logo-image

IPL 2022 Retention से पहले क्रिस गेल ने की ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी, ठोक दिया दावा

पंजाब किंग्‍स की रिटेन लिस्‍ट क्‍या होगी, ये अभी कह पाना मुश्‍किल है. लेकिन माना यही जा रहा है कि वेस्‍टइंडीज के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज क्रिस गेल को टीम शायद रिटेन न करे.

Updated on: 27 Nov 2021, 06:32 AM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Punjab Kings Chris Gayle T10 League : आईपीएल 2022 के लिए आईपीएल की आठ टीमों की रिटेंशन लिस्‍ट तैयारी की जा रही है. बीसीसीआई ने इसके लिए 30 नवंबर की तारीख तय की है. कुछ खिलाड़ियों के नाम सामने भी आने लगे हैं. इस बीच पंजाब किंग्‍स की चर्चा ज्‍यादा हो रही है, वो इसलिए क्‍योंकि खबरें इस तरह की सामने आ रही हैं कि पंजाब किंग्‍स की टीम अपने कप्‍तान केएल राहुल को रिटेन नहीं करने जा रही है. हालांकि पंजाब किंग्‍स की रिटेन लिस्‍ट क्‍या होगी, ये अभी कह पाना मुश्‍किल है. लेकिन माना यही जा रहा है कि वेस्‍टइंडीज के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज क्रिस गेल को टीम शायद रिटेन न करे. इस बीच क्रिस गेल ने एक ऐसा काम कर दिया है, जिससे सभी नजरें उन पर जम गई हैं. साथ ही अगर पंजाब किंग्‍स की टीम उन्‍हें रिलीज करने जा रही होगी या फिर इसके बारे में सोच भी रही होगी तो टीम को उनके बारे में एक बार फिर विचार करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : इन टीमों को चाहिए कप्‍तान, जानिए कौन कौन हैं दावेदार 

दरअसल क्रिस गेल ने टी10 लीग में ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी की है. क्रिस गेल ने 23 गेंदों पर 53 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली है. इस दौरान क्रिस गेल ने चार चौके और पांच आसमानी छक्‍के भी लगाए. उनकी पारी धुआंधार रही. इसके बाद क्रिस गेल एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं. क्रिस गेल पहले विराट कोहली की कप्‍तानी में आरसीबी के लिए खेल रहे थे, लेकिन उनके प्रदर्शन के आधार पर उन्‍हें रिलीज कर दिया गया. इसके बाद जब वे ऑक्‍शन में आए तो पहले राउंड में उन्‍हें कोई खरीदार नहीं मिला. लेकिन दूसरे राउंड में उन्‍हें पंजाब किंग्‍स ने खरीद लिया था. हालांकि क्रिस गेल ने अपनी टीम के लिए सारे मैच भी नहीं खेले. कई मैचों में उन्‍हें आराम दिया गया. लेकिन जब वे टीम में रहे तो टीम के लिए अच्‍छी पारी जरूर खेली. लेकिन उनकी टीम प्‍लेऑफ्स के लिए क्‍वालीफाई नहीं कर पाई. इसलिए हो सकता है कि इसकी गाज क्रिस गेल पर भी गिरे. पंजाब किंग्‍स और बाकी टीमों की लिस्‍ट जारी होने में अब चंद ही दिन शेष रह गए हैं. ऐसे में अगर क्रिस गेल रिलीज कर दिए गए और वे दोबार से ऑक्‍शन के मैदान में आए तो पूरी संभावना है कि उन्‍हें कोई भी टीम बड़ी रकम देकर अपने पाले में करना चाहेगी. देखना होगा कि पंजाब किंग्‍स की टीम क्रिस गेल को लेकर क्‍या फैसला करती है.