logo-image

CSK vs DC : नहीं चला एमएस धोनी का बल्‍ला, दिल्‍ली के सामने रखा इतना छोटा टारगेट 

IPL 2021 CSK vs DC Live Updates : आईपीएल 2021 के आज के मैच में टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी सीएसके ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 136 रन बना लिए हैं. अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स को ये मैच जीतने के लिए 137 रनों की जरूरत है.

Updated on: 04 Oct 2021, 09:13 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 CSK vs DC Live Updates : आईपीएल 2021 के आज के मैच में टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी सीएसके ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 136 रन बना लिए हैं. अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स को ये मैच जीतने के लिए 137 रनों की जरूरत है. आज के मैच में खेलने वाली टीम पहले ही प्‍लेऑफ्स के लिए क्‍वालीफाई कर चुकी हैं. आज जो भी टीम जीतेगी, वो प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर पहुंच जाएगी. इसके बाद ये भी पक्‍का हो जाएगा कि आज जीतने वाली टीम किसी भी हालत में नंबर एक या दो पर ही रहेगी, यानी आज जीतने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए दो मौके मिलेंगे. इससे टीम को फायदा मिलेगा सीएसके ने दिल्‍ली के सामने जो स्‍कोर रखा है, वो बड़ा तो नहीं है, लेकिन चेन्‍नई के पास अच्‍छे गेंदबाज हैं, ऐसे में दिल्‍ली के लिए मैच जीतना इतना आसान भी नहीं होगा. 

यह भी पढ़ें : CSK vs DC palying XI : सुरेश रैना बाहर, दोनों टीमों में बदलाव, ये खिलाड़ी कर रहा है डेब्‍यू 

इससे पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से आज के मैच में बतौर सलामी बल्‍लेबाज रितुराज गायकवाड और फैफ डुप्‍लेसी आए, लेकिन ये दोनों आज टीम को अच्‍छी शुरुआत नहीं दिला सके. जब टीम का स्‍कोर 28 रन था, तभी फैफ डुप्‍लेसी दस रन बनाकर आउट हो गए. तीसरे नंबर पर रॉबिन उथप्‍पा आए, लेकिन इसके बाद रितुराज गायकवाड 13 रन बनाकर आउट हो गए. अभी टीम का स्‍कोर 50 रन के ऊपर गया ही था कि इसी बीच मोईन अली भी पांच रन बनाकर आउट होकर लौट गए. सीएसके के लिए अपना पहला ही मैच खेल रहे रॉबिन उथप्‍पा ने भी प्रभावित नहीं किया और 19 रन ही बना सके. हालांकि इसके बाद कप्‍तान एमएस धोनी और अंबाती रायुडू ने पारी को मजबूत करने का प्रयास किया. इन दोनों ने स्‍कोर 100 के ऊपर पहुंचाया. अंबाती रायुडू ने अपना अर्धशतक पूरा किया, इसके लिए उन्‍होंने 40 गेंदों का सामना किया. उन्‍होंने चार चौके और दो छक्‍के लगाए. हालांकि एमएस धोनी 18 रन बनाकर आउट हो गए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 PlayOffs : भगवान भरोसे पंजाब किंग्‍स, KKR की राह में ये हैं रोड़े

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. सीएके ने टीम में तीन बदलाव किए है. सैम करेन, मोहम्मद आसिफ और सुरेश रैना कि जगह ड्वेन ब्रैवो, दीपक चहर और रोबिन उथ्थपा को टीम में शामिल किया है. दिल्ली कैपिटल्‍स की ओर से एक बदलाव हुआ है स्टीव स्मिथ की जगह रिपल पटेल डेब्यू कर रहे हैं. ये दोनों टीमें पहले से ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं. दोनों टीमों के बीच खेले गए 34 मैचों में सीएके का पलड़ा भारी रहा है. सीएके ने 21 मैच जीते हैं जबकि दिल्ली कैपिटल्स को 13 में जीत मिली है. दोनो टीमें अंक तालिका में शीर्ष पर बनी हुई हैं. सीएसके के 12 मैचों में नौ जीत और तीन हार के साथ 18 अंक है जबकि दिल्ली कैपिटल्स के 12 मैचों में इतने ही जीत और हार के साथ 18 अंक हैं.


ये रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रिपल पटेल, अक्षर पटेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, अवेश खान, एनरिक नॉत्र्जे

ये रही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम : रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी(कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड