोहित के आउट होने के बाद डि कॉक ने एक एंड से रन बनाते रहे. कॉक ने 78 रनों की पारी और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

4- केकेआर ने टॉस तो जीता लेकिन पहले बल्लेबाजी का फैसला उनके गलत साबित हुआ. शुरुआती झटकों के बाद केकेआर की आधी टीम 100 रनों के अंदर ही पवेलियन लौट गई थी. शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, कप्तानी छोड़ चुके दिनेश कार्तिक और नीतीश राणा भी कोई अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाए.आंद्रे रसेल से काफी उम्मीदें थी लेकिन उनका फ्लोप शो जारी रहा.

5- दिनेश कार्तिक ने केकेआर की कप्तानी को छोड़ा जिसके बाद उनके इस फैसले पर कुछ सवाल उठे. हालांकि कार्तिक ने बताया कि बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए उन्होंने कप्तानी को त्याग दिया है. मुंबई के खिलाफ जब कार्तिक बल्लेबाजी करने उतरे तो सभी को उम्मीद थी कि वो बल्ले से रनों का अंबार लगाएंगे लेकिन कार्तिक एक बार फिर से नाकाम रहे और चार रन बनाकर पवेलियन लौटे

 

 

First Published : 16 Oct 2020, 11:16:44 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो