logo-image

IPL 2022 : CSK की रिटेंशन लिस्‍ट में फंस गया पेंच, एमएस धोनी नहीं चाहते कि......

एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके की लिस्‍ट करीब करीब तैयार कर ली गई है. साथ ही ये भी पक्‍का था कि टीम के कप्‍तान एमएस धोनी हर हाल में रिटेन किए जाएंगे.

Updated on: 27 Nov 2021, 06:11 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Retention list : आईपीएल 2022 को तैयारी तेजी के साथ आगे बढ़ रही हैं. आईपीएल की आठ पुरानी टीमें अपनी अपनी रिटेंशन लिस्‍ट तैयार करने में जुटी हैं. इससे पहले खबरें आ रही थीं कि एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके की लिस्‍ट करीब करीब तैयार कर ली गई है. साथ ही ये भी पक्‍का था कि टीम के कप्‍तान एमएस धोनी हर हाल में रिटेन किए जाएंगे. हालांकि ये तो अभी भी पक्‍का ही है कि एमएस धोनी रिटेन होंगे. लेकिन अब रिटेंशन की लिस्‍ट में एक नया पेंच फंस गया है. बताया जाता है कि कप्‍तान एमएस धोनी नहीं चाहते कि वे सीएसके के लिए रिटेन होने वाले पहले नंबर के खिलाड़ी बनें. वहीं सीएसके की टीम उन्‍हें अपना पहला रिटेन किया जाने वाला खिलाड़ी बनाए. अब देखना होगा कि जब 30 नवंबर को फाइनल लिस्‍ट जारी की जाती है तो क्‍या तय होता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Retention List : CSK ने रविंद्र जडेजा से कहा, अभी नहीं....

दरअसल बीसीसीआई ने सभी आठ टीमों को ये छूट दी हुई है कि वे अपने चार चार खिलाड़ी रिटेन कर सकती हैं. इसके लिए दो ऑप्‍शन हैं. टीमें दो भारतीय और दो विदेशी खिलाड़ी रिटेन कर सकती हैं, वहीं दूसरा ऑप्‍शन ये है कि वे तीन भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी रिटेन कर सकती हैं. इसके साथ ही बीसीसीआई ने ये भी कहा है कि टीमें अपने जो भी खिलाड़ी रिटेन करेगी, उसमें उन्‍हें ये भी बताना होगा कि वे पहले नंबर पर किस खिलाड़ी को रिटेन कर रही हैं. वहीं बाद के खिलाड़ियों के लिए भी यही करना होगा. नंबर के ही हिसाब से टीमों को खिलाड़ियों को सैलरी देनी होगी. जो टीम चार खिलाड़ी रिटेन करेगी, उसे पहले नंबर के खिलाड़ी को 16 करोड़ रुपये देने होंगे. ईएसपीएन क्रिकइन्‍फो की रिपोर्ट के अनुसार बस यही बात एमएस धोनी को कुछ रास नहीं आ रही है. एमएस धोनी नहीं चाहते कि उनकी टीम उन पर इतनी मोटी रकम खर्च करे. दूसरे नंबर पर रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ी को 12 करोड़ रुपये देने होंगे. इसी तरह से तीसरे और चौथे नंबर के खिलाड़ी पर भी टीमों को आठ और छह करोड़ रुपये खर्च करने होंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Retention Update : आईपीएल की ये टीम किसी खिलाड़ी को नहीं करेगी रिटेन! 

ये तो करीब करीब पक्‍का माना जा रहा है कि सीएसके अपने चार खिलाड़ियों को रिटेन करने जा रही है. साथ ही ये भी तय माना जा रहा है कि सीएसके की टीम तीन भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी को रिटेन करेगी. लेकिन अब सवाल ये है कि अगर एमएस धोनी पहली च्‍वाइस नहीं होंगे तो कौन सा खिलाड़ी होगा, जो नंबर एक पर होगा और उसे टीम 16 करोड़ रुपये देगी. फिलहाल सीएसके के पास ऐसा कोई खिलाड़ी नजर नहीं आ रहा है, जो एमएस धोनी से बड़ा हो. ऐसे में हो सकता है कि एमएस धोनी की टीम के लिए पहले रिटेंशन हों. अब फाइनल लिस्‍ट जारी होने में ज्‍यादा वक्‍त नहीं बचा है, 30 नवंबर को शाम तक लिस्‍ट जारी हो जाएगी. इसके साथ ही पूरी तस्‍वीर साफ हो जाएगी.