News Nation Logo
Banner

KKRvsRCB : मैच से पहले KKR पर संकट, RCB के हौसले बुलंद 

लगातार दो करीबी मैचों में जीत से आत्मविश्वास से भरी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम सोमवार को आईपीएल 2020 में विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मैच में इस लय को बरकरार रखना चाहेगी.

Bhasha | Updated on: 11 Oct 2020, 06:00:40 PM
RCBvsKKR

RCBvsKKR (Photo Credit: File)

शारजाह :

RCBvsKKR : लगातार दो करीबी मैचों में जीत से आत्मविश्वास से भरी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम सोमवार को आईपीएल 2020 में विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मैच में इस लय को बरकरार रखना चाहेगी, लेकिन सुनील नारायण की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत और आलराउंडर आंद्रे रसेल के चोटिल होने से टीम की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. कैरेबियाई स्पिनर सुनील नारायण की किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए रिपोर्ट की गई और इस तरह के एक और मामले के बाद उन्हें इस टी20 टूर्नामेंट में गेंदबाजी करने से रोका जा सकता है. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सुनील नारायण ने चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के खिलाफ भी टीम की वापसी में योगदान दिया था. वह विराट कोहली की टीम को कड़ी चुनौती पेश कर सकते है. सुनील नारायण के लिए हालांकि यह आईपीएल में पहली चेतावनी है, जिससे केकेआर के शिविर में परेशानी का माहौल है. वह दबाव की स्थिति में कप्तान दिनेश कार्तिक के सबसे अहम हथियारों में से एक हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : एमएस धोनी से पहले जैसी उम्‍मीद नहीं, जानिए किसने कही ये बड़ी बात 

यह पता चला है कि दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए अंदर आने वाली गेंद करते समय सुनील नारायण की कोहनी अनुमानित सीमा से ज्यादा मुड़ती है. सुनील नारायण ने गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध पाए जाने के बाद बल्लेबाजी कौशल को निखारा था लेकिन टूर्नामेंट में अब तब उनका बल्ला नहीं चला है. केकेआर और आरसीबी दोनों की परेशानी बल्लेबाजी है, इन टीमों के मुख्य बल्लेबाज लय बरकरार रखने में नाकाम रहे हैं. दोनों टीमें के नाम छह मैचों में चार जीत के साथ आठ अंक हैं लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण केकेआर तालिका में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से एक स्थान ऊपर तीसरे पायदान पर है. केकेआर ने हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले दो मैचों में आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी से मैच का पासा पलटा है, जिससे टीम का मनोबल काफी बढ़ा होगा. आसीबी के खिलाफ भी गेंदबाज यह लय बरकरार रखना चाहेंगे.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : सुनील नारायण की संदिग्ध गेंदबाजी, KKR पर संकट 

उधर आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली की दमदार बल्लेबाजी से शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स को 37 रन से शिकस्त देने के बाद रॉयल चैलेंजर बेंगलोर की कोशिश भी जीत की लय बरकरार रखने की होगी. केकेआर के लिए शॉट लगाने वाले आंद्रे रसेल की उपलब्धता भी बड़ी चिंता की बात होगी जो शनिवार को पंजाब के खिलाफ मैच में कैच लेने की कोशिश में चोटिल हो गए. कप्तान दिनेश कार्तिक ने हालांकि मैच के बाद उनकी चोट के बार में ज्यादा कुछ नहीं बताया. उन्होंने कहा है कि जब भी रसेल चोटिल होते है, टीम की मुश्किलें बढ़ जाती हैं. वह विशेष, बहुत विशेष खिलाड़ी है. हमें देखना होगा और उनका ध्यान रखना होगा. केकेआर के लिए दिनेश कार्तिक का लय में आना शुभ संकेत है जिन्होंने पंजाब के खिलाफ 29 गेंद में 58 रन की शानदार पारी खेली. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल भी लय में हैं. सुनील नारायण की जगह पारी का आगाज कर रहे राहुल त्रिपाठी ने सीएसके के खिलाफ 81 रन बनाए, लेकिन पंजाब के खिलाफ उनका बल्ला नहीं चला. नितीश राणा और इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन लगातार अच्छी बल्लेबाजी करने में विफल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : क्रिस गेल अस्पताल में, बिस्‍तर से कही ये बड़ी बात

शुरुआती मैचों में लचर बल्लेबाजी करने वाले विराट कोहली के लय में आने से आरसीबी की बल्लेबाजी को बल मिला है. इस 31 साल के खिलाड़ी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 43 और फिर चेन्नई के खिलाफ 90 रन की पारी खेली. सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डीकल को छोड़कर दूसरे बल्लेबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रहीं है. आरोन फिंच और एबी डिविलियर्स लय हासिल करने के लिए जूझते दिख रहे हैं. गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल शानदार लय में है. दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला क्रिस मौरिस के आने से टीम के लिए इस विभाग में पैनापन आया है. 

यह भी पढ़ें : RCBvsCSK : CSK की क्‍यों हुई हार, RCB ने कैसे मारी बाजी, जानिए 5 कारण 

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, नितीश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, संदीप वारियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, सुनील नारायण, पैट कमिन्स, इयोन मोर्गन, वरुण चक्रवर्ती, टॉम बैंटन, राहुल त्रिपाठी, क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, निखिल नाइक, अली खान. 
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, आरोन फिंच, जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, मोइन अली, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, पवन नेगी, शिवम दुबे, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह मान, वॉशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, एडम जंपा.

First Published : 11 Oct 2020, 06:00:40 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो