News Nation Logo
Banner

KXIP ने हार के साथ ही पूरा किया शतक, जानिए पूरे रिकार्ड

कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को अबुधाबी के शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2020 के एक रोमांचक मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को दो रनों से हरा दिया.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 10 Oct 2020, 08:38:21 PM
kings XI Punjab

kings XI Punjab (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

Highest loss in IPL : कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को अबुधाबी के शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2020 के एक रोमांचक मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को दो रनों से हरा दिया. किंग्‍स इलेवन पंजाब के गेंदबाजों ने पहले कोलकाता नाइट राइडर्स को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया और 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 164 रन ही बनाने दिए. इस लक्ष्य को किंग्‍स इलेवन पंजाब हालांकि हासिल नहीं कर सकी और 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 162 रन ही बना सकी. मैच की आखिरी गेंद पर किंग्‍स इलेवन पंजाब को सात रन बनने थे. क्रीज पर ग्‍लेन मैक्‍सबेल और गेंदबाजी कर रहे थे, सुनील नारायण, लेकिन आखिरी गेंद सुनील नारायण ने ऑफ स्‍टंप के बाहर फेंकी और ग्‍लेन मैक्‍सबेल ने पूरी ताकत के शॉट खेला, लेकिन गेंद बाउंड्री के मात्र दो इंच भीतर गिरी और चौका हो गया.  अगर गेंद दो इंच अंदर गिरती तो छक्‍का हो जाता तो मैच सुपर ओवर में चला जाता और उसके बाद नतीजा कुछ भी हो सकता था. 

यह भी पढ़ें : CSKvsRCB Toss Playing XI : RCB ने जीता टॉस पहले बल्‍लेबाजी, देखिए पूरी प्‍लेइंग इलेवन

किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए लोकेश राहुल ने 58 गेंदों पर छह चौके की मदद से 74 रन बनाए. वहीं मयंक अग्रवाल ने 56 रनों की पारी खेली और 39 गेंदों पर छह चौकों के अलावा एक छक्का लगाया. जब तक ये दोनों क्रीज पर थे, तब तक पूरी उम्‍मीद थी कि यह मैच किंग्‍स इलेवन पंजाब जीत जाएगी, लेकिन पहले मयंक अग्रवाल आउट हुए, उसके बाद आखिरी के ओवर में केएल राहुल भी आउट हो गए और मैच फंस गया. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली और एमएस धोनी एक साथ मैदान पर, इस रिकार्ड की जंग 

इससे पहले कोलकाता के लिए शुभमन गिल और दिनेश कार्तिक ने अर्धशतकीय पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. शुभमन गिल ने अपनी 57 रनों की पारी में 47 गेंदों का सामना कर पांच चौके लगाए. दिनेश कार्तिक ने 58 रन बनाए, लेकिन उन्होंने गिल से कम गेंदें खेलीं. कार्तिक ने 29 गेंदों का सामना कर आठ चौके और दो छक्के लगाए. किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह ने एक-एक विकेट लिए.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 Mid Season Transfer : बदल जाएंगी टीमें, खिलाड़ियों की होगी अदला बदली 

आज के मैच में हार के साथ ही किंग्‍स इलेवन पंजाब ने हार का शतक भी पूरा कर लिया है. इससे पहले सबसे ज्‍यादा मैच हारने का रिकार्ड दिल्‍ली कैपिटल्‍स के नाम पर था. जो अब तक कुल 99 मैच हार चुकी थी. पिछले ही मैच में ही किंग्‍स इलेवन पंजाब ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स की बराबरी की और इस हार के साथ ही किंग्‍स इलेवन पंजाब ने न केवल दिल्‍ली का रिकार्ड तोड़ दिया, बल्‍कि हार का शतक भी पूरा कर दिया.  अब किंग्‍स इलेवन पंजाब 100  मैच हार चुकी है, वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अब तक 99  मैच हारे हैं.  इसके बाद नंबर आता है विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का, आरसीबी अब तक आईपीएल में 95 मैच हार चुकी है. खास बात यह भी है कि ये वही तीन टीमें हैं, जो अब तक कभी भी आईपीएल नहीं जीत पाई हैं. अब इस साल की बात करें तो दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम प्‍वाइंट्स टेबल में सबसे ऊपर है, वहीं किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम सबसे नीचे है.  दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम प्‍लेआफ में पहुंच जाएगी, इसकी पूरी संभावना है, वहीं किंग्‍स इलेवन के लिए अब आईपीएल के प्‍लेआफ में पहुंचना बहुत ही ज्‍यादा मुश्‍किल नजर आ रहा है. 

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 10 Oct 2020, 08:38:21 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो