News Nation Logo
Banner

IPL 2022 Retention List : CSK ने रविंद्र जडेजा से कहा, अभी नहीं....

एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के चार रिटेन होने वाले खिलाड़ी कौन से होंगे, इसको लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 27 Nov 2021, 05:08:09 PM
IPL 2022  CSK  Suresh Raina ravindra jadeja

IPL 2022 CSK Suresh Raina ravindra jadeja (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :  

आईपीएल 2022 के लिए सभी टीमें अपनी अपनी रिटेंशन लिस्‍ट बनने में लगी हैं. 30 नवंबर को आठ टीमों की रिटेंशन लिस्‍ट सामने आ जाएगी. अभी तक किसी भी टीम की ओर से औपचारिक रूप से इस बारे में ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन कई टीमों के नाम सामने आने लगे हैं. इन्‍हीं में से एक टीम है एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स. इस टीम के चार रिटेन होने वाले खिलाड़ी कौन से होंगे, इसको लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं. इसमें तो किसी को भी शक नहीं होगा कि कप्‍तान एमएस धोनी को रिटेन न किया जाए, लेकिन बाकी खिलाड़ी कौन से होंगे, इसको लेकर सस्‍पेंस है. हालांकि माना जा रहा है कि टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा भी रिटेन कर लिए जाएंगे. लिस्‍ट ऑफिशयली जारी की जाए, उससे पहले सीएसके के ट्विटर हैंडल पर एक वाकया घटा, जिसने सभी का ध्‍यान अपनी ओर खींचा. इसमें सीएसके की ओर से रविंद्र जडेजा से कहा गया है कि अभी नहीं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Retention Update : आईपीएल की ये टीम किसी खिलाड़ी को नहीं करेगी रिटेन!

दरअसल आईपीएल की आठ टीमें अपने रिटेन करने वाले खिलाड़ियों को लेकर जितनी चर्चा कर रही हैं, उससे भी ज्‍यादा मेहनत क्रिकेट फैंस कर रहे हैं. वैसे भी चार बार की चैंपियन सीएसके के पूरी दुनिया में फैंस हैं. हर कोई अपनी पसंदीदा टीम की रिटेन लिस्‍ट बनाने में लगा है. इसी को ध्‍यान में रखते हुए सीएसके ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्विट किया है, जिसमें उन्‍होंने पूछा है कि सीएसके के रिटेन होने वाले चार खिलाड़ी कौन से हो सकते हैं, नीचे कमेंट कर बताएं. इस ट्विट को किए हुए ज्‍यादा वक्‍त नहीं बीता है, लेकिन उसके बाद भी अभी तक इस पर डेढ़ हजार से भी ज्‍यादा कमेंट आ चुके हैं. इतना ही नहीं हजारों की संख्‍या में क्रिकेट फैंस ने इसे रिट्विट किया है और लाइक भी किया है. जिन लोगों ने कमेंट किया है, सभी अपने अपने हिसाब से चार खिलाड़ी बता रहे हैं, इसमें से कुछ तो सही जवाब दे रहे हैं और कुछ गलत भी कर रहे हैं. इन्‍हीं कमेंट करने वालों में एक है टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा. सवाल के जवाब में जब रविंद्र जडेजा ने लिखा कि क्‍या वे इस सवाल का जवाब दे सकते हैं, इस पर सीएसके की ओर से कमेंट किया गया, अभी नहीं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Retention से पहले क्रिस गेल ने की ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी, ठोक दिया दावा

इसका मतलब ये समझा जाना चाहिए कि सीएसके की रिटेंशन लिस्‍ट लगभग तैयार है और उसमें मामूली फेरबदल के बाद जारी कर दिया जाएगा. माना जा रहा है कि इस लिस्‍ट में एमएस धोनी, रविंद्र जडेजा और रितुराज गायकवाड़ का नाम शामिल हो सकता है, लेकिन मामला विदेशी खिलाड़ी को लेकर फंसा हुआ है. इसके लिए एक ही स्‍पॉट खाली है और दावेदार कई हैं. सैम करन, मोइन अली और फॉफ डुप्‍लेसी में से किसी एक का नाम फाइनल किया जा सकता है. हालांकि अब लिस्‍ट जारी करने में ज्‍यादा वक्‍त नहीं बचा है, इसलिए आपको ज्‍यादा दिन का इंतजार नहीं करना पड़ेगा. 

First Published : 27 Nov 2021, 05:08:09 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.