News Nation Logo
Banner

विराट कोहली और एमएस धोनी एक साथ मैदान पर, इस रिकार्ड की जंग 

आईपीएल 2020 में आज डबल हेडर मैच हो रहे हैं.  पहला मैच कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्‍स इलेवन पंजाब के बीच हो रहा है. वहीं दूसरा मैच एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच होगा.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 10 Oct 2020, 06:16:57 PM
viratvsdhoni

RCBvsCSK Live (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

Virat Kohli vs MS Dhoni : आईपीएल 2020 में आज डबल हेडर मैच हो रहे हैं.  पहला मैच कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्‍स इलेवन पंजाब के बीच हो रहा है. वहीं दूसरा मैच एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच होगा. इन दोनों टीमों के बीच जब भी मैच होते हैं, रोचक और शानदार ही होते हैं. लेकिन आज यह देखना और भी दिलचस्‍प होगा कि विराट कोहली और एमएस धोनी एक साथ मैदान पर होंगे. हालांकि ये दोनों खिलाड़ी एक दूसरे के खिलाफ खेल रहे होंगे.  अब एमएस धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं, इसलिए विराट कोहली और एमएस धोनी कभी भी एक दूसरे के साथ एक ही टीम के लिए नहीं खेलेंगे.  जब भी ये दोनों खेलेंगे तो एक दूसरे के खिलाफ ही खेलेंगे. आज धोनी की चालों से विराट कोहली कैसे पार पाएंगे, यह देखना भी कम रोचक नहीं होगा.  दोनों लंबे समय तक टीम इंडिया के लिए साथ साथ खेल चुके हैं. 

यह भी पढ़ें  : IPL 2020 Mid Season Transfer : बदल जाएंगी टीमें, खिलाड़ियों की होगी अदला बदली 

इस बीच आज के मैच में विराट कोहली और एमएस धोनी एक रिकार्ड के लिए भी एक दूसरे से लोहा लेते हुए नजर आएंगे. एमएम धोनी ने विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ अब तक 27 मैच खेले हैं, जिसमें वे 793 रन बना चुके हैं.  यानी धोनी को आरसीबी के खिलाफ सात रन और बना लेते हैं तो वे 800 रन पूरे कर लेंगे.  एमएस धोनी के लिए यह नया रिकार्ड होगा. वहीं विराट कोहली भी एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ अब तक 747 रन बना चुके हैं, उन्‍हें भी धोनी की टीम के खिलाफ 800  रन पूरे करने के लिए महज 53 रनों की ही जरूरत है. देखना होगा कि यह रिकार्ड आज ही पूरा होता है या फिर अगले मैच का इंतजार करना पड़ेगा. वहीं कौन सा कप्‍तान आज यह रिकार्ड पहले पूरा करता है, यह देखना भी कम दिलचस्‍प नहीं होगा. 

यह भी पढ़ें  : CSKvsRCB : दुबई में आज एमएस धोनी और विराट कोहली की टक्कर

आईपीएल के अब तक इतिहास की बात करें तो इन दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 24 मैच खेले हैं, जिसमें से धोनी की टीम सीएसके ने 15 मैच जीते हैं, वहीं विराट कोहली की आरसीबी को मात्र आठ ही मैचों में जीत मिल सकी है. यानी पलड़ा कहीं न कहीं एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का ही भारी है. लेकिन इस बार आईपीएल यूएई में हो रहा है और यहां पर बहुत कुछ बदला हुआ नजर आ रहा है.  देखना होगा कि आज कौन सी टीम किस पर भारी पड़ती है. 

 

First Published : 10 Oct 2020, 06:16:57 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो