News Nation Logo
Banner

IPL 2020 : सुनील नारायण की संदिग्ध गेंदबाजी, KKR पर संकट 

आईपीएल में शनिवार को भले दिनेश कार्तिक की कप्‍तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को मामूली अंतर से हरा दिया हो, लेकिन इस बीच केकेआर पर संकट गहरा गया है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 11 Oct 2020, 04:08:01 PM
Sunil Narine

Sunil Narine (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

Sunil Narine Suspicious Bowling Action : आईपीएल में शनिवार को भले दिनेश कार्तिक की कप्‍तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को मामूली अंतर से हरा दिया हो, लेकिन इस बीच केकेआर पर संकट गहरा गया है. उनके मुख्‍य गेंदबाज सुनील नारायण संदिग्‍ध गेंदबाजी एक्‍शन के मामले में फंस गए हैं. हो सकता है कि उन्‍हें गेंदबाजी से रोक दिया जाए. हालांकि अभी तक ऐसा कुछ नहीं हुआ है. लेकिन आगे के मैचों में मुश्‍किल हो सकती है. शनिवार के मैच में आखिरी ओवर सुनील नारायण ने ही किया था, जिसमें आखिरी गेंद पर ग्‍लेन मैक्‍सवेल को आखिरी गेंद पर छह रन बनाने थे, लेकिन मैक्‍सवेल के बल्‍ले से चार ही रन निकल पाए. इसके बाद केकेआर ने यह मैच किंग्‍स इलेवन पंजाब से दो रन से जीत लिया था. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : क्रिस गेल अस्पताल में, बिस्‍तर से कही ये बड़ी बात

कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के कैरेबियाई स्पिनर सुनील नारायण की किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल 2020 मैच के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए रिपोर्ट की गई है और इस तरह के एक और मामले के बाद उन्हें इस टी20 टूर्नामेंट में गेंदबाजी करने से रोका जा सकता है. वेस्टइंडीज के करीब 32 साल के सुनील नारायण ने शनिवार को खेले गए मैच में चार ओवरों में दो विकेट लिए थे. केकेआर ने 165 रन का बचाव करते हुए दो रन से यह मैच जीता था. 

यह भी पढ़ें : RCBvsCSK : CSK की क्‍यों हुई हार, RCB ने कैसे मारी बाजी, जानिए 5 कारण 

आईपीएल के बयान के अनुसार, मैदानी अंपायरों ने आईपीएल की संदिग्ध गैरकानूनी गेंदबाजी कार्रवाई नीति के तहत रिपोर्ट की है. सुनील नारायण को चेतावनी दी गई है और उन्हें गेंदबाजी जारी रखने की अनुमति दी जाएगी. इसमें कहा गया है कि एक अन्य रिपोर्ट के बाद सुनील नारायण को बीसीसीआई संदिग्ध गेंदबाजी कार्रवाई समिति से हरी झंडी मिलने तक आईपीएल 2020 में गेंदबाजी करने से रोक दिया जाएगा. इससे पहले 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी ने सुनील नारायण के एक्शन को अवैध करार दिया था और उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से रोक दिया गया था. इसके बाद उन्होंने सुधारात्मक उपाय अपनाए और 2016 में उन्हें सभी फार्मेट में गेंदबाजी करने की अनुमति मिल गई थी.

यह भी पढ़ें : KXIP ने हार के साथ ही पूरा किया शतक, जानिए पूरे रिकार्ड

आईपीएल के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा कि गेंदबाजी में सुधार करने के बाद उनकी गेंदबाजी की धार कुंद पड़ गई थी. कौन जानता है कि पिछले दो मैचों में उन्होंने ऐसा किया हो. केकेआर ने आखिर में इन मैचों में जीत दर्ज की. अगर वह समझदार है तो आगे ऐसी गेंदों को नहीं करेगा.  सुनील नारायण के एक्शन की 2018 में पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान भी रिपोर्ट की गई थी लेकिन आखिर में उन्हें गेंदबाजी की अनुमति मिल गई थी. गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध पाए जाने के बाद सुनील नारायण ने अपने बल्लेबाजी कौशल को निखारा था, लेकिन पिछले दो मैचों में उनकी गेंदबाजी का सामना करना भी मुश्किल रहा था.

First Published : 11 Oct 2020, 04:08:01 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो