News Nation Logo

IPL 2021 PlayOffs : भगवान भरोसे पंजाब किंग्‍स, KKR की राह में ये हैं रोड़े

IPL 2021 Points Table : आईपीएल 2021 में प्‍लेऑफ्स की रेस अब और भी रोचक हो गई है. तीन टीमें तो प्‍लेआफ्स में अपनी जगह पक्‍की कर चुकी हैं, लेकिन एक टीम और इसमें जानी है, लेकिन अभी तक के आंकड़ों पर नजर डालें तो चार टीमें इसके लिए दावेदारी पेश कर रही हैं

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 Oct 2021, 04:49:37 PM
KL Rahul vs Eoin Morgan

KL Rahul vs Eoin Morgan (Photo Credit: IPLT20.com)

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Points Table : आईपीएल 2021 में प्‍लेऑफ्स की रेस अब और भी रोचक हो गई है. तीन टीमें तो प्‍लेआफ्स में अपनी जगह पक्‍की कर चुकी हैं, लेकिन एक टीम और इसमें जानी है, लेकिन अभी तक के आंकड़ों पर नजर डालें तो चार टीमें इसके लिए दावेदारी पेश कर रही हैं. लेकिन मुश्‍किल ये है कि पहुंचेगी केवल एक ही टीम, बाकी टीमें देखती रह जाएंगी. अब लीग चरण समापन की ओर है और सभी टीमें 12 से 13 मैच तक खेल चुकी हैं, लेकिन मुकाबला अभी भी रोचक बना हुआ है. 

यह भी पढ़ें : IPL दिखाने वाला चैनल बदला जाएगा ! जानिए BCCI की तैयारी!

अब तक एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स, रिषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स और विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर यानी आरसीबी आईपीएल 2021 के प्लेऑफ्स में पहुंच चुकी हैं. लेकिन चौथी टीम के क्वालीफाई करने के लिए जंग जारी है. आरसीबी ने रविवार को पंजाब किंग्स को हराकर 12 मैचों में 16 अंक हासिल कर लिए और वह तीसरी टीम बनी जिसने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया. इस वक्‍त कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम प्लेऑफ में पहुंचने की दावेदार के रूप में नजर आ रही है. दो बार की चैंपियन केकेआर ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर अपनी दावेदारी और भी मजबूत कर ली है. केकेआर के 13 मैचों में 12 अंक हैं और उसका नेट रन रेट भी प्लस 0.294 है. प्लेऑफ के लिए जंग लड़ रहीं बाकी चार टीमों में केकेआर की टीम ऐसी एकमात्र टीम है जिसका नेट रन रेट पॉजिटिव है. केकेआर की टीम फिलहाल चौथे स्थान पर है. उसका आखिरी मुकाबला सात अक्टूबर को राजस्थान रॉयल्स से होना है. अगर केकेआर की टीम यह मुकाबला अच्छे अंतराल से जीतने में सफल रही तो अन्य तीन टीमों के लिए प्लेऑफ का सफर थम जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : तीन दिन नहीं होंगे आईपीएल के मैच, नोट कर लीजिए तारीख

उधर केएल राहुल की कप्‍तानी वाली पंजाब किंग्‍स की टीम 10 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है और उसका अगला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्‍स के साथ सात अक्टूबर को होना है. पंजाब किंग्‍स को पिछले मैच में आरसीबी के हाथों हार का सामना करना जिससे उसके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है. पंजाब किंग्‍स की टीम अब 14 अंक हासिल नहीं कर सकती लेकिन अगर वह चेन्नई को बड़े अंतर से हरा देती है तो भी उसे उम्मीद करनी होगी कि केकेआर राजस्थान के खिलाफ अपना मुकाबला हारे साथ ही साथ मुंबई इंडियंस भी पांच अक्टूबर को राजस्थान को हराए. लेकिन फिर राजस्थान और मुंबई को अपने अन्य मुकाबले भी बड़े अंतर से हारने होंगे. हालांकि, यह इतना आसान नहीं है और फिलहाल पंजाब किंग्‍स के लिए टूर्नामेंट में आगे के रास्ते बंद नजर आ रहे हैं. राजस्थान रॉयल्‍स की टीम 10 अंक के साथ छठे स्थान पर है. राजस्थान का अगला मैच मुंबई के साथ होना है और फिर उसे केकेआर की चुनौती का भी सामना करना होगा. राजस्थान को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने दोनों मुकाबले जीतने होंगे. मुंबई इंडियंस की टीम 10 अंक लेकर सातवें नंबर पर है और उसका अगला मुकाबला राजस्थान रॉयल्‍स के साथ होगा. फिर उसे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी आठ अक्टूबर को मैच खेलना है. इनका नेट रन रेट माइनस 0.453 है जो अन्य चार टीमों में सबसे खराब है. मुंबई को अपने दोनों मुकाबले बड़े अंतर से जीतने होंगे. अगर केकेआर अपना अगला मैच जीतने में सफल रही तो मुंबई की उम्मीदें धूमिल हो जाएंगी.

First Published : 04 Oct 2021, 03:26:00 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.